1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सहरी छोड़ कैंप की तरफ दौड़े इकबाल, आतंकी हमले को किया नाकाम

रमजान की सहरी छोड़ कैंप की तरफ दौड़े इकबाल, आतंकी हमले को किया नाकाम

माहे रमजान में वह हर रोज सहरी के लिए जगते हैं, लेकिन बीते सोमवार अलसुबह कमांडेंट इकबाल अहमद जब सहरी के लिए जगे तो वायरलेस से कुछ संदेश आने लगा। इकबाल को बताया गया कि उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक शिविर पर फ

Bhasha Bhasha
Updated on: June 06, 2017 23:58 IST
crpf- India TV Hindi
crpf

श्रीनगर: माहे रमजान में वह हर रोज सहरी के लिए जगते हैं, लेकिन बीते सोमवार अलसुबह कमांडेंट इकबाल अहमद जब सहरी के लिए जगे तो वायरलेस से कुछ संदेश आने लगा। इकबाल को बताया गया कि उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक शिविर पर फिदायीं हमला हुआ है। इतना सुनते ही वह सहरी भूल अपनी राइफल उठाकर पास के शिविर के लिए रवाना हो गए। इस शिविर में चार आतंकवादी, जो संभवत: लश्कर-ए-तैयबा के थे, हमले को अंजाम दे रहे थे।

एक अधिकारी ने बताया कि कमांडेंट सहित अन्य सुरक्षाकर्मियों के तुरंत हरकत में आने से आतंकवादियों का हमला नाकाम हो गया, वरना कई लोगों की जान जा सकती थी।

अपने पूर्ववर्ती चेतन चीता के जख्मी हो जाने के बाद सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन की कमान संभालने वाले इकबाल उस वक्त संबल से 200-300 मीटर की दूरी पर थे जब वायरलेस से उन्हें शिविर पर हमले का संदेश भेजा गया। इस शिविर में सीआरपीएफ जवानों की दो कंपनियां रहती हैं।

रमजान के महीने में रोजा रखने वाले इकबाल शिविर की तरफ रवाना हुए और वहां उस वक्त तक रहे जब तब सारे आतंकवादी ढेर नहीं कर दिए गए और इलाके को महफूज नहीं कर लिया गया।

संबल शिविर में सीआरपीएफ जवानों को हमले की भनक सबसे पहले उस वक्त लगी जब पास में ही सड़क पर घूम रहे दो आवारा कुत्ते जोर-जोर से भौंकने लगे। इन कुत्तों को सीआरपीएफ जवान नियमित रूप से खाना दिया करते हैं।

दोनों कुत्तों के अचानक भौंकने से सीआरपीएफ जवानों को लगा कि वहां किसी खास हिस्से में कुछ लोग छुपे हुए हैं। जवानों ने संदेह वाले हिस्से में तेज रोशनी डाली तो वहां उन्हें कुछ आतंकवादी दिखाई पड़े। सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कुत्तों ने कई लोगों की जान बचा ली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment