1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CBI की माल्या के खिलाफ चार्जशीट एक महीने के भीतर, बेंक अधिकारी भी हो सकते हैं आरोपी

CBI की माल्या के खिलाफ चार्जशीट एक महीने के भीतर, बेंक अधिकारी भी हो सकते हैं आरोपी

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) विजय माल्या के खिलाफ एक माह के भीतर चार्जशीट दाखिल कर सकती है।

Bhasha Bhasha
Published on: September 16, 2018 19:48 IST
Charge sheet of CBI against Vijay Mallya likely in a month, bank officials may be included | PTI Fil- India TV Hindi
Charge sheet of CBI against Vijay Mallya likely in a month, bank officials may be included | PTI File

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) विजय माल्या के खिलाफ एक माह के भीतर चार्जशीट दाखिल कर सकती है। एजेंसी शराब कारोबारी विजय माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइन्स को दिए गए ऋण से जुड़े बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को भी मामले में आरोपी बना सकती है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाले 17 बैंक के समूह द्वारा किंगफिशर को दिए गए 6,000 करोड़ से अधिक के ऋण मामले में यह CBI की ओर से दाखिल किया जाना वाला पहला आरोपपत्र होगा। इसमें स्टेट बैंक ने अकेले 1,600 करोड़ रुपये का कर्ज दिया।

एजेंसी ने IDBI बैंक द्वारा दिये गए 900 करोड़ रुपये के बकाया ऋण के एक अलग मामले में पिछले साल माल्या के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। इस मामले में बैंक के वरिष्ठ अधिकारी भी कथित तौर पर संलिप्त थे। CBI ने माल्या के खिलाफ IDBI ऋण मामले में 2015 में और बैंक के समूह ऋण मामले में 2016 में मामला दर्ज किया था। अधिकारियों के नाम का खुलासा करते हुए सूत्रों ने बताया कि बैंकों के समूहों द्वारा दिये गए ऋण की जांच का पहला चरण पूरा हो चुका है और जांच को जारी रखते हुए एक माह के भीतर आरोपपत्र दाखिल किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि किंगफिशर एयरलाइन्स को ऋण देने के मामले में सेवारत और सेवानिवृत्त दोनों तरह के बैंक अधिकारियों को आरोपपत्र में आरोपी बनाया जा सकता है क्योंकि एजेंसी ने उनके खिलाफ पद के दुरुपयोग के मामले में पर्याप्त सबूत जुटाए हैं। अधिकारी के मुताबिक माल्या और किंगफिशर एयरलाइन्स के तत्कालीन मुख्य वित्तीय अधिकारी ए रघुनाथन सहित पूर्ववर्ती कंपनी के कई पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों को इस मामले में आरोपी बनाया जाएगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X