Friday, May 10, 2024
Advertisement

Chennai Rain Live Updates: तमिलनाडु के लिए मौसम विभाग का रेड अलर्ट, कल-परसों भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने नीलगिरी, कोयंबटूर, डिंडीगुल, थेनी, तेनकासी और तिरुनेलवेली जिलों के लिए मंगलवार को 'अलर्ट' रहने को कहा है। एक बुलेटिन में विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने का अनुमान है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 09, 2021 22:47 IST
Chennai Rain Live Updates: तमिलनाडु के...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chennai Rain Live Updates: तमिलनाडु के लिए मौसम विभाग का रेड अलर्ट, कल-परसों भारी बारिश की चेतावनी

नई दिल्ली. तमिलनाडु में भारी बारिश की वजह से अबतक 5 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। मौसम विभाग ने राज्य में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश का अनुमान जताया है। राज्य के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। राज्य में अबतक 538 झोपड़ियां नष्ट हुई हैं और 4 मकान पूरी तरह से नेस्तनाबूद हो गए हैं। राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश जारी रहने से आम जनजीवन अभी भी अस्त-व्यस्त है। भारी बारिश के कारण कई जलाशयों में पानी भर गया तथा कई सड़कें उफनती नदियों की तरह दिखने लगीं। हमारे इस पेज पर आपको तमिलनाडु में हो रही बारिश के बारे में पूरे दिन अपडेट किया जाएगा।

Latest India News

Chennai Rain Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:12 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि तमिलनाडु में पिछले 24 घंटों में औसतन 16.84 मिमी बारिश हुई, जिसमें चेंगलपेट जिले में सबसे अधिक बारिश हुई। उन्होंने बताया कि आज बारिश कम है, इसलिए चेन्नई निगम निचले इलाकों से पानी निकाल रहा है। सेना, एनडीआरएफ, टीएन फायर और अन्य द्वारा बचाव अभियान जारी है। चेन्नई में, समीक्षा और बचाव कार्यों के लिए अधिक नोडल अधिकारी तैनात हैं।

  • 12:11 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    तमिलनाडु के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि तमिलनाडु में बारिश से 5 की मौत, 538 झोपड़ियां क्षतिग्रस्त, 4 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं। बारिश तेज हुई तो और नुकसान की आशंका है।

  • 12:05 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने का अनुमान है। इसके 11 नवंबर की सुबह तक उत्तरी तमिलनाडु तट के पास पहुंचने और राज्य के कई क्षेत्रों में भारी वर्षा होने का अनुमान है। मछुआरों को नौ से 12 नवंबर के बीच मछली पकड़ने के लिए समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। 

  • 12:05 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    दक्षिण रेलवे ने कहा कि बारिश और जल-जमाव के कारण नौ नवंबर को चेन्नई उपनगरीय क्षेत्र में न्यूनतम सेवाएं उपलब्ध होंगी।

  • 12:05 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश जारी रहने से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है और बारिश से चेन्नई में ज्यादातर सड़कों और गलियों में पानी जमा है। निचले इलाकों में दो फुट तक पानी भर गया। इससे यातायात भी प्रभावित हुआ। सुरक्षा को देखते हुए कई मोहल्लों में बिजली की आपूर्ति रोक दी गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement