1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कोविड-19 से जूझ रहे कांग्रेस नेता की हालत ‘गंभीर’, अपोलो अस्पताल में है भर्ती

कोविड-19 से जूझ रहे कांग्रेस नेता की हालत ‘गंभीर’, अपोलो अस्पताल में है भर्ती

कोविड-19 से पीड़ित तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार की हालत गंभीर है। उनका इलाज कर रहे अस्पताल ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। अस्पताल के मुताबिक 70 वर्षीय नेता को 10 अगस्त को यहां अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 28, 2020 19:01 IST
Congress MP Vasanthkumar battling COVID-19 is 'critical': Hospital- India TV Hindi
Image Source : FILE Congress MP Vasanthkumar battling COVID-19 is 'critical': Hospital

चेन्नई: कोविड-19 से पीड़ित तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार की हालत गंभीर है। उनका इलाज कर रहे अस्पताल ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। अस्पताल के मुताबिक 70 वर्षीय नेता को 10 अगस्त को यहां अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपोलो अस्पताल के निदेशक (स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ.आर के वेंकटसलाम ने एक विज्ञप्ति में कहा, “उनका अभी गहन देखभाल इकाई में चिकित्सकों के एक दल द्वारा इलाज किया जा रहा है। वह गंभीर कोविड निमोनिया से पीड़ित हैं और उनकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है।” 

तमिलनाडु से पहली बार सांसद बने वसंतकुमार पूर्व में दो बार विधायक भी रह चुके हैं। यहां अपोलो अस्पताल के ग्रीम्स रोड स्थित केंद्र में उनका इलाज चल रहा है।

तमिलनाडु में बृहस्पतिवार तक के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,981 नये मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या चार लाख से अधिक यानी 4,03,242 हो गयी है, वहीं एक दिन में संक्रमण से 109 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 6,948 पहुंच गयी है। स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन के अनुसार अनेक अस्पतालों से 5,870 कोविड-19 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद राज्य में अब तक कुल 3,43,930 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, वहीं इस समय राज्य में 52,364 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

गौरतलब है कि 10 अगस्त को तमिलनाडु में कोविड-19 संक्रमण के कुल 3,02,815 मामले थे और अगले 16 दिनों में संक्रमण के एक लाख मरीज सामने आए। वहीं दो महीनों से भी कम समय में(तीन जुलाई से लेकर अब तक) संक्रमण के तीन लाख नए मरीज सामने आए हैं। तमिलनाडु में तीन जुलाई को कोविड-19 संक्रमण के मामलों का आंकड़ा एक लाख से अधिक हुआ जबकि 25 जुलाई को संक्रमण के मामलों की कुल संख्या दो लाख पार कर गई। 

हालांकि संक्रमण के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी से राज्य में तेजी से हो रही जांच का पता चलता है। बुधवार को राज्य में 76,345 नमूनों की जांच की गई। अब तक कुल 44,98,706 नमूनों की जांच की जा चुकी है। तमिलनाडु के 63 सरकारी और 83 निजी सुविधाओं में केवल आरटी-पीसीआर जांच की जाती है और रैपिड एंटीजन डायग्नॉस्टिक जांच जैसे विकल्पों का प्रयोग नहीं किया जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment