1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. NDA और NA एग्जाम देने जा रहे candidates के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे

NDA और NA एग्जाम देने जा रहे candidates के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे

सेंट्रल रेलवे ने जानकारी दी, "सेंट्रल रेलवे 4, 5 और 6 सितंबर को एनडीए और नेवेल अकाडमी के एग्जाम देने जा रहे परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है।"

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 04, 2020 20:41 IST
Central Railway to run special trains for candidates of NDA & NA exam  । NDA और NA एग्जाम देने जा रह- India TV Hindi
Image Source : SEELATEST  NDA और NA एग्जाम देने जा रहे candidates के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे National Defence Academy और Naval Academy एग्जाम देने जा रहे छात्रों के लिए चार, पांच और छह सितबंर को स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। सेंट्रल रेलवे ने जानकारी दी, "सेंट्रल रेलवे 4, 5 और 6 सितंबर को एनडीए और नेवेल अकाडमी के एग्जाम देने जा रहे परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है।"

मध्य रेलवे ने की तरफ से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसैनिक अकादमी (एनए) के परीक्षार्थियों के लिए 23 मार्गों पर चार से छह सितंबर तक विशेष ट्रेन चलाई जाएंगी। एक वक्तव्य में मध्य रेलवे ने कहा कि प्रत्येक विशेष ट्रेन दो बार यात्रा करेगी।

वक्तव्य के अनुसार सीएसएमटी-सावंतवाड़ी रोड विशेष ट्रेन चार यात्राएं करेगी। विशेष ट्रेनें सोलापुर-मुंबई, पुणे-मुंबई, अहमदनगर-मुंबई, नासिक रोड-मुंबई, भुसावल-मुंबई, मुंबई-सावंतवाड़ी रोड, पुणे-हैदराबाद, कोल्हापुर-नागपुर, पुणे-नागपुर और मुंबई-नागपुर के बीच चलेगी। इसके अलावा नासिक रोड-नागपुर, अमरावती-नागपुर, जलगांव-नागपुर, अकोला-नागपुर, अहमदनगर-नागपुर, पनवेल-नागपुर, बलारशाह-नागपुर, पुणे-अहमदाबाद, मुंबई-मिराज-मडगांव, कोल्हापुर-मडगांव, कोल्हापुर-धारवाड़, पुणे-धारवाड़ और मुंबई-हैदराबाद के बीच विशेष ट्रेन सेवा संचालित होगी।

मध्य रेलवे ने कहा कि विशेष ट्रेन पूरी तरह से आरक्षित होगी और इसके लिए बुकिंग चार सितंबर को शाम छह बजे से शुरू होगी। कंप्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और ऑनलाइन माध्यम से टिकट बुक कराए जा सकते हैं। रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि इन विशेष ट्रेनों में कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मास्क लगाकर और सामाजिक दूरी बरकरार रख कर यात्रा करें। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X