Friday, March 29, 2024
Advertisement

रामगढ़ के ऐतिहासिक कब्रिस्तान को वैश्विक पर्यटन स्थल बनाना चाहता है चीन

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान 667 चीनी सैनिक संयुक्त बलों में शामिल थे। इनके शव झारखंड के रामगढ़ शहर में दफन हैं...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 14, 2018 16:53 IST
ramgarh cemetry- India TV Hindi
ramgarh cemetry

रामगढ़ (झारखंड़): कोलकाता में चीन के वाणिज्य दूतावास के महावाणिज्य दूत एमए झानवू ने कहा है कि चीन चाहता है कि रामगढ़ में स्थित ऐतिहासिक कब्रिस्तान को वैश्विक पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाए।

बता दें कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान 667 चीनी सैनिक संयुक्त बलों में शामिल थे। इनके शव झारखंड के रामगढ़ शहर में दफन हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोलकाता में चीनी वाणिज्य दूतावास का पांच सदस्यीय दल एमए झांगवू की अगुवाई में पिछले शुक्रवार को कब्रिस्तान गया था और उन्होंने शहीद चीनी सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

उन्होंने यहां प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि चीनी ने राज्य सरकार से ऐतिहासिक कब्रिस्तान को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का औपचाारिक अनुरोध किया है।

रामगढ़ के उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा चीन के महावाणिज्य दूत और उनके दल को शनिवार को आना था लेकिन वे निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन पहले ही पहुंच गए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement