Monday, May 20, 2024
Advertisement

LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं ।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 30, 2021 9:18 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

29 August Breaking News

Auto Refresh
Refresh
  • 3:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश सरकार ने रामायण कॉन्क्लेव का आयोजन कर कला एवं संस्कृति के माध्यम से रामायण को जन-जन तक पहुंचाने का जो अभियान आज शुरू किया है उसके लिए मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम की सरहाना करता हूं: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, अयोध्या, उत्तर प्रदेश

  • 3:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जब बच्चों को कोविड वैक्सीन की डोज़ लगेंगी तब उनकी सुरक्षा बहुत बढ़ जाएगी। उनकी सुरक्षा बढ़ाने के बाद धीरे-धीरे स्कूल खोले जाएं। जैसे-जैसे बच्चों को वैक्सीन की डोज़ लगेगी उसके बाद वे स्कूल जा सकते हैं: मेदांता अस्पताल के चेयरमैन डॉ. नरेश त्रेहन

  • 3:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। जहां भी रास्ते बंद हो रखे हैं वहां पर 3-3 जेसीबी मशीनों को लगाया हैं। काफी सड़कें और पुल टूटे हुए हैं। चंबा क्षेत्र, देवप्रयाग, श्रीनगर के कई रास्ते बंद हैं। रास्तों को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं: उत्तरखंड CM पुष्कर सिंह धामी, देहरादून

  • 3:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महिला स्वंयसेवी समूह ने कई चमत्कार करके दिखाए हैं। देश और प्रदेश का सशक्तिकरण तब तक नहीं हो सकता है जब तक महिला सशक्तिकरण नहीं होगा। महिलाओं के सश्क्तिकरण के लिए आर्थिक सशक्तिकरण ज़रूरी है: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बालाघाट, मध्य प्रदेश

  • 3:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौज़ूद थे।

  • 2:49 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मुजफ्फरनगर में ट्यूबवेल की खुदाई करते वक्त करंट लगने से दो लोगों की मौत

    मुजफ्फरनगर के एक गांव में पानी के ट्यूबवेल की खुदाई करते समय एक हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो लोगों की करंट लगने से मौत हो गयी। पुलिस ने रविवार को बताया कि यह घटना बरवाला गांव में हुई जो शाहपुर पुलिस थाने के तहत आता है। उन्होंने बताया कि कार्तिक (38) तथा गौतम (25) नामक दो व्यक्तियों के हाथों में एक पाइप था जो एक हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया और दोनों को करंट लगा। उन्होंने बताया कि दोनों को एक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

  • 2:00 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राम के बिना अयोध्या नहीं: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शहर दौरे पर कहा। 

  • 12:57 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लातूर जिले के दूरदराज गांव को मिला मुफ्त वाई-फाई कनेक्शन

    महाराष्ट्र के लातूर जिले का एक गांव मुफ्त वाई-फाई कनेक्शन पाने वाला पहला ऐसा गांव बन गया है, जहां के विद्यार्थी अब नेटवर्क की चिंता किए बिना ऑनलाइन कक्षाएं ले पाएंगे। प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) मनोज राउत ने कहा कि मुफ्त इंटरनेट सेवा देते वक्त अनावश्यक साइटों को ब्लॉक कर दिया गया है। राउत ने कहा, “यह पहल संभागीय आयुक्त सुनील केंद्रेकर द्वारा प्रस्तावित 'सुंदर माझा गांव' (मेरा सुंदर गांव) कार्यक्रम का हिस्सा है और जिला परिषद के सीईओ अभिनव गोयल की बाला (शिक्षण सहायता के रूप में निर्माण) पहल है, जिसका उद्देश्य गांव को एक स्मार्ट मॉडल गांव के रूप में विकसित करना है।”

  • 12:16 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने टोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक जीतने पर पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को 'दिव्यांग खेल प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार योजना' के अंतर्गत 3 करोड़ रुपए देने की घोषणा की।

  • 11:27 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    देश के युवाओं ने मन में ठान लिया कि कैसे दुनिया में भारत के खिलौनों की पहचान बनानी है। वे अब नए-नए प्रयोग कर रहे हैं। आज युवा इसपर ध्यान केंद्रित कर रहा है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में बोलते हुए

     

  • 11:15 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    आज मेजर ध्यानचंद जी की जंयती है। हमारा देश उनकी स्मृति में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाता है। 4 दशक बाद भारत को ओलंपिक में हॉकी का पदक मिला। इस समय मेजर ध्यानचंद जहां भी होंगे वहां उनकी आत्मा को प्रसन्नता होगी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में बोलते हुए

  • 10:18 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना

    राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से एक डिग्री कम है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 83 प्रतिशत दर्ज किया गया। विभाग ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश या बूंदाबांदी का अनुमान जताया है। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। 

  • 8:36 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कांग्रेस ने केरल में दो वरिष्ठ नेताओं को किया निलंबित

    केरल में कांग्रेस ने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति द्वारा राज्य में पार्टी के जिला प्रमुखों के चयन पर सार्वजनिक रूप से नाखुशी जताने वाले अपने दो वरिष्ठ नेताओं को निलंबित कर दिया है। केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष के.सुधाकरन ने एक बयान में कहा कि पूर्व विधायक के.शिवदासन नायर और केपीसीसी के पूर्व महासचिव के पी अनिल कुमार को पार्टी से ‘‘अस्थायी रूप से निलंबित’’ कर दिया गया है।

  • 8:31 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अमेरिका ने काबुल हवाईअड्डे पर खतरे के कारण अपने नागरिकों को इलाका छोड़ने को कहा

    अमेरिका ने अफगानिस्तान के काबुल हवाईअड्डा क्षेत्र में मौजूद अपने सभी नागरिकों से तत्काल इलाका छोड़ने का अनुरोध किया है। अमेरिका ने क्षेत्र में खतरे की खुफिया जानकारी मिलने पर अपने नागरिकों से यह अनुरोध किया। विदेश विभाग ने रविवार सुबह दी चेतावनी में कहा कि अमेरिकी नागरिकों को इस वक्त हवाईअड्डे तथा उसके सभी द्वारों की ओर जाने से बचना चाहिए। उसने खासतौर से दक्षिण (एयरपोर्ट सर्किल) द्वार और हवाईअड्डे के उत्तरपश्चिम की ओर पंजशीर पेट्रोल स्टेशन के समीप वाले द्वार का जिक्र किया है।

  • 8:14 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गडकरी के काफिले की जीप ट्रक से भिड़ी, कोई घायल नहीं

    केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के काफिले में शामिल पुलिस की एक जीप यहां शनिवार रात को छत्रपति चौक पर एक ट्रक से भिड़ गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन जीप बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। गडकरी एक कार्यक्रम से लौट रहे थे जब उनके आवास के पास यह घटना हुई। अधिकारी ने बताया कि छत्रपति चौक पर सिग्नल लाल हुआ तब एक ट्रक चालक ने ब्रेक लगाया और सात गाड़ियों के काफिले में सबसे आगे चल रही पुलिस की जीप जाकर उससे भिड़ गई।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Yashveer Singh
  • 8:00 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भाविनाबेन फाइनल में हारी, रजत पदक मिला

    भारत की भाविनाबेन पटेल को तोक्यो पैरालंपिक की टेबल टेनिस क्लास 4 स्पर्धा के महिला एकल फाइनल में रविवार को यहां चीन की झाउ यिंग के खिलाफ 7-11, 5-11, 6-11 की शिकस्त के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा। मौजूदा पैरालंपिक खेलों में यह भारत का पहला पदक है। भाविनाबेन ने पहले गेम में झाउ यिंग को अच्छी टक्कर दी लेकिन चीन की दो बार की पूर्व स्वर्ण पदक खिलाड़ी ने एक बार लय हासिल करने के बाद भारतीय खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और सीधे गेम में आसान जीत दर्ज की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement