Thursday, April 25, 2024
Advertisement

CBSE पेपर लीक: Principal बनने के लिए टीचर ने प्रश्नपत्र लीक किए

सीबीएसई की 12 वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के प्रश्नपत्र और 10 वीं कक्षा के गणित के प्रश्नपत्र के लीक मामले में गिरफ्तार शिक्षक , स्कूल का प्रधानाचार्य बनने की अकांक्षा को पूरा करने के मकसद से पेपर लीक में कथित तौर पर शामिल हुआ। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2018 23:59 IST
CBSE paper Leak- India TV Hindi
CBSE paper Leak

नयी दिल्ली: सीबीएसई की 12 वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के प्रश्नपत्र और 10 वीं कक्षा के गणित के प्रश्नपत्र के लीक मामले में गिरफ्तार शिक्षक , स्कूल का प्रधानाचार्य बनने की अकांक्षा को पूरा करने के मकसद से पेपर लीक में कथित तौर पर शामिल हुआ। पिछले हफ्ते अपराध शाखा ने राकेश कुमार , अमित शर्मा और अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था। वे सभी डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल के कर्मचारी हैं। तीनों व्यक्तियों को अर्थशास्त्र के पर्चा लीक मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

इस मामले में एक महिला की भी गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने बताया कि महिला पंजाब के फिरोजपुर की रहने वाली है । राकेश कुमार ने महिला को लीक पेपर की प्रति कथित तौर पर भेजी थी। पुलिस ने बताया कि पीजीटी अर्थशास्त्र के तौर पर आठ सालों से डीएवी स्कूल में पढ़ा रहे राकेश की संलिप्तता 28 मार्च को गणित की परीक्षा से पहले पर्चे को लीक करने में पाई गई है। 

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने पेपरों को लीक करने में अपनी संलिप्तता को स्वीकार की है। अधिकारियों के मुताबिक पेपक लीक करने वाली महिला ने राकेश से कहा कि उसका डीएवी प्रबंधन में अच्छे संपर्क हैं और अगर उसने अर्थशास्त्र एवं गणित के प्रश्नपत्र हासिल करने में मदद की तो वह जल्द प्रधानाचार्य बन जाएगा। कक्षा 12 वीं का अर्थशास्त्र का पर्चा परीक्षा से तीन दिन पहले ऊना शहर में 23 मार्च को लीक हो गया था और इसे व्हाइट्सएप पर कम से कम 40 ग्रुपों ने साझा किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement