1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 07, 2021 16:41 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Live updates : Breaking News 3 May

Auto Refresh
Refresh
  • 10:02 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    बंगाल में TMC सरकार की संरक्षण में चल रही हिंसा का जायजा लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा कल 4 मई से दो दिन के बंगाल दौरे पर जाएंगे। यहां वे हिंसा से प्रभावित भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे: भारतीय जनता पार्टी

  • 9:59 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उपचार के लिए दिल्‍ली ले जाते समय बरेली के उपजिलाधिकारी की मौत

    प्रादेशिक प्रशासनिक सेवा (पीसीएस) के अधिकारी डॉक्टर प्रशांत कुमार की सोमवार को मृत्यु हो गयी। प्रशांत कुमार बरेली जिले में उप जिलाधिकारी (एसडीएम) के पद पर तैनात थे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कुमार बरेली के श्रीराम मूर्ति मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे और उनमें कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण थे लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। आज अचानक उनकी हालत काफी बिगड़ गई और उन्हें एयर एंबुलेंस से सर गंगाराम अस्पताल, दिल्ली भेजा गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली में उपजिलाधिकारी के पद पर तैनात डॉक्टर प्रशांत कुमार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। योगी ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

  • 9:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड-19: इटली ने विशेषज्ञों का दल, ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र भारत भेजा

    कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिये इटली ने सोमवार को विशेषज्ञों का एक दल, ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र और 20 वेंटिलेटर भेजे हैं। इतालवी वायु सेना का एक सी-130 विमान उपकरण और विशेषज्ञों के दल के साथ दिल्ली में उतरा। इतालवी दूतावास ने कहा कि दल में पिडमॉन्ट रीजन के मैक्सीमर्गेंजा समूह के लोग, लोम्बार्डी क्षेत्र से एक चिकित्सक और स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रतिनिधि शामिल हैं। उसने कहा कि एक पूरे अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में सक्षम ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र को ग्रेटर नोएडा के आईटीबीपी अस्पताल में लगाया जाएगा। भारत में इटली के राजदूत विनसेंजो डी लुका ने हवाईअड्डे पर भारत में यूरोपीय संघ के राजदूत यूगो अस्तूतो के साथ इस चिकित्सा प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। डी लुका ने कहा, “कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में इटली भारत के साथ है। यह एक वैश्विक चुनौती है जिससे हमें मिलकर लड़ना होगा। इटली द्वारा उपलब्ध कराए गए चिकित्सा दल और उपकरण इस भयावह वक्त में भारत में जिंदगी बचाने में योगदान देंगे।”

  • 9:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    असम में मुख्यमंत्री के चयन के लिए भाजपा भेज सकती है केंद्रीय पर्यवेक्षक

    निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ही असम के अगले मुख्यमंत्री होंगे या भाजपा उनकी जगह किसी नये चेहरे को प्राथमिकता, इस बारे में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने आंतरिक चर्चा शुरु कर दी है। संभावना है कि अगले एक दो दिनों में पार्टी इस बारे में कोई निर्णय ले। सोनोवाल के अलावा उनके मंत्रिमंडल सहयोगी हिमंत बिस्व सरमा को भी मुख्यमंत्री पद के मजबूत दावेदारे के रूप में देखा जा रहा है। भाजपा सूत्रों ने बताया कि इस बारे में पार्टी में आंतरिक मंथन आरंभ जारी है और जल्द ही संसदीय बोर्ड नेता के चयन की प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न करने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर सकता है। भाजपा विधायक दल की बैठक में केंद्र की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में विधायक दल का नेता चुना जाता है। सामान्य तौर पर पार्टी के शीर्ष नेताओं की पसंद को ये पर्यवेक्षक विधायकों के सामने रखते है और विधायकों से उस पसंद पर सहमति ली जाती है। सत्ताधारी भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 74 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस के नेतृत्व वाले महाजोत ने 50 सीटों पर कब्जा जमाया। वर्ष 2016 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अकेले दम 60 सीटों पर कब्जा जमाया था। भाजपा ने चुनाव से पहले यह स्पष्ट नहीं किया था कि सोनोवाल ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। इसकी वजह से मुख्यमंत्री को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। ऊपरी असम से संबंध रखने वाले सोनोवाल मृदुभाषी हैं और उनकी साफ सुथरी छवि है जबकि सोनोवाल की छवि एक प्रभावी प्रशासक के साथ राजनीति की गहरी समझ रखने वाले नेता की है। 

  • 9:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    निर्वाचन आयोग ने बंगाल की दो और ओडिशा की एक विधानसभा सीट पर चुनाव टाला

    निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की दो विधानसभा सीटों पर चुनाव और ओडिशा की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव टाल दिया है। तीनों सीटों पर 16 मई को मतदान होना था। पश्चिम बंगाल की जांगीपुर और समसेरगंज विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव और ओडिशा कर पीपली विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव टाला गया है। इन सीटों पर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों से जुड़े प्रत्याशियों के निधन की वजह से चुनाव और उपचुनाव होना है। आयोग ने एक बयान में कहा, ‘‘सभी तथ्यों और पश्चिम बंगाल एवं ओडिशा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिली जानकारी तथा लॉकडाउन एवं आपदा प्रबंधन कानून के तहत लगी पाबंदियों पर विचार करते हुए यह फैसला किया गया है कि चुनाव कार्यक्रमों को स्थगित किया जाए।’’ उसने बताया कि महामारी के हालात की समीक्षा के बाद नयी अधिसूचना जारी की जाएगी। आयोग ने यह भी कहा कि इन संबंधित क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से हटाने का भी फैसला हुआ है।

  • 9:11 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा: रोहतक में एक उद्योगपति की मदद से 50 बेड के कोविड सेंटर को खोला गया है। रोहतक के जिलाधिकारी ने बताया, "इस सेंटर में बेड की व्यवस्था है। अभी ऑक्सीजन और स्टाफ की कमी है। हमारी कोशिश है कि हल्के लक्षण वाले मरीजों के लिए यह सेंटर तैयार हो जाएं।"

  • 8:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    त्रिपुरा के और क्षेत्रों में रात्रि कर्फ्यू बढ़ाया गया

    त्रिपुरा सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर सोमवार को सभी स्थानीय एवं शहरी निकायों और नगर पंचायत क्षेत्रों में रात्रि कर्फ्यू की अवधि और समय बढ़ाने का निर्णय लिया। त्रिपुरा के मुख्य सचिव मनोज कुमार ने सोमवार को आदेश पारित किया, जिसके अनुसार मंगलवार से रात्रि कर्फ्यू को अनिश्चितकाल के लिये बढ़ा दिया गया है। सरकार ने राज्य के सभी नगर निकाय क्षेत्रों में रात्रि कर्फ्यू की अवधि शाम छह बजे से अगले दिन सुबह पांच बजे तक करने का भी निर्णय लिया है। इससे पहले, अगरतला नगर निगम क्षेत्र में रात 10 से अगले दिन सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहता था।

  • 8:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड-19 : केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत की बेटी का निधन

    केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत की 42 वर्षीय बेटी का कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज के दौरान सोमवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। मेदांता हॉस्पिटल के चिकित्सा निदेशक संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि गहलोत की बेटी योगिता सोलंकी (42) का उनके अस्पताल में हफ्ते भर से इलाज चल रहा था और मरीज के 80 प्रतिशत फेफड़ों में संक्रमण फैल गया था। उन्होंने बताया, "कोरोना वायरस से संक्रमित योगिता को टोसिलिजुमैब इंजेक्शन और अन्य जीवनरक्षक दवाएं भी दी गई थीं लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।" केंद्रीय मंत्री की बेटी के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई अन्य लोगों ने शोक प्रकट किया है ।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भाजपा नीत गठबंधन की जीत के लिए असम के मुख्यमंत्री ने लोगों को धन्यवाद दिया

    असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने विधानसभा चुनावों में भाजपा नीत गठबंधन को स्पष्ट जनादेश देने के लिए समाज के सभी तबके के लोगों को धन्यवाद दिया है। बराक और ब्रह्मपुत्र घाटी तथा राज्य के अन्य हिस्से के लोगों का आभार जताते हुए मुख्यमंत्री ने सोमवार को बयान जारी करते हुए कहा कि चार प्रमुख क्षेत्रों में उनके अच्छे काम के कारण लोगों ने उनमें विश्वास जताया। बयान में कहा गया है कि ये प्रमुख क्षेत्र हैं -- ‘‘भाजपा नीत सरकार द्वारा राज्य के हर हिस्से में कराए गए विकास कार्य, भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार लड़ाई, शांति एवं सौहार्द को मजबूत करने की पहल और असम के लोगों की पहचान एवं अस्मिता की रक्षा करना।’’ भगवा दल ने 126 सदस्यीय राज्य विधानसभा में अकेले 60 सीटों पर जीत दर्ज की जबकि इसके सहयोगी दलों असम गण परिषद् ने नौ सीटों पर और यूनाईटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीटों पर जीत दर्ज की।

  • 8:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में समसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीट पर 16 मई को होने वाला चुनाव राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर टाला : मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने कहा। 

  • 8:14 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जिला पंचायत चुनाव जीतने के बाद मसाला ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की

    उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के व्यापार प्रकोष्ठ के सह संयोजक और जिला पंचायत सदस्य के भाजपा उम्मीदवार राजेश मसाला ने आज चुनाव जीतने के बाद 50 लाख रुपये की लागत से ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की है। राजेश मसाला ने बताया कि गौरीगंज जिला चिकित्सालय में 50 लाख रुपये की लागत से ऑक्सीजन प्लांट लगाने का फैसला किया है और यह प्लांट एक सप्ताह में स्थापित हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इसमें प्रतिदिन 110 सिलेंडर भरे जाएंगे और इस प्लांट के स्थापित होने से कोरोना महामारी से जूझ रहे मरीजों को काफी राहत मिलेगी । सूत्रों के अनुसार राजेश ने जिला पंचायत के चुनाव में करीब सात हजार मतो जीत हासिल की है।

  • 8:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गुजरात में पिछले 24 घंटों में #COVID19 के 12,820 नए मामले सामने आए हैं। 11,999 लोग डिस्चार्ज हुए और 140 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई।
    कुल मामले: 6,07,422
    कुल डिस्चार्ज: 4,52,275
    कुल सक्रिय मामले: 1,47,499
    कुल मृत्यु: 7,648

  • 6:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हम राज्य में 18-44 साल के लोगों को 5 मई से वैक्सीन की डोज़ देंगे। सबको वैक्सीन मुफ्त में लगाएंगे। पत्रकारों को भी अलग से सत्रों का आयोजन कर वैक्सीन की डोज़ लगाई जाएगी। वैक्सीन खरीदने के ऑर्डर हमने दे दिए हैं: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

  • 6:06 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    विधानसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष विमान बंदोपाध्याय छह मई को नव-निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे: पार्थ चटर्जी 

  • 6:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चुनाव के बाद बंगाल में शुरू हुई हिंसा में 24घंटे में 9 लोगों की मौत हुई, प्रदेश में भय का वातावरण है। सत्ताधारी पार्टी हाथ बांध कर बैठी है, पुलिस निष्क्रिय है। हम राज्यपाल के पास निवेदन लेकर आए थे, उन्होंने निवेदन स्वीकार किया और आश्वासन दिया:  दिलीप घोष, पश्चिम बंगाल BJP अध्यक्ष

  • 6:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अहमदाबाद नगर निगम और रेलवे द्वारा हल्के लक्षण वाले कोरोना मरीजों के लिए ट्रेन के 19 कोच तैयार किए हैं। जिन मरीजों को अस्पताल और ICU की ज़रूरत नहीं है उन मरीजों को इन कोच में रखेंगे। हर कोच में 16 मरीज रखेंगे। कोच में कूलर की व्यवस्था भी कर रहे हैं:अहमदाबाद रेलवे के डिविजनल मैनेजर

  • 6:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    ममता बनर्जी 5 मई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगी: पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी

  • 2:31 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पुडुचेरी में छह सीटें जीतकर भाजपा ने राजग को दिलाई सत्ता

    विधानसभा चुनाव में उसने छह सीटें जीतकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को सत्ता तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। तीस सीटों की विधानसभा वाले इस केंद्र शासित प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री एन रंगासामी के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया एन आर कांग्रेस (एआईएनआरसी) 10 सीटें जीती और भाजपा की छह सीटों के साथ राजग ने बहुमत के लिए आवश्यक 16 के जादुई आंकड़े को पा लिया। 

  • 2:15 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सेना की उत्तरी कमान जम्मू कश्मीर व लद्दाख में पूर्व सैनिकों व परिवारों का ख्याल रखेगी

    देश में कोविड-19 के बदतर होते हालात के मद्देनजर भारतीय सेना की उत्तरी कमान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अपने पूर्व कर्मियों और उनके परिवारों का ख्याल रखने के लिए एक मजबूत व्यवस्था की स्थापना कर रही है। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने व्यवस्था के गठन के लिए जरूरी निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारियों का एक नेटवर्क स्थापित किया जाएगा ताकि पूर्व कर्मियों और उनके परिवारों को सक्रियता से चिकित्सकीय सहायता और उचित देखभाल मिल सके।

  • 2:06 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी शाम सात बजे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलेंगी और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगी: राजभवन के सूत्र। 

  • 12:57 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    IPL: KKR के दो सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद RCB के खिलाफ मुकाबले का कार्यक्रम बदला

    कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के बीच सोमवार को बेंगलोर में होने वाले मैच के कार्यक्रम को बदल दिया गया है क्योंकि केकेआर दल के दो सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने पीटीआई को इसकी पुष्टि की। इस मुकाबले का आयोजन 30 मई को समाप्त होने वाले इस टूर्नामेंट के दौरान किसी अन्य दिन किया जाएगा।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा बरकरार रहा

    कांग्रेस ने तमिलनाडु की कन्याकुमारी लोकसभा सीट के उपचुनाव में जीत हासिल करते हुए इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। कांग्रेस उम्मीदवार विजय वसंत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार पोन राधाकृष्णन को 1,37,950 मतों के अंतर से पराजित किया।

  • 12:37 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बांग्लादेश में नौका पलटी, 26 की मौत

    बांग्लादेश में क्षमता से अधिक भरी हुई एक स्पीड नौका बालू से लदे एक पोत से टकराने के बाद पलट गई। इस घटना में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लापता हैं। पुलिस के अनुसार, यह नौका कथित रूप से अनुभवहीन नाबालिक लड़का चला रहा था। यह हादसा सोमवार सुबह बांग्लाबाजार फेरी घाट पर हुआ जब क्षमता से अधिक भरी स्पीड नौका की पोत से टक्कर हो गई। पु

  • 11:40 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कर्नाटक के चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी से 24 की मौत

    कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में पिछले 24 घंटों में ऑक्सीजन की कमी और अन्य कारणों से 24 मरीजों की मौत हो गई। इनमें कोरोना के मरीज भी थे। हम डेथ ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं: जिला प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार (तस्वीरें अस्पताल के बाहर की हैं।)

     

  • 11:39 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मध्य रेलवे ने नागपुर को 11 पृथक-वास कोच मुहैया कराये

    मध्य रेलवे ने नागपुर नगर निगम को कोविड-19 के मरीजों के लिए देखभाल केंद्र की स्थापना को लेकर 11 से अधिक पृथक-वास कोच सौंपे हैं। मध्य रेलवे (सीआर) ने एक विज्ञप्ति में बताया कि गैर वातानुकूलित 11 कोच का रैक और चिकित्सा कर्मियों के लिए एक अतिरिक्त कोच रविवार को महाराष्ट्र के नागपुर जिला में अजनी अंतर्देशीय कंटेनर डिपो में खड़ा था। विज्ञप्ति के अनुसार, हर पृथक-वास कोच में 16 बेड हैं और हर कोच में दो कूपे हैं। इन 11 कोच में कुल 176 मरीजों को रखा जा सकता है। 

  • 11:38 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    हम उच्च न्यायालयों को निरुत्साहित नहीं करना चाहते क्योंकि वे लोकतंत्र के महत्त्वपूर्ण स्तंभ हैं : शीर्ष अदालत ने निर्वाचन आयोग के खिलाफ उच्च न्यायालय की टिप्पणी पर कहा। 

  • 11:38 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मीडिया लोकतंत्र में एक शक्तिशाली प्रहरी है, उच्च न्यायालयों में चर्चाओं पर रिपोर्टिंग करने से उसे नहीं रोका जा सकता है : उच्चतम न्यायालय।

  • 11:37 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उत्तर प्रदेश में बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

    प्रदेश सरकार ने राज्य में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया है। अभी तक प्रदेश में शनिवार शाम से मंगलवार सुबह तक कोरोना कर्फ्यू था, जिसमें अब दो दिनों का इजाफा कर दिया गया है। अब कोरोना कर्फ्यू 6 मई की सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा।

  • 7:50 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पोते के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के डर से दादा-दादी ने आत्महत्या की

    राजस्थान के कोटा जिले में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित बुजुर्ग दंपत्ति ने कथित रूप से चलती ट्रेन के सामने कूद कर सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उन्हें डर था कि उनसे यह संक्रमण उनके पोते और बहू को फैल सकता है। पुलिस ने बताया कि हीरालाल बैरवा (75) और उनकी पत्नी शांतिबाई (70) अपने 18 साल के पोते और बहू के साथ शहर के पुरोहित जी की टपरी इलाके में रहते थे। उनके बेटे की आठ साल पहले ही मौत हो चुकी है।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भाजपा की वनती श्रीनिवासन ने कोयंबटूर दक्षिण सीट से एमएनएम के संस्थापक कमल हासन को 1728 मतों से हराया।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बिकरु: 15 साल में पहली बार बिकास दूबे के परिवार से इतर चुनी गयी है ग्राम प्रधान

    बिकरु गांव में 15 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब गांव का प्रधान गैंगस्टर बिकास दूबे के परिवार से नहीं है। पिछले साल पुलिस दल पर हमला कर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना के बाद बिकरु गांव और दूबे चर्चा में आए थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X