Friday, May 17, 2024
Advertisement

आंध्र प्रदेश: न्यायपालिका के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट से जुड़े मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट

ये मामले आंध्रप्रदेश के रजिस्ट्रार जनरल की शिकायत पर दर्ज किए गए थे, जिसमे आरोप था कि कुछ जजमेंट्स को लेकर और अलग-अलग तरह से न्यायपालिका और जजों के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाले जा रहे है। 

Abhay Parashar Written by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: September 13, 2021 14:55 IST
CBI files chargesheet in case related to objectional posts against judges and courts आंध्र प्रदेश: न- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) आंध्र प्रदेश: न्यायपालिका के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट से जुड़े मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली. CBI ने आज आंध्रप्रदेश की अदालत में 4 आरोपियों के खिलाफ जजों और न्यायपालिका के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में अलग चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई ने 11 नवंबर 2020 को 16 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर सीआईडी के 12 मामलों की जांच शुरू की थी। आंध्रप्रदेश की हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने सीआईडी से मामले हैंडओवर लेकर जांच शुरू करके मामले दर्ज किए थे। 

ये मामले आंध्रप्रदेश के रजिस्ट्रार जनरल की शिकायत पर दर्ज किए गए थे, जिसमे आरोप था कि कुछ जजमेंट्स को लेकर और अलग-अलग तरह से न्यायपालिका और जजों के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डाले जा रहे है। इसके बाद सीबीआई ने हाईकोर्ट के आदेश पर मामले दर्ज कर सोशल मीडिया से ये पोस्ट हटवाए और जांच शुरू की। जांच के दौरान 28 जुलाई 2021 और 7 अगस्त 2021 को विजयवाड़ा और हैदराबाद से आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इससे पहले एक चार्जशीट 2 सितंबर 2021 को दाखिल की गई थी। 

चार्जशीट में आरोपियों के नाम

  1. धनी रेडी, कोंडा रेडी (पहली चार्जशीट)
  2. पामुला सुधीर (दूसरी चार्जशीट)
  3. आदर्श पटप्पू उर्फ आदर्श रेडी ( तीसरी चार्जशीट)
  4. लवनरू सांबा शिवा रेडी उर्फ शिवा रेडी ( चौथी चार्जशीट)

इस सभी आरोपियों के खिलाफ अलग अलग चार्जशीट दाखिल की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement