1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उप्र: मोहम्मद साहब पर विवादास्पद फेसबुक टिप्पणी के बाद आजमगढ़ का बिगड़ा माहौल

उप्र: मोहम्मद साहब पर विवादास्पद फेसबुक टिप्पणी के बाद आजमगढ़ का बिगड़ा माहौल

उग्र भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने लाठी भांजी और आंसूगैस के गोले दागे। फिलहाल एहतियात के तौर पर सरायमीर कस्बे से लेकर थाने तक पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 29, 2018 0:07 IST
चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi
Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र में मोहम्मद हजरत साहब को लेकर फेसबुक पर की गई विवादित टिप्पणी के विरोध में शनिवार को उग्र भीड़ ने थाने पर पथराव किया, परिसर में खड़ी पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। निजामाबाद के एसडीएम बागीश कुमार शुक्ला घायल हो गए। उग्र भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने लाठी भांजी और आंसूगैस के गोले दागे। फिलहाल एहतियात के तौर पर सरायमीर कस्बे से लेकर थाने तक पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

पुलिस के मुताबिक, फेसबुक पर विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को लोगों ने सरायमीर थाने के समक्ष प्रदर्शन किया था और कस्बे के पंकज साहू के खिलाफ एफआईआर कराई गई थी। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया था। शनिवार को टिप्पणी के विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों की ओर से बाजार बंद का ऐलान किया गया। बाजार बंद को लेकर काफी संख्या में लोग बाजार में एकत्र हो गए और बाजार को बंद करा दिया। इस बीच आरोपी युवक के खिलाफ रासुका व देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या लोग सरायमीर थाने पर पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। 

सूचना मिलने पर एसडीएम निजामाबाद बागीश कुमार शुक्ला, सीओ फूलपुर रविशंकर सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन प्रदर्शनकारी और उग्र हो गए और थाने पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसमें पुलिस की गाड़िया टूट गईं। पथराव में एसडीएम और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके अलावा 20 वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। उपद्रवियों ने पुलिस चौकी बूथ में रखी चौकी एवं कपड़ों में आग लगा दी गई। सूचना पर डीएम व एसपी सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। बिगड़ते हालात देख पुलिस ने लाठी भांजकर और आंसूगैस के गोले दाग भीड़ को खदेड़ा। एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने सरायमीर में पुलिस और पीएसी की तैनाती कर दी है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment