Friday, April 26, 2024
Advertisement

उपचुनाव: BSP नेताओं ने की सपा उम्मीदवारों को समर्थन की घोषणा, मायावती ने किया इनकार

नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी की जीत का असर सबसे पहले उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2018 16:13 IST
अखिलेश यादव और...- India TV Hindi
अखिलेश यादव और मायावती।

लखनऊ:  नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी की सफलता का सबसे पहला असर उत्तर प्रदेश में पड़ता दिख रहा है। अब तक एक दूसरे को राजनीतिक मात देने का कोई मौका ना चूकने वाली समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में साथ आती दिख रही है। गोरखपुर में हुई बीएसपी की बैठक में इन दोनों सीटों पर एसपी को समर्थन देने का फैसला लिया गया है। हालांकि बसपा सुप्रीमो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके चुनावी गठबंधन की खबरों को पूरी तरह से आधारहीन बताया।

हालांकि किसी भी दल को समर्थन न देने की बात कहते हुए मायावती ने यह भी कहा कि उनके वोटर्स बीजेपी को हराने वाले उम्मीदवार को वोट दें। गोरखपुर से मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ और फूलपुर से डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के लोकसभा से इस्तीफे के बाद ये सीट खाली हुई हैं। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को चुनाव होने हैं और 14 मार्च को मतगणना होगी। अब इन दोनों सीटों पर सपा-बसपा में गठजोड़ होता दिख रहा है।

इससे पहले इलाहाबाद में हुई बैठक में बीएसपी जोनल कोऑर्डिनेटर अशोक गौतम ने कहा है कि हमारे कार्यकर्ता बीजेपी को हराना चाहते हैं इसलिए बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को समर्थन और वोट देने का निर्णय लिया है। वहीं बीएसपी गोरखपुर के इंचार्ज घनश्याम चंद्र खरवार ने भी गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद को समर्थन करने की बात कही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement