Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 02, 2021 22:07 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

 

Latest India News

Breaking News 02 September Live

Auto Refresh
Refresh
  • 10:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली विधानसभा के अंदर बनी सुरंग (लाल किला तक जाने वाली) और फांसी घर को आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी है। विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बताया, "75वें वर्ष की वर्षगांठ में अगली 26 जनवरी या 15 अगस्त से पहले इन्हें एक स्वरूप देकर आम जनता के लिए खोला जाएगा।" दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने बताया कि पर्यटन विभाग को शनिवार और रविवार को विधानसभा में लोगों को लाने की अनुमति दी जाए, इसके अनुरूप मैं विधानसभा का ढांचा तैयार कर रहा हूं।

  • 9:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नोएडा के सुपरटेक मामले में 4 सदस्यीय समिति का गठन किया गया

    उप्र सरकार ने नोएडा के सुपरटेक मामले में चार सदस्यीय समिति का गठन किया, एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा।

  • 9:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार ने भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद(ICMR) के शोध कार्यों को देखने के ​लिए ICMR का दौरा किया।

  • 9:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मध्य प्रदेश: ग्वालियर के गांधी प्राणी उद्यान में एक मादा व्हाइट टाइगर मीरा ने 2 शावकों को जन्म दिया। क्यूरेटर गौरव परिहार ने बताया कि मादा व्हाइट टाइगर मीरा ने 2 शावकों को जन्म दिया है जिनमें एक पीला और दूसरा सफेद शावक है। दोनों स्वस्थ हैं। इससे पहले इसने 2018 में 3 शावकों को जन्म दिया था।

  • 8:29 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    इस साल 29% कम बारिश हुई है, पिछले 120 साल में ऐसा छह बार हुआ है। इससे पहले अगस्त महीने में ऐसा 5 बार हुआ है। सितंबर में अच्छी बारिश होने की संभावना है: उमाशंकर दास, भारत मौसम विज्ञान विभाग(IMD), भुवनेश्वर के वरिष्ठ वैज्ञानिक

  • 8:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि आज से राज्य में 3 विभागों को छोड़कर जिसमें स्टे है सभी विभागों में OBC के लिए भर्तियों में, परीक्षा में 27% आरक्षण लागू हो गया है। मैं इसके लिए OBC वर्ग को बधाई देता हूं: मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह

  • 8:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 4,342 नए मामले आए, 4,755 रिकवरी हुईं और 55 लोगों की कोरोना से मौत हुई। 
    सक्रिय मामले: 50,607
    कुल मामले: 64,73,674
    कुल रिकवरी: 62,81,985
    कुल मौतें: 1,37,551

  • 8:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    झारखंड: दुमका के जामा इलाके में वैक्सीन लगवाने आए एक व्यक्ति के स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट करने के मामले में आरोपी व्यक्ति को गिरफ़्तार किया गया। जामा के थाना प्रभारी ने बताया, "उस व्यक्ति को गिरफ़्तार करके लाया गया है। आगे की क़ानूनी कार्रवाई की जा रही है।"

  • 8:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 441 नए मामले आए, 205 लोग डिस्चार्ज हुए और 3 लोगों की कोरोना से मौत हुई। मुंबई में कोरोना के 3,418 सक्रिय मामले हैं।

  • 7:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावणगेरे में जीएम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (जीएमआईटी) के केंद्रीय पुस्तकालय का उद्घाटन किया।

  • 7:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा निदेशक ने प्रदेश के सभी ज़िलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को सभी अध्यापकों, कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों का 100% टीकाकरण कराने का आदेश दिया है।

  • 11:49 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन

    अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया। उन्होंने हाल ही में रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी और डांस दीवाने 3 में शहनाज गिल के साथ अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। वह 40 साल के थे।सिद्धार्थ को 'बालिका वधू' और 'दिल से दिल तक' जैसे काल्पनिक सीरीयल्स और 'झलक दिखला जा 6', 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी' और 'बिग बॉस 13' जैसे रियलिटी शो में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

  • 10:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा का निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

  • 8:06 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    असम में बाढ़

    असम में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ गई है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की रिपोर्ट के अनुसार बारपेटा और माजुली जिलों में बाढ़ के कारण एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जिससे मृतकों की कुल संख्या बढ़कर पांच हो गयी। एएसडीएमए ने कहा कि 17 जिलों में बाढ़ से 6,47,600 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। 

     

  • 8:06 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अफगानिस्तान में गृह युद्ध की चेतावनी

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अफगानिस्तान से विदेशी सैनिकों की वापसी को एक गैरजिम्मेदाराना और अव्यवस्थित कदम करार देते हुए कहा कि यदि पश्चिमी देश तालिबान के साथ संवाद करने में विफल रहे तो वहां गृह युद्ध की स्थिति पैदा हो सकती है। पाकिस्तान के टेलीविजन समाचार चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक कुरैशी ने अफगानिस्तान में संभावित अराजकता और आतंकवाद के फिर से सिर उठाने के खतरे को लेकर आगाह करते हुए कहा कि अफगानिस्तान में युद्ध समाप्त करने के बारे में पाकिस्तान की चिंताओं को दरकिनार किया गया और गैरजिम्मेदाराना तरीके से सैनिकों को वापस बुला लिया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement