1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजस्थान: बूंदी में महंत को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद रामनवमी के जुलूस पर पथराव, सांप्रदायिक तनाव

राजस्थान: बूंदी में महंत को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद रामनवमी के जुलूस पर पथराव, शहर में सांप्रदायिक तनाव

पिछले कई दिनों से यहां मानदाता छतरी पर पूजा करने को लेकर दो समुदाय मे झड़प चल रही है। अब इसमें धमकी भरे पत्र और शोभायात्रा पर हुए पथराव ने आग में घी का काम किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2018 10:32 IST
चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

बूंदी: राजस्थान के बूंदी जिले मे पिछले कई दिनो से मानदाता छतरी पर पूजा करने को लेकर दो समुदाय मे झड़प चल रही है। दोनों समुदायो में चल रहे इस हंगामे क बीच अब वहां के एक महंत को गुमनाम खत मिला है जिसमें 31 मार्च को मानदाता छतरी को विस्फोट से उड़ाने की बात और आतंकियो के बूंदी मे घुसाने की बात कही गई है। अभी पुलिस इस खत की जांच कर ही रही थी कि रामनवमी के दिन शोभा यात्रा के दौरान पत्थरबाजी हो गयी और दोनों समुदायो मे तनाव फैल गया।

बीते 22 मार्च को ये खत महंत रामलखन दास महाराज के पास आया है। खत में खत मे महंत को मारने और मानदाता छतरी को बम से उड़ाने के साथ ही शहर मे आतंकियो के आने की बात कही गई है। चिठ्ठी मिलने के बाद शहर मे हडकम्प मच गया है। महंत ने पुलिस से सुरक्षा मांग की । इसके बाद बीते दिनों रामनवमी शोभायात्रा मे पथराव होने के बाद शहर में तनाव की स्थिति बन गई। पूरे शहर में पुलिस लगी हुई है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिये हिन्दू संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। पूलिस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X