Friday, April 26, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2021 23:40 IST
LIVE:  पढ़िए अभी तक की...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LIVE:  पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। 

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

Latest India News

Breaking News June 17 Live

Auto Refresh
Refresh
  • 11:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सरकार ने खाद्य तेलों का आयात शुल्क मूल्य घटाया, घरेलू कीमतों में आ सकती है कमी

    नयी दिल्ली। सरकार ने पाम तेल सहित विभिन्न खाद्य तेलों के आयात शुल्क मूल्य में 112 डॉलर प्रति टन तक की कमी की है। विशेषज्ञों का कहना है कि इससे घरेलू बाजार में खाद्य तेल की कीमतें कम हो सकती हैं। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने एक अधिसूचना जारी कर कच्चे पाम तेल के आयात शुल्क मूल्य में 86 डॉलर प्रति टन और आरबीडी (रिफाइंड, ब्लीच्ड एंड डियोडराइज्ड) एवं कच्चे पामोलिन के आयात शुल्क मूल्य में 112 डॉलर प्रति टन की कटौती की है। बोर्ड ने कच्चे सोयाबीन तेल के आधार आयात मूल्य में भी 37 डॉलर प्रति टन कटौती की है। खाद्य तेल के आयात शुल्क मूल्य में यह कटौती बृहस्पतिवार (17 जून) से प्रभाव में आ जायेगी। कर विशेषज्ञों का कहना है कि शुल्क मूल्य में कटौती से घरेलू बाजार में खाद्य तेल की कीमतें कम हो सकती हैं क्योंकि मूल आयात मूल्य पर देय सीमा शुल्क कम में इससे कमी होगी। एएमआरजी एण्ड एसोसियेट्स के वरिष्ठ पार्टनर रजत मोहन ने कहा कि खाद्य तेल तिलहन की घरेलू खपत और मांग के बीच देश में बड़ा फासला है जिसकी वजह से इनका बड़ी मात्रा में आयात किया जाता है। पिछले कुछ माह के दौरान इनके खुदरा मूल्य में तेजी आई है। उन्होंने कहा कि आधारभूत आयात मूल्य में होने वाले इस बदलाव का खुदरा दाम पर असर पड़ सकता है बशर्ते कि विनिर्माता, वितरकों और खुदरा विक्रेताओं सहित पूरी आपूर्ति श्रृंखला से इस कटौती का लाभ उपभोक्ता तक पहुंचाया जाये। देश में खाद्य तेलों की दो तिहाई मांग की पूर्ति आयात से होती है। पिछले एक साल में खाद्य तेलों के दाम तेजी से बढ़े हैं। सालवेंट एक्ट्रक्टर्स एसोसियेसन आफ इंडिया के मुताबिक (खाद्य और अखाद्य तेलों) सहित वनस्पति तेलों का कुल आयात नवंबर 2020 से लेकर मई 2021 के दौरान नौ प्रतिशत बढ़कर 76,77,998 टन तक पहुंच गया। जो कि इससे पिछले साल इसी अवधि में 70,61,749 टन रहा था। खाद्य तेलों के मामले में नवंबर से लेकर अक्टूबर तक का साल होता है।

  • 10:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आईएमए के चिकित्सकों का देशव्यापी प्रदर्शन शुक्रवार को

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के लगभग 3.5 लाख डॉक्टर अपनी बिरादरी के सदस्यों के खिलाफ हिंसा से निपटने के लिए एक केंद्रीय कानून की मांग को लेकर शुक्रवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे। आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. जे ए जयालाल ने कहा कि इसके सदस्यों के अलावा, एसोसिएशन ऑफ फिजिशियंस ऑफ इंडिया, द एसोसिएशन ऑफ सर्जन्स ऑफ इंडिया, मेडिकल स्टूडेंट्स नेटवर्क, जूनियर डॉक्टर नेटवर्क जैसे कई संगठन विरोध में हिस्सा लेंगे। डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के विरुद्ध केंद्रीय कानून की मांग पर दबाव बनाने के लिए बिहार और मध्य केरल में डॉक्टर सुबह अपने क्लीनिक बंद कर देंगे। इस तरह की हिंसा को रोकने के लिए शाम में आईएमए की प्रत्येक शाखा में एक समन्वय टीम बनाने के लिए जन संवाद की व्यवस्था की गई है।

  • 10:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सरकार ने खाद्य तेल के आयात शुल्क मूल्य में कटौती की

    सरकार ने पाम तेल सहित खाद्य तेलों के आयात शुल्क मूल्य में 112 डॉलर प्रति टन तक की कटौती की है। विशेषज्ञों का कहना है कि इससे खाद्य तेल की घरेलू कीमतों में कमी आ सकती हैं। केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने एक अधिसूचना जारी कर कच्चे पाम तेल के आयात पर शुल्क मूल्य में 86 डॉलर प्रति टन और आरबीडी (रिफाइंड, ब्लीच्ड एंड डियोडराइज्ड) एवं कच्चे पामोलिन के आयात पर शुल्क मूल्य में 112 डॉलर प्रति टन की कटौती की गई है। कच्चे सोयाबीन तेल के आधार आयात मूल्य में भी 37 डॉलर प्रति टन की कमी की गयी है। खाद्य तेल के आयात शुल्क मूल्य में बदलाव बृहस्पतिवार (17 जून) से प्रभाव में आएगा। कर विशेषज्ञों ने कहा कि शुल्क मूल्य में कटौती से घरेलू बाजार में खाद्य तेल की कीमतें कम हो सकती हैं क्योंकि इससे आधार आयात मूल्य पर देय सीमा शुल्क कम हो जाता है।  

     

  • 10:50 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई में लगातार जारी बरसात के कारण पूर्वी उपनगर मुलुंड में दीवार गिरी, 1 की मौत की खबर आ रही है। मुलुंड वेस्ट के एलबीएस रोड, कल्पादेवी पाड़ा की कंपाउंड वाल गिरने से दिलीप वर्मा नाम के 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है।

  • 10:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 9,830 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 5,890 लोग डिस्चार्ज हुए और 236 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    कुल सक्रिय मामले: 1,39,960
    कुल मामले: 59,44,710

  • 10:45 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार: पटना में एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। ASP सदर ने बताया, "नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस संदर्भ में FIR दर्ज़ की गई है। बच्ची की मेडिकल जांच करा रहे हैं, उसके परिजनों से भी पूछताछ की गई है। दोषी को जेल भेजा जाएगा।"

  • 10:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 232 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 546 लोग डिस्चार्ज हुए और 38 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। 
    कुल सक्रिय मामले:  3,227
    कुल मामले:  7,66,838

  • 10:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: प्रयागराज में किडनैप हुए व्यक्ति को पुलिस ने अपहरणकर्ताओं से छुड़वा दिया है। एसपी सिटी न बताया, "अपहरण का वीडियो जैसे ही वायरल हुआ हमने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। सभी अपहरणकर्ता पकड़े गए हैं। जिनका अपहरण हुआ वे भी मिल गए हैं। मामले में जांच जारी है।"

  • 10:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: इंदौर में तूफान और भारी बारिश के कारण कई पेड़ उखड़ गए और बिलबोर्ड और साइन बोर्डों को भी नुकसान हुआ। एक व्यक्ति ने बताया, "तेज बारिश और तूफान के कारण पीछे यह बोर्ड गिर गया और एक ऑटो इसके नीचे दब गया। इसमें किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।"

  • 9:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई में पिछले 24 घंटों में 666 नए #COVID19 मामले, 741 रिकवरी और 20 मौतें दर्ज़ की गई; सक्रिय मामले 14,807 हैं।

  • 9:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पता चला है कि टिकरी बॉर्डर पर कुछ लोग शराब पी रहे थे उसमें से एक किसान ने आत्महत्या की। कुछ लोगों ने कहा कि उसे जलाया गया है। यह जांच का विषय है। इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। यह बहुत दुखद घटना है: किसान नेता राकेश टिकैत, टिकरी बॉर्डर पर एक किसान की मृत्यु पर

