1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुणे हिंसा: जिग्नेश-उमर के खिलाफ शिकायत दर्ज, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

पुणे हिंसा: जिग्नेश-उमर के खिलाफ शिकायत दर्ज, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। पुणे में कल हुई हिंसा के बाद आज महाराष्ट्र के कई शहरों में हिंसा के मामले सामने आए हैं...

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 03, 2018 12:02 IST
jignesh mevani and umar khalid- India TV
jignesh mevani and umar khalid

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में भीमा-कोरेगांव युद्ध की 200वीं सालगिरह पर हुई जातीय हिंसा के मामले में पुणे के डेक्कन थाने में गुजरात के नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी और उमर खालिद के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। दोनों पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। बता दें पुणे में कल हुई हिंसा के बाद आज महाराष्ट्र के कई शहरों में हिंसा के मामले सामने आए हैं।

आरोप है कि जिग्नेश मेवानी और उमर खालिद ने पुणे में आयोजित हुए इस कार्यक्रम के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था जिसके चलते दो समुदायों में हिंसा हुई। इस कार्यक्रम में जिग्नेश, उमर के अलावा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर, हैदराबाद यूनिवर्सिटी में खुदकुशी करने वाले दलित छात्र रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला भी शामिल हुई थी। 

बता दें कि पुणे के कोरेगांव और महाराष्ट्र के कई जिलों में हुई हिंसा के खिलाफ दलित संगठनों ने कल राज्य बंद का ऐलान किया है। खबर है कि हिंसा वाली ज्यादातर जगहों में हालात पर काबू पा लिया गया है। हिंसा पर उतारू लोगों को पुलिस ने हटा दिया है। महाराष्ट्र के करीब आधा दर्जन जिलों और मुंबई के कई इलाकों में हिंसा और तोड़फोड़ हुई। इस मामले में शिवजागर प्रतिष्ठान के संभाजी भिड़े और हिंदू जनजागरण समिति के मिलिंद एकबोटे के खिलाफ केस दर्ज हुआ और 100 लोगों को हिरासत में लिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13