1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 04, 2021 22:16 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : 4 July Breaking News

Auto Refresh
Refresh
  • 10:13 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुख्यमंत्री उद्धव कैबिनेट की मीटिंग रविवार को करीब 3 घंटे चली। सोमवार (5 जुलाई) से शुरू हो रही दो दिन के विशेष सत्र से जुड़े 22 बिंदुओं पर चर्चा हुई। इसमें विधासभा अध्यक्ष पद, कोरोना त्रासदी समेत विपक्ष को काउंटर करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। इस मीटिंग में सीएम उद्धव के अलावा आदित्य ठाकरे,मंत्री उदय सामंत,दादा भूसे,अशोक चौहान,एकनाथ शिंदे,गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल,नवाब मलिक शामिल हुए।

  • 10:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 51 नए मामले आए, 87 रिकवरी हुईं और 12 लोगों की कोरोना से मौत हुई। 
    सक्रिय मामले: 1,186
    कुल रिकवरी: 7,58,231
    कुल मौतें: 9,486

  • 9:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 9,336 नए मामले आए, 3,378 मरीज़ डिस्चार्ज हुए और 123 लोगों की कोरोना से मौत हुई। 
    सक्रिय मामले:1,23,225
    कुल डिस्चार्ज: 58,48,693
    कुल मौतें: 1,23,030

  • 9:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    थाना क्षेत्र सदर में एक महिला ने शिकायत दी थी कि एक आरिफ नाम के व्यक्ति ने दूसरे नाम से अपनी पहचान करवाई। उनके साथ शादी की और उनकी संपत्ति पर भी कब्ज़ा कर रहा था। मुकदमा दर्ज़ किया गया है, आरिफ से पूछताछ चल रही है। विधिक कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा जाएगा: आगरा के एसपी सिटी

  • 9:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज हमने एक दिन में 25 करोड़ से ज्यादा वृक्ष लगाए हैं। आज वृक्षारोपण जन आंदोलन 2021 के तहत वन महोत्सव का आयोजन किया गया: उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री दारा सिंह चौहान

  • 9:53 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हम सभी को जोड़ने वाला तत्व भारतीयता है। एक मां की हम सब संतान हैं। सारी व्यवस्थाएं अंबेडकर द्वारा बनाए संविधान से चलती हैं। इसलिए हिन्दू और मुसलमान हम सभी का DNA एक होने के कारण हम मे कोई मौलिक मतभेद नहीं है:  विश्व हिन्दू परिषद से आलोक कुमार, RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर

  • 9:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश में 5 जुलाई से 50% क्षमता के साथ जिम खुल जाएंगे। 

  • 9:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा: पानीपत में पुलिस ने नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी करने के आरोपियों को गिरफ़्तार किया और उनके पास से 48 लाख रुपये बरामद किए।

  • 9:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र: 41 तलवार, 8 अन्य तेज हथियार रखने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

    मुंबई: महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर से 20 वर्षीय एक युवक को पुलिस ने कथित रूप से 41 तलवार और आठ अन्य तेज धार हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान शहर के ही रहने वाले इरफान खान उर्फ दानिश के रूप में हुई है। औरंगाबाद के जिंसी थाने के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘खान ऑनलाइन तलवारें खरीदता था और विवाह समारोह के लिए उन्हें किराए पर देता था।’’ उन्होंने बताया कि दानिश ने हाल ही में ऐसे हथियारों के लिए ऑर्डर दिया था, जिसे एक कुरियर कंपनी ने डिलीवर किया। इतनी संख्या में हथियारों की खरीद के पीछे उसकी मंशा का पता लगाया जा रहा है। अधिकारी ने बताया, ‘‘इस संबंध में सूचना मिलने के बाद हमने उसके आवास पर छापा मारा और कुल 49 हथियार बरामद किए।’’ अधिकारी ने बताया कि हथियारों में से 41 तलवारे हैं, जबकि छह खुखरी हैं। पुलिस ने बताया कि दानिश को भारतीय दंड संहिता और हथियार कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय अदालत ने उसे छह दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा है। 

  • 9:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    झारखंड में पीएलएफआई के दो नक्सली गिरफ्तार

    लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा जिले में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (पीएलएफआई) के दो कथित नक्सलियों को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस सूत्रों ने इसकी जानकारी दी । पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने जिले के भंडरा इलाके से दोनों कथित नक्सलियों की आज धर दबोचा। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियो में रांची जिले के इटकी थाना क्षेत्र का गडगांव निवासी हरिचरण लोहरा (26) तथा चरवा उरांव (42) शामिल है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपी पिछले तीन साल से फरार चल रहे थे और गिरफ्तार दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया गया।

  • 9:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    धनशोधन मामले में संरक्षण पाने के लिए अनिल देशमुख उच्चतम न्यायालय पहुंचे

    नयी दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख धनशोधन के मामले में किसी दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण प्राप्त करने के लिए रविवार को उच्चतम न्यायालय पहुंचे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को उन्हें नोटिस जारी कर मामले में पांच जुलाई को पेश होने को कहा था। ईडी देशमुख को अब तक तीन नोटिस जारी कर चुका है। उनसे सोमवार को एजेंसी के दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय में अपना बयान दर्ज कराने को कहा गया है। अधिवक्ता इंदरपाल बी सिंह ने मीडिया के लिए एक वीडियो संदेश में कहा कि 72 वर्षीय देशमुख ने दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण प्राप्त करने के लिए उच्चतम न्यायालय से संपर्क किया है। 

  • 9:30 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली हवाई अड्डे से 7.5 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त

    दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नये कुरियर टर्मिनल पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने चूड़ियों में छिपाकर रखी गयी 7.5 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। खुफिया जानकारी के आधार पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक कुरियर की तलाशी ली और उसमें रखी 78 चूड़ियों में से 1.2 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। अधिकारियों ने बताया कि यह कुरियर किसी अफ्रीकी देश से भेजा गया था और गुरुग्राम के किसी फर्जी पते पर आना था। हेरोइन बरामद कर ली गयी है और इस मामले में जल्द ही किसी व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा सकता है। गौरतलब है कि जनवरी में सीमा शुल्क अधिकारियों ने 3.5 करोड़ रुपये मूल्य की 510 ग्राम हेरोइन जब्त की थी, जिसे रस्सियों के अंदर छुपाया गया था। 

  • 8:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में 9,336 नए कोरोना के मामले आए सामने वही 123 मौते दर्ज की गई।

  • 8:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई और कई स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ीं। मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी । मौसम विभाग ने रविवार को बताया कि राज्य में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़े, जबकि बहराइच, सोनभद्र, ललितपुर, शाहजहांपुर, गाजीपुर और महराजगंज में बरसात ह‍ुई । फतेहगढ़ वेधशाला में राज्य का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। विभाग ने छह जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश एवं गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

  • 8:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने धन शोधन मामले में दंडात्मक कार्रवाई से बचाव के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख किया।

  • 8:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई में आज कोरोना वायरस के 548 नए मामले आए, 704 लोग डिस्चार्ज हुए और 24 लोगों की कोरोना से मौत हुई। 
    सक्रिय मामले: 8,114
    कुल रिकवरी: 6,98,696
    कुल मौतें: 15,544

  • 8:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर 2 साल के बच्चे की मदद से रेलवे पुलिस बच्चे की बेहोश माँ तक पहुंची और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। मनोज कुमार वरिष्ठ डीसीएस रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने बताया, "3 जुलाई को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज पर एक महिला बेहोश थी। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के वरिष्ठ डीसीएस मनोज कुमार ने कहा कि हमारे स्टाफ को एक बच्चा दिखा, बच्चे की उम्र 2 वर्ष थी, जब उसके पास टीम गई तो वह टीम को अपनी मां की तरफ ब्रिज के ऊपर ले गया। महिला के पास 2 बच्चे थे। महिला को प्राथमिक उपचार देकर अस्पताल पहुंचाया गया।

  • 8:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने बिलासपुर में अपने पिता का जन्म​दिन मनाया।

  • 8:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    तमिलनाडु में आज कोरोना वायरस के 3,867 नए मामले आए, 4,382 रिकवरी हुईं और 72 लोगों की कोरोना से मौत हुई। 
    सक्रिय मामले: 35,294

  • 8:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड की जनता की सेवा करने के लिए मेरी पार्टी ने मुझे जो दायित्व दिया है, मैं उस पर खरा उतरने का काम करूंगा। आज कैबिनेट की बैठक केवल परिचय के लिए है: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

  • 8:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखनऊ हिन्दुस्तान में अब एक साधारण शहर के रूप में नहीं जाना जाएगा बल्कि लखनऊ का स्थान भारत के दो-तीन टॉप शहरों में होगा: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

  • 8:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मैं विक्टोरिया ब्रिज के काम का निरीक्षण करने आया था, मुझे बताया गया है​ कि अब बहुत थोड़ा काम बचा है। 15 अगस्त के बाद ढाई किलोमीटर लंबा विक्टोरिया ब्रिज शुरू हो जाएगा: लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

  • 8:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोई असर नहीं होगा। उत्तराखंड में हमारी केंद्र और राज्य सरकार ने बहुत काम किए हैं, उनको हम जनता के बीच ले जाएंगे: 5 साल में तीन मुख्यमंत्री बदलने से चुनाव पर असर होने के सवाल पर पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड CM

  • 7:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वोट की राजनीति में हम नहीं पड़ते। राष्ट्र में क्या होना चाहिए, इस बारे में हमारे कुछ विचार हैं। अब एक ताकत बनी है तो वो ठीक हो जाए, इतनी ताकत हम चुनाव में भी लगाते हैं। हम राष्ट्रहित के पक्षधर हैं: RSS प्रमुख मोहन भागवत, गाज़ियाबाद में "दि मीटिंग्स ऑफ माइंड्स" बुक लॉन्च पर

  • 7:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जब किसी क्षेत्र के बुनियादी ढांचे का विकास होता है, उस क्षेत्र का सामाजिक, आर्थिक विकास भी होता है: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लखनऊ में आउटर रिंग रोड के निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए

  • 7:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में आज 12,100 नए कोरोना के मामले आए, 11,551 रिकवरी और 76 मौतें दर्ज़ की गई।
    सक्रिय मामले: 1,04,039
    कुल रिकवरी: 28,55,460
    मृत्यु: 13,716

  • 7:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा सरकार ने राज्य में कुछ ढील के साथ लॉकडाउन को 12 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया है।

  • 7:41 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शाम 8 बजे देहरादून में पहली कैबिनेट बैठक करेंगे: मुख्यमंत्री सचिवालय

  • 7:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    यहां वैक्सीन को लेकर घोटाला चल रहा है, लोगों को सरेआम वैक्सीन के नाम पर कुछ और दिया जा रहा है, इसमें सरकारी अधिकारी से लेकर नेता तक जुड़े हुए हैं। सामान्य लोग वैक्सीन के लिए भटक रहे है, इसके खिलाफ कल प्रदर्शन है: दिलीप घोष, भाजपा 

  • 7:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर धामी को बधाई दी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी और मुख्यमंत्री व उनके मंत्रिमंडल के राज्य की उन्नति व समृद्धि की दिशा में काम करने की कामना की। धामी ने उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने देहरादून स्थित राजभवन के उद्यान में एक सादे समारोह में धामी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान कई सांसद, विधायक, सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी से जुड़े पदाधिकारी और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी मौजूद थे। धामी के शपथ लेने के बाद मोदी ने ट्वीट किया, “श्री पुष्कर धामी और आज शपथ लेने वाले अन्य सभी लोगों को बधाई। उत्तराखंड की प्रगति व समृद्धि की दिशा में काम करने वाली इस टीम को शुभकामनाएं।” उधमसिंह नगर जिले के खटीमा से विधायक 45 वर्षीय धामी उत्तराखंड के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं । धामी ने शुक्रवार को इस्तीफा देने वाले तीरथ सिंह रावत की जगह ली है। धामी को शनिवार को उत्तराखंड भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुना गया था।

  • 7:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वेटिकन सिटी ने कहा कि पोप फ्रांसिस आंत संबंधी सर्जरी के लिए रोम के अस्पताल गए हैं। 

  • 6:23 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अगर सरकार किसी पार्टी की होती तो वो जरूर बात करती, मोदी सरकार को कंपनी चला रही है। उनकी शर्त है कि कानून वापस नहीं लेंगे लेकिन बात कर लो: राकेश टिकैत, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता

  • 6:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड: सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, यशपाल आर्य, बिशन सिंह, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे, गणेश जोशी, धनसिंह रावत, रेखा आर्य, यतीश्वरानंद ने राज्य के मंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

  • 6:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सबसे बड़ी आबादी का राज्य होने के बावजूद उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी की दर सबसे कम है क्योंकि कोरोना का सामना करते हुए हमने हर स्तर पर विकास की योजनाओं को थमने नहीं दिया: गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ, UP CM

  • 6:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा, "आज यहां पर 162 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो रहा है।"

  • 6:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसी को भी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने का फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व की टीम तय करती है... उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रियंका गांधी की देखरेख में होगा। हमें विश्वास है कि उत्तर प्रदेश की जनता का आशीर्वाद कांग्रेस को मिलेगा: अजय कुमार लल्लू, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष

  • 6:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमने इंफ्रास्ट्रक्चर की बड़ी परियोजनाओं को सामने रख कर अपनी कार्ययोजना तैयार की है, इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि उत्तर प्रदेश अगले 5 साल में देश की पहली अर्थव्यवस्था के रूप में उभरेगा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • 6:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखंड CM के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आप पूरी निष्ठा व समर्पण भाव से देवभूमि उत्तराखंड की विकास यात्रा और जनकल्याण के कार्यों को नई ऊर्जा व गति प्रदान करेंगे: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

  • 6:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

  • 6:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मेरी पार्टी ने एक सैनिक के परिवार में पैदा हुए जिसकी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं थी, उसके बाद भी मुझे मुख्य सेवक के रूप में काम करने का अवसर प्रदान किया है: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद पुष्कर सिंह धामी

  • 6:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमारे यहां जो पोस्ट खाली हैं, हम उन्हें भरेंगे और नौजवानों को रोजगार से जोड़ने का काम करेंगे। मैं यहां की समस्याओं को भलीभांति जानता हूं, समस्याओं के समाधान के लिए लोगों के बीच जाऊंगा। पर्यटन को खोलना और चारधाम यात्रा चलाना प्रदेश के लिए नितांत जरूरी है: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

  • 5:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में यतिश्वरानंद ने पुष्कर कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। 

  • 5:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में रेखा आर्य ने पुष्कर कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली।

  • 5:25 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में धन सिंह रावत ने पुष्कर कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। 

  • 5:24 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में गणेश जोशी ने पुष्कर कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली।  

  • 5:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में अरविंद पांडेय ने पुष्कर कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली।  

  • 5:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में सुबोध उनियाल ने पुष्कर कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। 

  • 5:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में बिशन सिंह चुफाल ने पुष्कर कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली।  

  • 5:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में यशपाल आर्य ने पुष्कर कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली।  

  • 5:18 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड में बंशीधर भगत ने पुष्कर कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली।  

  • 5:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पुष्कर कैबिनेट में शामिल सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत ने भी मंत्री पद की शपथ ली। 

  • 5:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड के नए सीएम के रूप में पुष्कर धामी को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई। पिथौरागढ़ में जन्मे 45 साल के पुष्कर सिंह धामी राज्य के सबसे कम उम्र के सीएम होंगे। 

  • 5:03 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सतपाल महराज समेत कई बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन पहुंच चुके हैं।

  • 5:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उधमसिंह नगर जिले के खटीमा से दो बार के विधायक 45 वर्षीय पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे।

  • 5:01 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड के देहरादून में राजभवन में पुष्कर सिंह धामी थोड़ी देर में सीएम पद की शपथ लेंगे। 

  • 4:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बिहार: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी के 25वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर पटना में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। तेजस्वी यादव ने कहा, "कल पार्टी का रजत जयंती समारोह है। कल के कार्यक्रम का उद्घाटन खुद लालू जी करेंगे।"

  • 4:35 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हमें जानकारी मिली की एक व्यक्ति ने शहर में कूरियर कंपनी के माध्यम से तलवार ऑर्डर किया है। आरोपी को हमने गिरफ़्तार किया है। कुल 49 घातक हथियार बरामद किए गए हैं, जांच जारी है: डीसीपी सर्किल-2 औरंगाबाद

  • 4:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुंबई के धारावी में आज कोरोना वायरस का एक भी नया मामला नहीं आया। धारावी में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 22 है: बृहन्मुंबई नगर निगम(BMC) 

  • 3:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 94 नए मामले आए, 111 रिकवरी हुईं और 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई। सक्रिय मामले: 992
    कुल रिकवरी: 14,08,567
    कुल मौतें: 24,995

  • 3:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश में कल से सिनेमाघर-मल्टीप्लेक्स  को कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए 50% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी। देवेंद्र सिंह, डिप्टी मैनेजर फन मॉल लखनऊ ने बताया, "गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। मास्क, सैनिटाइजेशन, थर्मल स्कैनिंग को ध्यान में रखते हुए तैयारी जारी है।"

  • 2:09 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर सरकार पर साधा निशाना

    राफेल सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराए जाने की कांग्रेस की मांग के बीच पार्टी नेता राहुल गांधी ने एक ऑनलाइन सर्वेक्षण करते हुए रविवार को लोगों के लिए सवाल पोस्ट किया कि मोदी सरकार इस जांच के लिए तैयार क्यों नहीं है। उन्होंने ट्विटर पर किए गए सवाल के उत्तर के लिए चार विकल्प दिए- अपराधबोध, मित्रों को बचाना है, जेपीसी को राज्यसभा सीट नहीं चाहिए या उपरोक्त सभी विकल्प सही हैं। गांधी ने सवाल पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘मोदी सरकार जेपीसी की जांच के लिए तैयार क्यों नहीं है?-- अपराध बोध, मित्रों को भी बचाना है, जेपीसी को राज्यसभा सीट नहीं चाहिए और ये सभी विकल्प सही हैं।’’

  • 1:29 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    योगी ने बीमार कल्याण सिंह से मुलाकात की

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राम मनोहर लोहिया अस्पताल का दौरा कर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से मुलाकात की। 89 वर्षीय कल्याण सिंह के शरीर में सूजन के बाद शनिवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। योगी आदित्यनाथ ने दिग्गज नेता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और डॉक्टरों को उनके लिए सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। कल्याण सिंह, पिछले साल कोरोना से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे। हालांकि, एक महीने बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। कल्याण सिंह राजस्थान के पूर्व राज्यपाल भी रहे हैं।

  • 12:53 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भरोसा जताया कि पार्टी के पास सपा या बसपा से गठबंधन किए बिना विधानसभा चुनाव लड़ने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को चुनौती देने वाली मुख्य पार्टी कांग्रेस है, सपा और बसपा के नेता निराश हैं क्योंकि लोगों ने उन्हें खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में फैसला कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रियंका गांधी वाद्रा की अगुवाई में लड़ा जाएगा।

  • 12:35 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली सरकार ने सोमवार से स्टेडियम और खेल परिसरों को बिना दर्शकों के खोलने की अनुमति दी : डीडीएमए आदेश

  • 12:34 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मिताली ने कहा, रनों की भूख अब भी जस की तस

    भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि उनकी रन बनाने की भूख अब भी वैसी ही है जैसे 22 साल पहले हुआ करती थी और वह अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले वनडे विश्व कप के लिये अपनी बल्लेबाजी को नये मुकाम पर ले जाने की कोशिश कर रही है। मिताली की 89 गेंदों पर नाबाद 75 रन की पारी से भारत ने शनिवार को तीसरे और अंतिम वनडे में इंग्लैंड को चार विकेट से हराया। इस पारी के दौरान मिताली महिला क्रिकेट के सभी प्रारूपों में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज भी बनी। 

  • 12:06 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बेकाबू ट्रक ने बस अड्डे पर बैठे लोगों को कुचला: दो की मौत, तीन जख्मी

    शाहजहांपुर जिले में बस का इंतजार कर रहे कुछ लोगों को एक बेकाबू ट्रक ने रौंद दिया। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजीव बाजपेई ने रविवार को बताया कि अल्लाहगंज क्षेत्र में शनिवार देर रात बस अड्डे पर कुछ लोग बस का इंतजार कर रहे थे तभी एक बेकाबू ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। इस हादसे में जलालुद्दीन (27) तथा निजामुद्दीन (24) की मृत्यु हो गई। 

  • 11:23 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    फिलीपीन में विमान हादसा

    सी-130 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, कम से कम 40 लोग बचाए गए: फिलीपीन सैन्य प्रमुख।

  • 11:23 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारत में संक्रमण के 43,071 नए मामले आए सामने, 955 और लोगों की मौत

    भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 43,071 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,05,45,433 हो गई, जबकि संक्रमण के उपचाराधीन मामले कम होकर 4,85,350 हो गए।

  • 11:21 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भुल्लर आयरिश ओपन में संयुक्त 21वें और शुभंकर 57वें स्थान पर

    भारत के गगनजीत भुल्लर और शुभंकर शर्मा दुबई ड्यूटी फ्री आयरिश ओपन गोल्फ टूर्नामेंट के तीसरे दौर के बाद क्रमश: संयुक्त 21वें और संयुक्त 57वें स्थान पर हैं। दूसरे दौर में एक भी बोगी नहीं करने वाले भुल्लर ने तीसरे दौर में छह बर्डी बनायी लेकिन इस बीच उन्होंने चार बोगी भी की और उनका स्कोर दो अंडर 70 रहा। तीन दौर के बाद भुल्लर का कुल स्कोर सात अंडर है। उन्होंने अब तक 71-68-70 के स्कोर बनाये हैं।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 7:53 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बलों की वर्दी बेचने के आरोप में चार दुकानदारों पर मामला दर्ज

    सुरक्षाबलों की वर्दी अनधिकृत तरीके से बेचने के अलग-अलग मामलों में चार दुकानदारों पर मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। यहां वायुसेना स्टेशन पर हाल में ड्रोन हमले के बाद केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच यह कार्रवाई हुई।

  • 7:53 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लातूर में चचेरी बहनों ने की आत्महत्या

    महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक किशोरी और 20 वर्षीय एक युवती ने शनिवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना हारंगुल रोड पर गोविंदनगर इलाके में हुई। उन्होंने बताया कि 17 वर्षीय किशोरी और युवती चचेरी बहन थीं। एमआईडीसी थाने के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों लड़कियां कपड़े धोने के लिए पहली मंजिल पर स्थित अपने कमरे में गईं और फिर एक ही साड़ी से फांसी लगा ली।

  • 7:52 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    'कोविड की तीसरी लहर में दूसरी लहर की तुलना में आधे मामले सामने आ सकते हैं'

    कोविड-19 महामारी मॉडलिंग से संबंधित एक सरकारी समिति के एक वैज्ञानिक ने कहा है कि अगर कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं किया जाता है, तो कोरोना वायरस की तीसरी लहर अक्टूबर-नवंबर के बीच चरम पर पहुंच सकती है, लेकिन दूसरी लहर के दौरान दर्ज किए गए दैनिक मामलों के आधे मामले देखने को मिल सकते हैं। 'सूत्र मॉडल' या कोविड-19 के गणितीय अनुमान पर काम कर रहे मनिंद्र अग्रवाल ने यह भी कहा कि यदि वायरस का कोई नया स्वरूप उत्पन्न होता है तो तीसरी लहर तेजी से फैल सकती है। 

  • 7:51 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    जम्मू कश्मीर में मवेशियों की तस्करी करने को लेकर 20 लोग गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में शनिवार को 20 लोगों को गिरफ्तार किए जाने के साथ ही गोवंश के 72 मवेशियों की तस्करी की कोशिश विफल कर दी गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस केंद्रशासित प्रदेश के विभिन्न थानों में मवेशी तस्करों के विरुद्ध आठ प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं। अधिकारियों ने कहा कि अरनास, चासना, थांडपानी और युली क्षेत्रों से तस्करों को गिरफ्तार किया गया और 72 मवेशी मुक्त कराए गए।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पुतिन ने संशोधित रूसी राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति को दी मंजूरी

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति के संशोधित संस्करण को मंजूरी दी है। इसमें रूस की संप्रभुता एवं क्षेत्रीय अखंडता को खतरे में डालने संबंधी दूसरे देशों की शत्रुतापूर्ण हरकतों के विरुद्ध नए उपाय सुझाए गए हैं। क्रेमलिन की वेबसाइट के अनुसार पुतिन ने शुक्रवार को इस रणनीति को मंजूरी देते हुए शासनादेश पर दस्तखत किए। शनिवार को एक सरकारी वेबसाइट पर 44 पन्नों का यह दस्तावेज प्रकाशित किया गया। इसमें रूस के राष्ट्रीय हितों एवं प्राथमिकताओं की रूपरेखा तय की गयी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X