  • 9:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे हैं। हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके का है। महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की घटना हमारे संज्ञान में नहीं आई है। अगर किसी के साथ हुआ है तो सरकार हमें बताएं। हम जांच करेंगे और कार्रवाई करेंगे: किसान नेता राकेश टिकैत, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान पर

  • 9:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जम्मू-कश्मीर में आज 656 नए कोविड मामले, 1,426 रिकवरी और 9 मौतें दर्ज़ की गई। केंद्र शासित प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 10,602 है।

  • 8:59 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब में आज 726 नए मामले, 32 मौतें और 1,255 डिस्चार्ज दर्ज़ किए गए; कुल मामले 5,90,556 हो गए हैं।

  • 8:59 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजस्थान में दो लोगों की महत्वाकांक्षाओं से शुरूआत हुई- सचिन पायलट और अशोक गहलोत। जिसकी आलाकमान में दखल ज्यादा थी, वो मुख्यमंत्री बन गए परन्तु पिछले 2.5 साल में इसके कारण राजस्थान की जनता का जो अहित हुआ, उसका जवाब कांग्रेस आलाकमान के पास नहीं है: राजस्थान BJP अध्यक्ष सतीश पूनिया

  • 8:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की: गृह मंत्रालय कार्यालय। 

  • 8:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट ने इसे स्वीकृति दी है, हाई कोर्ट ने सरकार को ई-मेल देने के लिए कहा था, उसमें करीब 5000 मामले भेजे गए हैं। 11,000 घटनाएं हमारे सामने आई हैं। मामता बनर्जी को देखना चाहिए, कोर्ट पर शक नहीं करना चाहिए: दिलीप घोष, प. बंगाल में राजनीतिक हिंसा की घटनाओं पर

  • 8:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    साइबर धोखाधड़ी के कारण वित्तीय नुकसान को रोकने के लिए राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 155260 और रिपोर्टिंग प्लेटफॉर्म शुरू हो गया है : गृह मंत्रालय

  • 8:24 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश में कोविड से मरने वालों का आंकड़ा 3400 के पार

    शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गयी जिससे प्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ कर 3,408 हो गयी है । एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में 292 नये मामले सामने आये जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 1,99,699 हो गयी है । स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या कम होकर 3,430 पर पहुंच गयी है। इसके अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 585 लोग संक्रमण मुक्त हुये हैं जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या 1,92,841 हो गयी है । 

  • 8:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में आज 5,983 नए कोविड मामले, 138 मौतें और 10,685 रिकवरी दर्ज़ की गई; सक्रिय मामले 1,46,726 रह गए हैं।

  • 8:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तेलंगाना में आज 1,492 नए COVID19 मामले, 13 मौतें और 1,933 रिकवरी दर्ज़ की गई; कुल मामले 6,09,417 हो गए हैं।

  • 8:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    BCCI ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा की है। टीम: वी. कोहली (कप्तान), ए. रहाणे (उप-कप्तान), आर. शर्मा, एस. गिल, सी. पुजारा, आर. पंत, आर. अश्विन, आर. जडेजा, जे. बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी

  • 8:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मैं तीरथ सिंह रावत से उम्मीद करता हूं कि इस मामले में शामिल लोगों को कड़ा से कड़ा दंड दे। इसमें किसी तरह की लीपापोती नहीं होनी चाहिए: उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत, उत्तराखंड के पूर्व मुख्मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा कुंभ में कोरोना टेस्ट में हुए फर्जीवाड़े वाले बयान पर

  • 8:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को कहा कि टिकरी बॉर्डर पर एक किसान को पेट्रोल डालकर जला देने के मामले में FIR दर्ज़ की गई है, जांच जारी है। कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, कसार जींद के एक 42 वर्षीय निवासी ने किसानों के धरना स्थल पर कथित तौर पर आग लगाने के बाद दम तोड़ दिया।

  • 8:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 292 नए COVID19 मामले दर्ज़ किए गए, 585 रिकवरी और 10 मौतें भी रिपोर्ट हुई; सक्रिय मामले 3430 रह गए हैं।

  • 8:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मेरे चाचा पशुपति पारस ने मेरे पिताजी रामविलास पासवान के साथ मिलकर पार्टी बनाई थी। सदन का नेता चुनने का अधिकार केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड को है। उन्होंने जो गतिविधियां की है वह पार्टी के संविधान के ख़िलाफ़ है। वे पार्टी का ग़लत तरह से इस्तेमाल कर रहे हैं: चिराग पासवान, LJP

  • 7:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 6151 नए COVID19 मामले, 58 मौतें और 7728 रिकवरी दर्ज़ की गई।
    सक्रिय मामले: 69,831
    कुल मामले: 18,32,902

  • 7:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुझे निर्विरोध पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित किया गया... हमारे जो साथी पार्टी में किसी बड़े नेता से दुखी होकर पार्टी छोड़कर चले गए हैं, मैं उनसे माफी मांगता हूं। आग्रह है कि सभी लोग हमारी पार्टी में लौट आएं: लोजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस

  • 7:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लोक जनशक्ति पार्टी के हमारे कार्यकर्ताओं को मैं विश्वास दिलाता हूं कि लोजपा के अंदर कोई मतभेद नहीं है, कोई विरोध नहीं है, अगर विरोध होता तो मैं निर्विरोध निर्वाचित नहीं होता:  लोजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस

  • 7:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रजातांत्रित व्यवस्था में ये कहीं नहीं है कि कोई व्यक्ति आजीवन राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे। हमारी पार्टी का जो संविधान है, उसमें प्रत्येक 2-3 वर्ष में अध्यक्ष का चुनाव होना है: लोजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस

  • 7:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रजातंत्र से पार्टी चलती है, प्रजातंत्र से देश चलता है, प्रजातंत्र से संविधान चलता है। चाचा और भतीजे की जब बात है, जब भतीजा तानाशाह हो जाएगा तो चाचा क्या करेगा:  लोजपा के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस

  • 7:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में आज 264 नए COVID19 मामले, 7 मौतें और 345 रिकवरी दर्ज़ की गई। राज्य में रिकवरी रेट 95.19% है।

  • 7:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नॉर्थ ईस्ट का विकास तेजी के साथ हो रहा है। सड़कों का हमने आज लोकार्पण किया। बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन ने सड़कों के निर्माण में बहुत शानदार काम किया है। लोग हर रोज जिन चीजों का इस्तेमाल करते है, हम चाहते हैं के वे सहज और सरल तरीके से उनके पास तक पहुंच जाए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

  • 6:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसान आंदोलन अगर शांति के साथ चलता रहे तो हमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन इसमें जो हिंसात्मक और अनैतिक गतिविधियां होने लग गई हैं, यह बुहत चिंता का विषय है। आंदोलन स्थल महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने का अड्डा बन गया है: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

  • 5:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मैं मार्च में आया हूं और ये मामला बहुत पुराना है। हमें इसकी जानकारी मिली, मैंने आते ही इसपर जांच कराई। हम चाहते हैं कि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। दोषी के खिलाफ सख़्त से सख़्त कार्रवाई होगी: उत्तराखंड CM तीरथ सिंह रावत, कोविड टेस्टिंग घोटाले पर

  • 5:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चक्रवात यास के बाद केंद्र सरकार द्वारा राज्य(पश्चिम बंगाल) को कोई पैसा नहीं दिया गया है: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

  • 5:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 158 नए कोविड मामले, 10 मौतें और 343 रिकवरी दर्ज़ की गई; कल 77,542 टेस्ट किए गए जिनमें पॉजिटिविटी रेट 0.20% रिपोर्ट की गई।

  • 5:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड संक्रमण मध्य प्रदेश में पूरी तरह से नियंत्रण में है। पॉजिटिविटी दर घटकर 0.1% रह गई। कल प्रदेश में 73,000 से अधिक टेस्ट किए गए और कोविड मामले सिर्फ़ 145 आए। रिकवरी दर बढ़कर 98.52% हो गई है। 20 ज़िलों में कोई नया मामला नहीं आ रहा है: मध्य प्रदेश CM शिवराज सिंह चौहान

  • 5:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश में कई जगहों पर लोग अब लापरवाही कर रहे हैं। अनलॉक हो गया है तो भीड़ उमड़ने लगी है। कई लोग मास्क हटाने लग गए हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। हमें सावधान रहना होगा। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप जारी रहेंगे: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

  • 5:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राकेश टिकैत और उनके साथियों का हमेशा से यही काम रहा है, आंदोलन को बेचना और अपना पेट भरना। वे यहां आंदोलन कर रहे थे तब कांग्रेस की फंडिंग चल रही थी। वे बंगाल में ममता बनर्जी से पैसे लेने गए थे: भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, नोएडा, यूपी में

  • 2:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकजनशक्ति पार्टी:  पटना में आज पारस गुट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान पशुपति कुमार पारस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। अब तक किसी दूसरे उम्मीदवार की तरफ से नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है> ऐसे में पारस खेमा अब पारस के निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिकता पूरी करने में जुटा हुआ है।

  • 2:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दंगा भड़काने वाले ट्वीट की जांच क्यों नहीं की गई, ट्विटर को नियमों का पालन करना होगा-केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

  • 12:29 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कोलकाता में बारिश, कई इलाकों में पानी भरा

  • 12:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गृह मंत्रालय ने TMC नेता मुकुल रॉय की सुरक्षा वापस ले ली है, आदेश जारी किया गया है: सरकारी सूत्र

  • 10:40 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार: मुजफ्फरपुर में एक कार के बाया नदी में गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई और 3 लोगों को बचाया गया।

  • 10:39 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन दिल्ली पहुंचे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे

  • 10:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राजधानी दिल्ली में बारिश

  • 10:21 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अगले 2 घंटे में नई दिल्ली में कुछ जगहों (ITO, राजीव चौक, राष्ट्रपति भवन, इंडिया गेट, बुद्धा जयंती पार्क) और उत्तर प्रदेश के बड़ौत, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, किठौर, नरौरा, देबाई, अनूपशहर, जहांगीराबाद, बुलंदशहर, अतरौली और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी: IMD

  • 9:37 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ट्विटर इंडिया के हेड मनीष महेशवरी, ट्विटर इंडिया,स्वरा भास्कर, अरफ़ा खानम, आसिफ खान के खिलाफ तिलक मार्ग थाने में शिकायत दी गई है कि यूपी के लोनी में बुजुर्ग की पिटाई वाले मामले में इन्होंने हेट केम्पेन चलाया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू की है। फिलहाल एफआईआर नहीं हुई है।

  • 9:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को NIA की टीम आज सुबह उनके घर से लेकर गयी, सूत्रों के हवाले से खबर। एंटीलिया जिलेटिन और मनसुख हत्या केस में होगी पूछताछ।

  • 8:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस टूल किट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बेंगलुरु में 31 मई को ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष महेश्वरी से पूछताछ की थी: सूत्र

  • 8:24 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आगामी चुनावों में शिवसेना एनसीपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ना चाहती हैं, सामना अखबार के जरिए शिवसेना ने अपनी इच्छा जताई

  • 8:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार के कई जिलों में गंडक नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि के कारण बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है, जिसके कारण लोग सुरक्षित ठिकानों पर शरण लेने को विवश हुए हैं। राज्य का पश्चिमी चंपारण जिला इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। पश्चिम चम्पारण के जिला मुख्यालय बेतिया शहर में कलेक्ट्रेट भवन और जिले में सशस्त्र सीमा बल का एक शिविर जलमग्न हो गया।

     

  • 8:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चीन ने अपने महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के तहत पांच साल में पहली बार निर्माणाधीन अंतरिक्ष स्टेशन में तीन अंतरिक्ष यात्रियों को भेजा।

  • 8:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान नौ और लोगों की मौत हो जाने से मृतकों की कुल संख्या बुधवार को 9523 हो गयी। इस बीच राज्य में इस वायरस से संक्रमण के 370 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। बिहार में संक्रमण के 370 नए मामलों में सबसे अधिक 34 मामले प्रदेश की राजधानी पटना में आए हैं। बिहार में संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 718319 तक पहुंच गयी है जिनमें से 704805 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement