Friday, April 26, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 16, 2021 23:32 IST
LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

लाइव टीवी

 

 

Latest India News

Breaking News 16 September Live

Auto Refresh
Refresh
  • 11:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री ने पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट की सराहना की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे के श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट को एक पत्र लिखा है और कोविड-19 महामारी के मद्देनजर गणेश उत्सव के दौरान श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन दर्शन एवं आरती की व्यवस्था करने की उसके प्रयासों की सराहना की है। ट्रस्ट के एक पदाधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। मोदी ने बुधवार को लिखे अपने पत्र में कहा कि बाल गंगाधर तिलक ने धर्म को समाज और संस्कृति से जोड़ कर स्वतंत्रता संघर्ष के प्रति लोगों के बीच एकजुटता की भावना मजबूत की थी। पत्र में कहा गया है, ‘‘ट्रस्ट द्वारा गणेशोत्सव के आयोजन से यही गौरवपूर्ण परंपरा मजबूत हुई है और गणेशोत्सव समारोह कहीं अधिक विशेष हो गया है क्योंकि यह देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के साथ-साथ मनाया जा रहा है। ’’ मोदी ने अपने संदेश में कहा कि उन्हें यह जानकार बहुत खुशी हो रही है कि श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति इस साल 129 वां गणेशोत्सव मना रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ कोविड-19 महामारी के बीच उत्सव के दौरान श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन माध्यम से (भगवान गणेश के) दर्शन एवं आरती की व्यवस्था करने की ट्रस्ट की कोशिशें सराहनीय हैं। ’’ 

  • 11:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मप्र : बुरहानपुर में कॉलेज में बुर्का पहनकर घुसा युवक, पकड़ा गया

    बुरहारनपुर (मप्र): मध्य प्रदेश में बुरहानपुर के कोतवाली थानाक्षेत्र में सेवासदन कॉलेज में बृहस्पतिवार सुबह 21 वर्षीय एक युवक कथित रूप से अपनी प्रेमिका को मिलने के लिए बुर्का पहनकर घुस गया, जिसे मुस्तैद कॉलेज प्रशासन की मदद से पुलिस ने पकड़ लिया। कोतवाली थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय पाठक ने बताया कि बुर्का पहनकर आए युवक की पहचान मोहसीन खान (21) के रूप में हुई है।‍ वह बुधवारा इलाके का रहने वाला है। उस पर भादंसं की धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है। कॉलेज प्राचार्य डॉ.‍ अनिल कापडिया ने दावा किया कि बुर्का पहनकर यह युवक अपनी‍ प्रेमिका से मिलने कॉलेज के अंदर जा रहा था, इस दौरान महिला प्राध्यापक पारीख को उसकी‍ हरकते अलग नजर आई और वह पकड़ा गया।

  • 11:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अब तक कोविड-19 रोधी टीके की 77 करोड़ से अधिक खुराक दी गईं: सरकार

    देश में गुरुवार तक कोविड-19 रोधी टीके की कुल 77 करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। बृहस्पतिवार को शाम सात बजे तक टीके की 57 लाख से ज्यादा (57,11,488) खुराक दी जा चुकी थीं। मंत्रालय ने कहा कि देर रात तक कुल टीकाकरण की अंतिम रिपोर्ट तैयार होने के बाद आज के टीकाकरण का आंकड़ा बढ़ने की उम्मीद है। मंत्रालय की शाम सात बजे तक की अनंतिम रिपोर्ट के मुताबिक कुल 58,21,13,634 लाभार्थियों को टीके की पहली खुराक लग चुकी है जबकि 18,96,22,772 पात्र लोगों को टीके की दोनों खुराक मिल चुकी हैं। मंत्रालय ने कहा कि देश में सबसे संवेदनशील जनसंख्या समूहों को कोविड​​-19 से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, जिसकी नियमित रूप से समीक्षा की जाती है और उच्चतम स्तर पर निगरानी भी की जाती है। 

  • 11:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ शिअद शुक्रवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेगा

    शिरोमणि अकाली दल (शिअद) केंद्र के तीन कृषि कानूनों का एक साल पूरा होने पर इनके खिलाफ शुक्रवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेगा। पार्टी ने बृहस्पतिवार को कहा कि विरोध मार्च गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब से संसद भवन तक निकाला जाएगा जिसका नेतृत्व शिअद प्रमुख सुखबीर बादल और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल करेंगी। तीनों कृषि कानून 17 सितंबर 2020 को संसद में पारित हुए थे और हरसिमरत ने इनके विरोध में केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया था। 

  • 8:49 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री मोदी अगले सप्ताह क्वाड शिखर बैठक में हिस्सा लेंगे, यूएनजीए को संबोधित करेंगे

     नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान क्वाड समूह के नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे तथा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एवं समूह के अन्य नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे । विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बृहस्पतिवार को साप्ताहिक संवादददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को वाशिंगटन में क्वाड समूह की बैठक में उपस्थित रहेंगे । इसके बाद 25 सितंबर को वह न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 76वें सत्र के एक उच्च स्तरीय खंड को भी संबोधित करेंगे । ’’ उन्होंने बताया कि वाशिंगटन में प्रधानमंत्री मोदी जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे । प्रधानमंत्री मोदी 24 सितंबर को अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ क्वाड नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। उल्लेखनीय है कि क्वाड समूह में अमेरिका, भारत, आस्ट्रेलिया और जापान शामिल हैं। अमेरिका क्वाड समूह की बैठक कर रहा है जिसमें समूह के नेता हिस्सा लेंगे। इसके जरिये अमेरिका हिन्द प्रशांत क्षेत्र में सहयोग और समूह के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने का मजबूत संकेत देना चाहता है। 

  • 8:48 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चारधाम यात्रा में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तीर्थयात्री- प्रह्लाद जोशी

    देहरादून में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि आज कोर्ट के आदेश के कारण चारधाम की यात्रा फिर से शुरू हुई है। भाजपा सरकार भी इसके पक्ष में थी। मैं सभी तीर्थयात्रियों से भी प्रार्थना करता हूं कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। 

  • 8:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    एक दुष्कर्म मामले में नाबालिग पीड़िता ने आत्महत्या की

    एक दुष्कर्म मामले में नाबालिग पीड़िता ने आत्महत्या की है, एक्सीडेंटल डेथ का प्रकरण दर्ज़ करके जांच शुरू की गई है। दुष्कर्म मामले में आरोपी को गिरफ़्तार भी किया गया था। मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में लाया जाए, इसके लिए प्रक्रिया शुरू की गई है: नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार

  • 8:46 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 28 नए कोरोना मामले आए

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 28 नए कोरोना (COVID19) मामले, 22 रिकवरी और 1 मौत दर्ज़ की गई।
    कुल मामले: 14,38,373
    कुल रिकवरी: 14,12,880
    कुल मौत: 25,084
    सक्रिय मामले: 409, टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 0.04% है।

  • 7:23 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री मोदी से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने की मुलाकात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसान आंदोलन की स्थिति के बारे में उन्होंने पूछा है। मैंने उन्हें करनाल की घटना की जानकारी भी दी। सुप्रीम कोर्ट ने जो रास्ता खोलने के लिए हमें निर्देश दिए हैं उसपर भी चर्चा हुई है। 

  • 7:23 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर पश्चिम दिल्ली के मौर्या इंक्लेव थाना क्षेत्र में चोरी की घटना पर चिन्मय विस्वाल DCP क्राइम ने बताया कि 14 तारीख को सूचना मिली थी कि करीब 55 साल कि महिला के घर के 2 नौकर उनका हाथ पैर बांध कर सोने और हीरे की ज्वेलरी और आईफोन लेकर गायब हो गए हैं। उन्हें 5-6 दिन पहले ही काम पर रखा गया था। महिला ने उनका कोई आधार कार्ड या पुलिस वैरिफिकेशन नहीं कराया था।  कुछ ही घंटो में सभी 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से ज्वेलरी, 48,000 रुपये और फोन भी बरामद किया गया है। 

  • 7:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,693 नए मामले आए, 1,548 रिकवरी हुईं और 25 लोगों की कोरोना से मौत हुई। राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 16,756 है।

  • 7:16 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक में आज कोरोना वायरस के 1,108 नए मामले सामने आए, 809 रिकवरी और 18 मौतें हुईं। राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 16,174 है।

  • 5:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    2021 में केवल 2 बैंकों में घाटा दर्ज़ किया गया- निर्मला सीतारमण

    2018 में सार्वजनिक क्षेत्र के 21 में से सिर्फ 2 बैंक ही मुनाफे में थे। लेकिन 2021 में केवल 2 बैंकों में घाटा दर्ज़ किया गया। इसका साथ-साथ बैंक जनता के बीच पैसा भी जुटा रहे हैं: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

  • 5:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जीएसटी परिषद की बैठक 17 सितंबर को लखनऊ में होगी

    लखनऊ: जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) परिषद की 45वीं बैठक 17 सितंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होगी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी। उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बुधवार को यहां बताया कि जीएसटी परिषद की 45वीं बैठक 17 सितंबर को पूर्वाह्न 11 बजे से लखनऊ में आयोजित की जाएगी। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी। उन्होंने बताया कि बैठक में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी एवं देश के सभी राज्यों की ओर से जीएसटी परिषद के सदस्य के रूप में नामित मंत्री गण हिस्सा लेंगे। बैठक में जीएसटी से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

  • 5:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रतिस्पर्धा आवश्यक है। पीएलआई ऑटोमोबाइल सेक्टर भी बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है क्योंकि आगे चलकर इलेक्ट्रिक और हाइड्रोजन जैसी नई तकनीकी आ रही हैं। पूरा फोकस इन नई तकनीकी पर है। पूरा फोकस एडवांस ऑटोमोटिव सेक्टर पर है हम लोग इससे तकनीकी तौर पर छलांग लगा पाएंगे: अमिताभ कांत

  • 5:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ये बहुत बोल्ड और साहसिक फैसला था क्योंकि टेलिकॉम सेक्टर का बहुत बड़ा मल्टीप्लायर प्रभाव होता है। आम जनता को टेलिफोन मोबिलिटी मिलनी चाहिए। आज फिजिकल इंफ्रास्ट्रक्चर से ज़्यादा डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्टर जरूरी है: दूरसंचार क्षेत्र में 100% FDI की अनुमति पर नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत

  • 5:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,367 नए मामले सामने आए, 1,248 रिकवरी दर्ज़ की गई और 14 मौतें हुईं। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 14,708 है।

  • 5:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

  • 5:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा में पहली से तीसरी तक के सभी स्कूल 20 सितंबर से खुलेंगे

    हरियाणा में पहली से तीसरी तक के सभी स्कूल 20 सितंबर से खुलेंगे। करोना गाइडलाइंस का करना होगा पालन। स्कूल आने से पहले अभी भी अभिभावकों की मंजूरी जरूरी है।

  • 5:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    संस्कृति मंत्रालय ने प्रधानमंत्री को मिले उपहारों की ई-नीलामी की घोषणा की

    केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्राप्त उपहारों और स्मृति-चिह्नों की ई-नीलामी की बृहस्पतिवार को घोषणा की। यह जानकारी एक आधिकारिक बयान में दी गई। स्मृति-चिन्हों में पदक जीतने वाले ओलंपियन और पैरालिंपियन के स्पोर्ट्स गियर और उपकरण, अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिकृति, चारधाम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, मॉडल, मूर्तियां, पेंटिंग, अंगवस्त्र आदि शामिल हैं। कोई भी व्यक्ति या संगठन 17 सितंबर से 7 अक्टूबर के बीच वेबसाइट ‘‘पीएममेमेंटोस डॉट जीओवी डॉट इन’’ के माध्यम से ई-नीलामी में भाग ले सकता है। बयान में कहा गया कि ई-नीलामी से प्राप्त धनराशि गंगा के संरक्षण और कायाकल्प के उद्देश्य से नमामि गंगे मिशन को दी जाएगी। 

  • 5:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: मथुरा में डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। CMO रचना गुप्ता ने बताया, ''जो पॉजिटिव मरीज मिले हैं उनमें एक भी मरीज के मृत्यु की सूचना नहीं है। बुखार के कारण अभी तक 15 मरीजों के मौत की सूचना है। डेंगू के 298 मरीज हैं जिनमें से 250 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।''

  • 5:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में पिछले 24 घंटे में कोविड के 30,570 नए मामले सामने आए। इनमें से 68% मामले केरल से सामने आए हैं। बाकी राज्यों में अभी भी कोविड के मामलों में गिरावट देखी जा रही है: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण 

  • 5:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल एकमात्र ऐसा राज्य है जिसमें 1 लाख से ज़्यादा सक्रिय मामले हैं। मिजोरम, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश ऐसे राज्य हैं जिसमें कोविड के सक्रिय मामले 10,000 से 1,00,000 के बीच हैं: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण

  • 5:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केस पॉजिटिविटी लगातार कम हो रही है।साप्ताहिक पॉजिटिविटी पिछले 11 सप्ताह से लगातार 3% से कम बनी हुई है। देश में 34 ज़िले ऐसे हैं जहां 10% से अधिक साप्ताहिक पॉजिटिविटी है, 32 ज़िले ऐसे हैं जहां 5-10% के बीच साप्ताहिक पॉजिटिविटी है: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण

  • 5:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कर्नाटक: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बेंगलुरु में वरिष्ठ पार्टी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार भी मौजूद थे। ऑस्कर फर्नांडिस का 13 सितंबर को निधन हो गया था । 

  • 5:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में 3631 PSA प्लांट शुरू किए जा रहे हैं। ये 4500 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध करा पाएंगे। इसमें केंद्रीय संसाधनों से 1491 प्लांट और राज्यों और अन्य संसाधनों से 2140 प्लांट तैयार किए जा रहे हैं: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण

  • 5:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    त्योहार निकट आ रहे हैं और किसी भी जगह जनसंख्या घनत्व में अचानक वृद्धि से वायरस के प्रसार के लिए अनुकूल वातावरण बनता है। हमें इस बात को ध्यान में रखना होगा: ICMR के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव

  • 5:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार: कटिहार के 2 बच्चों के खाते में बैंक के कम्प्यूटर सिस्टम में गलती की वजह से करोड़ो रुपये जमा हो गए। डीएम ने बताया, ''ये आजमनगर की घटना है। हमारे पास कल शाम को सूचना आई थी कि कुछ छात्रों के अकाउंट में अधिक राशि दिखा रहा है। सुबह ही ब्रांच खुलवाया गया और जांच कराई गई। ब्रांच मैनेजर ने बताया कि कम्प्यूटर सिस्टम में कुछ गलती हो गई थी जिससे स्टेटमेंट में ये दिख रहा था। खाते में पैसे नहीं आए थे। इसका निराकरण कर लिया गया है। अब उनके खाते में जो वास्तविक पैसा है वही नज़र आ रहा है। हमने जांच करके रिपोर्ट मांगी है। आज शाम तक रिपोर्ट मिल जाएगी।'' 

  • 5:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कानपुर: लगातार तेज़ बारिश के चलते पुलिस द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने बताया, "क्षेत्र के समस्त वासियों से हमारा आग्रह है कि जिसका भी घर जर्जर हालत में हो या बहुत पुराना हो तो इस मौसम में अपना स्थान बदल लें, किसी सुरक्षित जगह चले जाएं"

  • 5:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गुजरात सरकार में मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी पार्टी सहयोगियों को बधाई। ये उत्कृष्ट कार्यकर्ता हैं जिन्होंने अपना जीवन सार्वजनिक सेवा और हमारी पार्टी के विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित कर दिया है। आगे के कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं: एक ट्वीट में प्रधानमंत्री

  • 5:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जब तक काबुल एयरपोर्ट फिर से शुरू न हो, यह कहना मुश्किल होगा कि उन्हें कैसे निकाला जाएगा। अभी हमारा फोकस यही है कि काबूल एयरपोर्ट फिर से शुरू हो। इसके बाद लोगों को वहां से लाने में आसानी होगी: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची

  • 5:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अफ़ग़ानिस्तान से ऑपरेशन 'देवी शक्ति' के माध्यम से ज़्यादातर लोगों को हमने निकाला है, कुछ लोग(भारतीय) अभी भी वहां हैं। हम उनके संपर्क में हैं। इससे ज़्यादा कुछ कह नहीं सकते। हमने सुरक्षा का यह विषय अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सामने काफी बार उठाया है: विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता

  • 5:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब: अमृतसर में आईईडी टिफिन बम मामले के सभी 4 आरोपियों को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। एसएचओ मोहित कुमार ने बताया, ''इनको आज  कोर्ट में पेश किया गया जिसने 4 दिन की पुलिस रिमांड दिया है। जांच चल रही है।''

  • 4:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में पिछले हफ्ते सामने आए कोविड-19 के कुल मामलों में से 67.79 प्रतिशत केरल से थे, यह एक लाख से ज्यादा उपचाराधीन मरीजों वाला एक मात्र राज्य : सरकार

  • 2:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तराखंड: नैनीताल हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर से बैन हटाया, COVID19 गाइडलाइंस का पालन करने का दिया आदेश। कोर्ट ने तीर्थयात्रियों के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट और वैक्सीनेशन अनिवार्य करने का आदेश दिया। केदारनाथ धाम में एक दिन में केवल 800, बद्रीनाथ धाम में 1200, गंगोत्री में 600 और यमुनोत्री धाम में एक दिन में 400 भक्तों को जाने की इजाजत दी जाएगी। 

  • 1:58 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राम मंदिर निर्माण का पहला फ़ेज़ आज पूरा हो गया है, मंदिर का आधार बन गया है: चम्पत राय

  • 1:27 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की बड़ी घोषणा, घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली लोगों को मुफ्त में मिलेगी।

  • 12:36 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू हैं, वे सुविधा से टोपी और टीका लगाते हैं, धार्मिक पर्यटन पर जाते हैं और धार्मिक पर्यटन पर जाने के बाद वे इस तरह की बात करते हैं: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, भोपाल, मध्य प्रदेश

  • 12:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुम्बई एटीएस की टीम दिल्ली में मौजूद। एटीएस के अधिकारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और जान मोहम्मद से पूछताछ करेंगे।

  • 12:29 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार: अवैध बालू खनन मामले में निलंबित आइपीएस अधिकारी और भोजपुर के एसपी रहे राकेश कुमार दुबे के चार ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी चल रही है। बिहार से लेकर झारखंड तक आईपीएस राकेश कुमार दुबे के कुल 4 ठिकानों पर छापे पड़े हैं। पटना के एसके पुरी इलाके में उनके आवास पर भी छापेमारी चल रही है।

  • 12:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार आतंकी ओसामा और ज़ीशान ने पूछताछ में बताया कि उन्हें ब्रिज और रेलवे ट्रैक उड़ाने की ट्रेनिंग दी गयी थी। बड़ी ट्रेन के रुट्स और उनके टाइमिंग की डिटेल्स इकठ्ठा कर रहे थे आतंकी। इन्हें उन ब्रिज और रेलवे लाइन की रेकी करनी थी जहां ब्लास्ट होने पर जबरदस्त जनहानि हो। पाकिस्तान में इन्हें आईएसआई ने इस तरह की स्पेशल ट्रेनिंग दी थी- सूत्र

  • 12:16 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पुणे: नांदेड फाटा के भाऊ इंडस्ट्रियल इस्टेट के एक कंपनी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर, आग बुझाने का काम जारी

  • 11:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    डिफेंस ऑफिस कॉम्प्लेक्स का भी जो काम 24 महीने में पूरा होना था वो सिर्फ 12 महीने के रिकॉर्ड समय में पूरा कर किया गया है।वो भी तब जब कोरोना से बनी परिस्थितियों में लेबर से लेकर तमाम दूसरी चुनौतियां सामने थीं। कोरोना काल में सैकड़ों श्रमिकों को इस प्रोजेक्ट में रोजगार मिला है।  इससे जुड़े सभी श्रमिक, इंजीनियर और अन्य अधिकारी बधाई के पात्र हैं।जब नीति और नीयत साफ हो, इच्छाशक्ति प्रबल हो तो कुछ भी असंभव नहीं होता है। सबकुछ संभव है-पीएम मोदी

  • 11:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आज जब हम Ease of living और Ease of doing business पर फोकस कर रहे हैं, तो इसमें आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की भी उतनी ही बड़ी भूमिका है। सेंट्रल विस्टा से जुड़ा जो काम आज हो रहा है, उसके मूल में यही भावना है: पीएम मोदी

  • 11:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली को राजधानी बने 100 साल से अधिक हो गया। यहां की आबादी और अन्य परिस्थितियों में अंतर आ गया है। जब हम राजधानी की बात करते हैं राजधानी सिर्फ एक शहर नहीं होता। किसी भी देश की राजधानी उस देश की सोच, संकल्प, समार्थ्य का प्रतीक होती है। भारत तो लोकतंत्र की जननी है। इसलिए भारत की राजधानी ऐसी होनी चाहिए जिसके केंद्र में लोक हो। जनता जनार्दन हो। इसमें आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्कर की अहम भूमिका है। सेंट्रल विस्टा के पीछे इसी की भावना है-पीएम मोदी

  • 11:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अब केजी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यु में बने ये आधुनिक ऑफिस, राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़े हर काम को प्रभावी रूप से चलाने में बहुत मदद करेंगे। राजधानी में आधुनिक डिफेंस एऩ्क्लेव के निर्माण की तरफ ये बड़ा स्टेप है| घोड़ों के अस्तबलों के लिए बने हटमेंट्स से चल रहा था डिफेंस का कामकाज, किसी ने नहीं दिया था ध्यान: पीएम मोदी

  • 11:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आज़ादी के 75वें वर्ष में आज हम देश की राजधानी को नए भारत की आवश्यकताओं और आकांक्षाओं के अनुसार विकसित करने की तरफ एक और कदम बढ़ा रहे हैं। ये नया डिफेंस ऑफिस कॉम्लेक्स हमारी सेनाओं के कामकाज को अधिक सुविधाजनक, अधिक प्रभावी बनाने के प्रयासों को और सशक्त करने वाला है। नई सुविधाओं के लिए डिफेंस से जुड़े सभी साथियों को बहुत बहुत बधाई, साथियो आप सभी परिचित हैं कि अभी तक डिफेंस से जुड़ा हमारा कामकाज दूसरे विश्वयुद्ध के दौरान बनाए गए हटमेंट से ही चल रहा था। ऐसे हटमेंट्स जिनको उस समय घोड़ों के अस्तबल और बैरकों से संबंधी जरूरतों के अनुसार बनाया गया था। आजादी के बाद के दशकों में इनको रक्षा मंत्रालय, थल सेना, नौ सेना और वायुसेना के दफ्तरों के रूप में विकसित करने के लिए समय समय पर हल्की फुल्की मरम्मत हो जाती थी, कोई ऊपर का अधिकारी आने वाला होता था तो थोड़ी पेंटिंग हो जाती थी, ऐसा ही चलता रहा था। मैने जब इन सबको देखा तो पहला विचार आया कि ऐसी बुरी अवस्था में हमारे इतने प्रमुख सेना के लोग देश की रक्षा के लिए काम करते हैं, इसकी इस हालत के संबंध में हमारे दिल्ली के मीडिया में क्यों कभी लिखा नहीं, वरना यह ऐसी जगह थी कि कोई इसकी आलोचना जरूर करता कि भारत सरकार क्या कर रही है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं, किसी ने इसपर ध्यान नहीं दिया।  पीएम मोदी

     

  • 11:21 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 278 नए मामले सामने आने से जिले में संक्रमण के मामले बढ़कर 5,55,368 हो गए। 

     

  • 11:10 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिफेंस कॉम्प्लेक्स का किया उद्घाटन, थोड़ी देर में एक सभा को करेंगे संबोधित

  • 10:32 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात कैबिनेट शपथग्रहण: जीतू वाघणी, बृजेश मेरजा, ऋषिकेश पटेल, हर्ष संघवी, अरविन्द रैयानी, किरीट सिंह राणा, कुबेर भाई टिन्डोर और राघवजी पटेल को फोन आया

     

  • 10:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात में भूपेंद्र पटेल कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण आज,  नरेश पटेल और कनु देसाई को मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए फ़ोन आया, नरेश पटेल गणदेवी से और कनुभाई देसाई पारडी से विधायक हैं।

  • 9:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 30,570 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस संक्रमण की चपेट में आकर 431 लोगों की मौत हुई है। केवल केरल में ही 17,681 नए मामले सामने आए हैं और 208 लोगों की मौत हुई है।

  • 9:07 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि 2020 में नक्सलियों ने 74 हत्याएं की, जबकि जम्मू-कश्मीर में 27 और तमिलनाडु में एक को आतंकवादियों ने मार गिराया। आंकड़ों के मुताबिक, नक्सलियों द्वारा हत्या के 74 मामलों में से 62 छत्तीसगढ़ से दर्ज किए गए थे। इसी तरह, 2020 में माओवादियों द्वारा लूट के 41 दर्ज मामलों में से 39 छत्तीसगढ़ से दर्ज किए गए थे।

  • 8:14 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपना नया मंत्रिमंडल गठित करने जा रहे हैं। इंडिया टीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भूपेंद्र पटेल के मंत्रीमंडल में 27 मंत्री शामिल होंगे और उनमें कोई भी नया चेहरा शामिल नहीं होगा। मंत्रिमंडल का गठन आज गुरुवार को किया जाएगा।

  • 8:14 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि 2020 में दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध दर्ज किए गए हैं। भारत के 19 महानगरीय शहरों में, दिल्ली में 2020 में महिलाओं के खिलाफ सबसे अधिक अपराध (9782) दर्ज किए, इसके बाद मुंबई (4,583), बेंगलुरु (2730), और लखनऊ (2636) है। एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार, राजस्थान में 2020 में भारत में हुए सबसे अधिक बलात्कार (5310) दर्ज किए गए, इसके बाद उत्तर प्रदेश में 2769 मामले, मध्य प्रदेश (2339 मामले), और महाराष्ट्र (2061 मामले) हैं।

  • 8:06 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मशहूर बिजनेसमैन एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स (SpaceX) ने इतिहास रच दिया है। इस कंपनी ने अंतरिक्ष पर्यटन के क्षेत्र में एक नई उपलब्धि हासिल करते हुए 4 आम नागिरकों को अंतरिक्ष में भेजा है। स्पेस एक्स ने भारतीय समय के मुताबिक सुबह 5 बजकर 32 मिनट पर अपने रॉकेट को नासा के फ्लोरिडा स्थित कैनेडी स्पेस रिसर्च सेंटर से लॉन्च किया। अंतरिक्ष पर्यटक धरती से 575 किमी की ऊंचाई पर तीन दिनों तक रहेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement