Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

मनीष सिसोदिया के OSD की गिरफ्तारी के बाद अधिकारियों पर कसा CBI का शिकंजा, कई जगह छापे

सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ओएसडी की गिरफ्तारी के संबंध में कई अधिकारियों के परिसरों पर छापे की कार्रवाई की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 07, 2020 23:56 IST
CBI Office- India TV Hindi
CBI Office

नई दिल्ली: सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ओएसडी की गिरफ्तारी के संबंध में कई अधिकारियों के परिसरों पर छापे की कार्रवाई की है। दिल्ली के आईटीओ स्थित जीएसटी ऑफिस में और कई अधिकारियों के यहां भी छापे पड़े हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के ओएसडी गोपाल कृष्ण माधव, के दफ्तर के अलावा घर सिविल लाइंस में भी रेड की गई है। बिचौलिये धीरज गुप्ता के वजीराबाद स्थित घर पर भी छापे मारे गए हैं। इनसे पूछताछ में उदित प्रकाश के बारे में कुछ जानकारी मिली जिसके आधार पर उनके आफिस पर छापे की कार्रवाई जारी है। 

जानकारी के मुताबिक एक ट्रांसपोर्टर ने शिकायत की थी कि 2 ट्रक में लदा कन्साइनमेंट छोड़ने के लिए साढ़े 3 लाख की रिश्वत मांगी जा रही है। बिचौलिये धीरज ने शिकायतकर्ता की गोपाल किशन माधव से फ़ोन पर बात भी करवाई जिसके बाद माधव की भी गिरफ्तारी हुई।

जानकारी के मुताबिक सिसोदिया के ओएसडी माधव और मिडिल मैन के यहां से तलाशी में कुछ डॉक्यूमेंट मिले हैं जिन्हें खंगाला जा रहा है। अभी तक की जांच में उदित प्रकाश इस केस में आरोपी नही है। अक्टूबर 2019 से माधव GST में पोस्टेड था। 2003 में DSSB में सेलेक्ट हुआ था बतौर हेड क्लर्क। अगस्त 2003 से 2005 तक एजुकेशन डिपार्टमेंट में रहा। नवंबर 2005 से जून 2009 तक फ़ूड एन्ड सप्लाई में इंस्पेक्टर रहा। जुलाई 2009 से मार्च 2010 तक हेड क्लर्क रहा पे एन्ड एकाउंट आफिस में। उसके बाद कई और डिपार्टमेंट में भी रहा। इसके यहां से कुछ प्रॉपर्टी के डाक्यूमेंट्स भी मिले हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement