Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच संदिग्ध ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब में शनिवार की सुबह भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच घुसपैठियों को मार गिराया, एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Manish Prasad Reported by: Manish Prasad @manishindiatv
Updated on: August 22, 2020 15:12 IST
BSF kills 5 intruders along India-Pak IB in Punjab- India TV Hindi
BSF kills 5 intruders along India-Pak IB in Punjab

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब में शनिवार की सुबह भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच घुसपैठियों को मार गिराया, एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबल के जवानों ने पंजाब के तरन तारन जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध गतिविधियां देखी। उन्होंने बताया कि संदिग्धों से रुकने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने बीएसएफ के जवानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और इसमें पांच घुसपैठिए मारे गए। बीएसएफ के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब 4:45 बजे हुई। 

बीएसएफ को तलाशी अभियान में इन 5 घुसपैठियों से मिले हथियार-

  1. 01 एके 47 राइफल, 02 मैगजीन और 27 लाइव राउंड के साथ।
  2. 4 पिस्टल (9 मिमी बेरेट्टा) 7 मैगजीन और 109 राउंड के साथ।
  3. 09 पैकेट (लगभग 09.920 किग्रा) कंट्राबेंड्स, हेरोइन होने का संदेह।
  4. 02 मोबाइल फोन।
  5. पाकिस्तानी मुद्रा- 610 रु।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा, "बीएसएफ की 103वीं बटालियन के सैनिकों ने तरन तारन, पंजाब के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा का उल्लंघन करने वाले घुसपैठियों की संदिग्ध गतिविधि को देखा। रूकने के लिए कहे जाने पर उन्होंने बीएसएफ सैनिकों पर गोलीबारी की, उन्होंने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की। जिसमें 5 घुसपैठियों को गोली मारी।"

गौरतलब है कि सीमा पार से आतंकियों को लगातार भारत में भेजा जाता है। सेना की मुस्तैदी के चलते आतंकी संगठनों के मंसूबों पर हर बार पानी फिर जाता है। पिछले कुछ समय में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकी घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम कर चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement