1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 03, 2021 8:36 IST
LIVE: पढ़िए अभी तक की...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

 

लाइव टीवी

Hindi Breaking News Live April 02

Auto Refresh
Refresh
  • 10:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भारत, फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया त्रिपक्षीय वार्ता करेंगे

    भारत, फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री 13 अप्रैल को त्रिपक्षीय वार्ता करेंगे जिसमें हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर ध्यान दिया जाएगा। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बैठक में कोरोना वायरस के असर से निपटने सहित अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग करने पर चर्चा हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मरीसे पायने और फ्रांस के विदेश मंत्री जीन वेस ली ड्रायन रायसीना डायलॉग में हिस्सा लेने के लिए 12 अप्रैल को भारत का दौरा करने वाले हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया ‘क्वाड’ गठबंधन का हिस्सा हैं जिसका उद्देश्य स्वतंत्र एवं समग्र हिंद-प्रशांत क्षेत्र सुनिश्चित करना है। ‘क्वाड’ के दो अन्य सदस्य जापान और अमेरिका हैं। 

  • 9:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चुनाव आयोग ने असम सरकार के मंत्री औप बीजेपी नेता हिमंता बिस्‍व शर्मा को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी मानते हुए अगले 48 घंटे तक प्रचार करने पर पाबंदी लगा दी है।

     

  • 9:25 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    1 अप्रैल को दूसरे चरण के चुनाव में असम में 80.83% और पश्चिम बंगाल में 86.11% मतदान हुआ: भारत निर्वाचन आयोग

  • 9:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक दिन में सबसे ज्यादा 47,827 नए मामले सामने आए : स्वास्थ्य विभाग। 

  • 9:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोरोना की परिस्थिति अगर ऐसी ही रही तो लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जाए, इस बात को नकारा नहीं जा सकता है: महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे

  • 9:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में आज 2777 नए कोविड​​-19 मामले, 1482 रिकवरी और 16 मौतें दर्ज़ की गई हैं। कुल मामले 3,00,834 हो गए जिसमें 2,77,484 रिकवरी, 19,336 सक्रिय मामले और 4014 मौतें शामिल हैं।

  • 8:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वैक्सीन कोरोना से बचने का सही इलाज है। पहले हम हफ्ते में 2 दिन वैक्सीन लगाते थे लेकिन अब 7 दिन वैक्सीन लगाते हैं। 17 लाख लोगों को अब तक हम वैक्सीन की डोज़ लगा चुके हैं। आगे हम 60 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज़ देंगे: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज

  • 8:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गुजरात में पिछले 24 घंटों में शुक्रवार (2 अप्रैल, 2021) को कोरोना के 2640 नए  मामले, 2066 डिस्चार्ज और 11 मौतें दर्ज़ की गई। गुजरात में कोरोना के 3,12,748 कुल मामले, 2,94,650 कुल डिस्चार्ज, 3,559 सक्रिय मामले और 4,539 लोगों की मौत हुई है।

  • 7:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखण्ड: श्रीनगर व कीर्तिनगर क्षेत्र के जंगल में लगी आग पर बीते 2 दिनों से काबू नहीं पाया जा रहा है। एक स्थानीय महिला ने बताया, "वन विभाग के लोग कल भी आए थे परन्तु आग पर काबू नहीं कर पाए। आज सुबह से वे फिर आग पर काबू पाने में लगे हैं। गांव के लोग भी उनकी सहायता कर रहे हैं।"

  • 7:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में बाल हृदय योजना के शुभारंभ समारोह में हिस्सा लिया। उन्होंने बताया, "बच्चों को हृदय में छेद हो जाता है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सोचा। बिहार में IGIC और IGIMS में जांच की व्यवस्था की गई है। इलाज के लिए भी तैयारियां की जा रही हैं।" नवादा में जहरीली शराब से हुई मौतों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस बारे में हमने अधिकारियों से बात की है। जांच जारी है। एक विशेष टीम वहां गई है, जो एक-एक चीज की जांच करेगी और जरूरी कार्रवाई करेगी।

  • 7:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 2,967 नए कोविड मामले, 782 डिस्चार्ज और 16 मौतें दर्ज़ की गई। सक्रिय मामलों की संख्या अब 14,073 है। अब तक कुल 8,836 मृत्यु हुई हैं।

  • 7:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक सरकार ने राज्य में बढ़ते COVID19 के मामलों को देखते हुए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। कक्षा 6-9 तक की कक्षाओं को स्थगित किया गया है। जिम, स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। किसी तरह के धरना कार्यक्रम नहीं होंगे। धार्मिक स्थलों पर भीड़ इक्ट्ठा होने पर प्रतिबंध है।

  • 7:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान: अलवर में किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर कुछ लोगों द्वारा कथित तौर पर हमले का मामला सामने आया है। राकेश टिकैत ने बताया, "पुलिस का पिस्टल छीनने की कोशिश की गई। पत्थर मारकर गाड़ी के शीशे तोड़ दिए गए, लाठी चलाई गई।"

  • 5:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चुनाव आयोग को फोटो सहित सबकुछ दिया है कि कैसे लोगों को उकसाने की कोशिश की गई। आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए उनपर (ममता बनर्जी) तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए क्योंकि वो हार रही हैं, अशांति पैदा करना चाहती है: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात पर

  • 4:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, पंजाब, ​तमिलनाडु, केरल, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है। कोरोना वायरस 81.25% नए मामले इन आठ राज्यों से हैं: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय

  • 4:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ब्रिटेन ने यात्रा प्रतिबंध वाली सूची में चार और देशों को जोड़ा

    ब्रिटेन की सरकार ने कोरोना वायरस के नये स्वरूप के प्रकोप के बीच अपनी यात्रा प्रतिबंध की सूची में चार और देशों- बांग्लादेश, केन्या, पाकिस्तान और फिलीपीन को जोड़ा है। परिवहन विभाग ने कहा कि ब्रिटेन में ताजा पाबंदियां नौ अप्रैल से प्रभाव में आएंगी। यात्रा प्रतिबंधों की शर्तों के अनुसार, पिछले दस दिन में उक्त देशों से रवाना होने वाले या इन देशों की यात्रा करने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को इंग्लैंड में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। ब्रिटेन और आयरलैंड के नागरिक तथा ब्रिटेन में निवास का अधिकार रखने वाले लोग प्रवेश कर सकते हैं लेकिन उन्हें दस दिन तक सरकार द्वारा स्वीकृत होटल में खुद के खर्च पर पृथक-वास में रहना होगा। ब्रिटेन की यात्रा पाबंदी वाली सूची में अब कुल 39 देशों के नाम हैं। इनमें ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल हैं, जहां वायरस के दो नये स्वरूपों का पता चला है।

  • 4:36 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: हापुड़ में नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह को पकड़ा गया है। हापुड़ एसपी नीरज कुमार ने बताया कि, एक निजी चैनल का पत्रकार बनकर नकली नोटों की सप्लाई करने वाले 2 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से 7 लाख 70 हजार रुपये के नकली नोट के साथ हथियार और अन्य सामान भी बरामद हुआ है। 

  • 4:35 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अब तक हमने दुनिया भर के 80 से अधिक देशों में वैक्सीन उपलब्ध कराई है: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता

  • 4:35 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमने COVID-19 वैक्सीन के निर्यात पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है: विदेश मंत्रालय

  • 4:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कल 1 अप्रैल 2021, को दिल्ली मेट्रो के 'फ्लाइंग स्कॉड'(जांच दस्ता) ने मेट्रो के अंदर यात्रा के दौरान मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले 529 यात्रियों का चालान काटा है: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन

  • 4:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अगले 7 दिनों तक पुणे जिले में हर तरह के मॉल और सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट, खाने की दुकानें आदि बंद रहेंगे सिर्फ होम डिलीवरी की सुविधा प्रदान की जाएगी। स्कूल-कॉलेज 30 अप्रैल तक बंद हैं। PMPL की बसें भी बंद रहेंगी: पुणे डिविजनल कमिश्नर सौरभ राव, लॉकडाउन पर

  • 4:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल ने दिल्ली उच्च न्यायालय की डिस्पेंसरी में कल कोविड वैक्सीन की अपनी पहली डोज़ ली। 

  • 4:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीर: साम्बा के घगवाल पुलिस थाने क्षेत्र के अंतर्गत बई नाले से गुरुवार शाम एक बम निरोधक दस्ते ने 51 एमएम का मोर्टार शेल को निष्क्रिय किया है।

  • 9:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र: एक दिन में 43 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने आज शाम पांच बजे वर्षा बंगले पर बुलायी आपात बैठक।

  • 9:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुड फ्राइडे हमें ईसा मसीह के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है: पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुड फ्राइडे हमें ईसा मसीह के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘गुड फ्राइडे हमें ईसा मसीह के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है। वह जरूरतमंदों की सेवा करने और बीमार लोगों के कष्ट दूर करने के लिए समर्पित थे।’’ ईसा मसीह को सूली पर चढ़ाए जाने के शोक में दुनिया भर में ईसाई समुदाय के लोग गुड फ्राइडे मनाते हैं। 

     

  • 9:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ताइवान में ट्रेन हादसा

     पूर्वी ताइवान में ट्रेन हादसा, लोगों के हताहत होने की आशंका, बचाव कार्य जारी।

  • 9:40 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कैबिनेट सचिव ने बैठक बुलाई

    दिल्ली: केंद्रीय कैबिनेट सचिव आज 11 राज्यों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। कोरोना के बढ़ते मामलों की रोकथाम पर होगी चर्चा।

  • 9:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कोरोना वायरस के 81,466 नए मामले

    देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 81,466 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,23,03,131 हो गई है। 24 घंटे 469 लोगों की मौत के बाद कुल मौतों की संख्या 1,63,396 हो गई है। 

     

  • 9:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल की पत्नी का शव मिला, दोनों बच्चे बेहोश मिले

    राजधानी दिल्ली के घिटोरनी इलाके में दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल की पत्नी की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। कॉन्स्टेबल की पत्नी का शव घर में पंखे से लटका मिला है। जबकि कॉन्स्टेबल के दोनों बच्चे बेहोशी की हालत मिले।

  • 8:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी की आज मदुरै में जनसभा

  • 7:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के काकापोरा में एनकाउंटर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर की खबर है। जानकारी के मुताबिक यह एनकाउंटर काकापोरा इलाके में जारी है। बताया जाता है कि सुरक्षाबलों को इस इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। 

  • 7:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जहानाबाद जेल ब्रेक कांड को अंजाम देनेवाला कुख्यात माओवादी गिरफ्तार

    पटना पुलिस ने कुख्यात माओवादी गुड्‌डू शर्मा उर्फ अजित उर्फ नवलेश शर्मा उर्फ मोदू को भगवानगंज थाने के बसौर गांव से बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया । इसके द्वारा वर्ष 2005 में जहानाबाद जेल ब्रेक कांड को अंजाम दिया गया था।

Click Mania
bigg boss 15