Friday, April 26, 2024
Advertisement

Live: यहां पढ़िए आज की सभी बड़ी खबरें और रहिए हर समय अपडेट

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 27, 2021 23:01 IST

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।

पढ़ें- भारतीय रेलवे शुरू कर रहा है unreserved स्पेशल ट्रेनों का संचालन, ये रही पूरी लिस्ट

आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं। इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।

पढ़ें- कासगंज केस: मारा गया सिपाही की हत्या का आरोपी मोती, ₹100000 का था इनामी

आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Breaking News 27 Feb

Auto Refresh
Refresh
  • 8:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    कोविड वैक्सीन टीकाकरण केंद्रों के रूप में काम करने वाले निजी अस्पताल प्रति डोज अधिकतम 250 रुपये शुल्क वसूल सकते हैं: भारत सरकार

  • 8:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 243 नए #COVID19 मामले, 164 रिकवरी और 3 मौतें दर्ज़ की गई।
    कुल मामले: 6,39,092
    कुल रिकवरी: 6,26,876
    मृत्यु: 10,909
    सक्रिय मामले: 1,307

  • 8:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने ‘‘घरैकि पहचाण चेलिक नाम’’ की शुरूआत टीआरसी सूखाताल मे आयोजित कार्यक्रम में की। इसके तहत परिवार की सबसे छोटी बेटी के नाम पर घर की पट्टिका लगाई जाएगी ताकि घर की पहचान बिटिया के नाम पर हो सके। इस परंपरा की शुरुआत नैनीताल जिले से की गई।

  • 8:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मुझे लगता है कि तमिलनाडु भविष्य में देश को रास्ता दिखाएगा। यह यहां पर हज़ारों छोटे और मध्यम उद्योगों के कारण है। मैं आश्वस्त हूं कि अगर हमें चीन के सामान की चुनौती का सामना करना है तो इसका जवाब छोटे और मध्यम उद्योग हैं: राहुल गांधी, तमिलनाडु में

  • 8:17 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 8,623 नए COVID-19 मामले, 3,648 रिकवरी और 51 मौतें दर्ज़ की गई।
    कुल मामले: 21,46,777
    कुल रिकवरी: 20,20,951
    मृत्यु: 52,092
    सक्रिय मामले: 72,530

  • 3:06 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कोलकाता के बहुबाजार में एक गोदाम में आग लगी

    कोलकाता शहर के बहुबाजार इलाके में शनिवार दोपहर को एक गोदाम में आग लग गयी। पुलिस ने बताया कि यह गोदाम खेत्र दास लेन पर एक कंप्यूटर दुकान और ढाबे के समीप है तथा इसका उपयोग कंप्यूटर उपकरणों को रखने के लिए किया जाता था। उसने बताया कि चार दमकल गाड़ियों ने आग को नियंत्रित किया एवं इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘अभी ठंडा करने का काम चल रहा है।’’

  • 2:58 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    आरपीआई में शामिल हों तो उन्‍हें अध्‍यक्ष बनाकर खुद उपाध्‍यक्ष बन जाऊंगा: रामदास

    रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (आरपीआई) के अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने शनिवार को कहा कि अगर बहुजन समाज पार्टी की अध्‍यक्ष मायावती उनकी पार्टी में शामिल हो जाएं तो वह अपनी पार्टी के अध्‍यक्ष का पद मायावती को दे देंगे और खुद उपाध्‍यक्ष बन जाएंगे। 

  • 10:50 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने संत-कवि रविदास को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी

    उपराष्ट्रपति एम वेकैंया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत-कवि रविदास को उनकी जयंती पर शनिवार को श्रद्धांजलि दी। नायडू ने ट्विटर पर लिखा, "महान कवि-संत गुरु रविदास जी को उनकी जयंती पर आज मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। रविदास जी सार्वभौमिक भाईचारे में विश्वास करते थे और उन्होंने अपनी रचनाओं तथा शिक्षाओं से एकता का संदेश फैलाया है। आज जब हम उन्हें याद कर रहे हैं तो, उनकी शिक्षाओं का अनुसरण भी करें और संकल्प लें कि उनके दिखाए गए मार्ग पर चलेंगे।"

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सदियों पहले संत रविदास द्वारा समानता, सद्भावना और करूणा पर दिया गया संदेश देश के लोगों को पीढ़ियों तक प्रेरित करेगा। उन्होंने ट्वीट किया, "उन्हें (संत रविदास को) उनकी जंयती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।" प्रधानमंत्री ने "माघ पूर्णिमा'' के अवसर पर लोगों को बधाई भी दी। 

  • 10:16 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भारत को जितनी छूट दी जायेगी, आईसीसी उतना ही बेअसर दिखेगी: वान

    टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल पिचें तैयार नहीं करने के लिये बीसीसीआई की आलोचना करते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कहा कि ‘ भारत को अपनी मनमर्जी चलाने के लिये जितनी अधिक छूट दी जाएगी’, उतना ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बेअसर नजर आएगी। इंग्लैंड को गुरुवार को तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा जिससे भारत ने चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बना ली। वान ने डेली टेलीग्राफ में लिखा, ‘‘भारत जैसे शक्तिशाली देशों को इसके लिये जितनी अधिक छूट दी जाएगी आईसीसी उतना अधिक बेअसर नजर आएगा।’’

  • 10:13 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रताप नगर में आज सुबह एक फैक्ट्री में लगी आग में घटनास्थल से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ

    प्रताप नगर में आज सुबह एक फैक्ट्री में लगी आग में घटनास्थल से एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ। दमकल की 28 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

  • 10:11 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अबूझमाड़ शांति मैराथन आयोजित की गई

    छत्तीसगढ़:नक्सल प्रभावित नारायणपुर ज़िले में 21 किलोमीटर की अबूझमाड़ शांति मैराथन आयोजित की गई। बस्तर के IG ने बताया, "दो सफल अबूझमाड़ शांति मैराथन आयोजित करने के बाद आज तीसरी मैराथन आयोजित की गई। इसमें क़रीब 15,000 पंजीकरण हुए। ये नारायणपुर की पहचान बदलने में मददगार साबित होगी।'

  • 10:11 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रयागराज: माघ पूर्णिमा के दिन संगम तट पर स्नान कर रहे श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

    प्रयागराज में माघ पूर्णिमा के दिन संगम तट पर स्नान कर रहे श्रद्धालुओं पर ज़िला प्रशासन ने हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की।

  • 10:10 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 की जांच जारी रहेगी : असम

    असम सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 जांच स्थगित करने के पूर्व के आदेश पर उसने रोक लगा दी है और इन जगहों पर जांच जारी रहेगी। संक्रमण के मामलों में गिरावट के कारण इस महीने की शुरुआत में सरकार ने हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 जांच को बंद करने का फैसला किया था। प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) समीर सिन्हा द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया कि मार्च से हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर जांच रोकने के पूर्व के निर्देश को स्थगित किया गया है। देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बाद यह नया निर्देश आया है। मौजूदा निर्देश के तहत राज्य में सभी छह हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 जांच जारी रहेगी।

  • 10:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    गोवा विधानसभा का बजट सत्र 24 मार्च से

    गोवा विधानसभा का बजट सत्र 24 मार्च को शुरू होगा और 16 अप्रैल तक चलेगा। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सत्र में 13 बैठकें होंगी। इनमें शनिवार, रविवार और ईसाइयों द्वारा मनाए जाने वाले लेंट सीजन के पावन दिनों को शामिल नहीं किया गया है। लेंट सीजन इस साल 17 फरवरी से शुरू हुआ है और यह तीन अप्रैल तक चलेगा।

  • 10:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    हैती में जेल से भागे 400 कैदी, गोलीबारी में 25 लोगों की मौत

    हैती की सरकार ने शुक्रवार को कहा कि जेल से 400 से ज्यादा कैदी फरार हो गए हैं और गोलीबारी की घटना में जेल निदेशक समेत 25 लोगों की मौत हो गयी। यह घटना बृहस्पतिवार को राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस के उत्तर पूर्व में स्थित क्रूआ दि बूके सिविल जेल में हुई। घटना के वक्त जेल में 1542 कैदी थे। इस जेल का निर्माण 2012 में कनाडा ने कराया था।

  • 10:08 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सामने आए कोरोना के 16,488 नए मामले

    देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 16,488 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 1,10,79,979 हो गए। वहीं, 113 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,56,938 हो गई : सरकार।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement