Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली में बढ़े संक्रमण के मामले, कल रात लोकनायक अस्पताल में भर्ती हुए 85 कोरोना संदिग्ध

दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच रविवार रात दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल में कोरोना वायरस के नए संदिग्ध भर्ती कराए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2020 10:30 IST
Corona virus - India TV Hindi
Corona virus 

दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच रविवार रात दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल में कोरोना वायरस के नए संदिग्ध भर्ती कराए गए हैं। 

लोकनायक अस्पताल के अधिकारियों के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि कल रात 85 संदिग्धों को भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही अस्पताल में कुल 106 मरीजों को भर्ती किया जा चुका है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार शाम साढ़े सात बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक गुजरात और जम्मू-कश्मीर में दो लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई। कोरोना वायरस के कारण अभी तक महाराष्ट्र में छह, गुजरात में पांच, कर्नाटक में तीन, मध्यप्रदेश में दो, दिल्ली में दो, जम्मू-कश्मीर में दो, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। इस वायरस के संक्रमण के सर्वाधिक 186 मामले महाराष्ट्र में हैं। केरल में 182 मामलों की, कर्नाटक में 76 मामलों की, तेलंगाना में 66 मामलों की, उत्तर प्रदेश में 65 मामलों की, गुजरात में 58 मामलों की, राजस्थान में 55 मामलों की, तमिलनाडु में तथा दिल्ली में 49-49 मामलों की पुष्टि हुई है। 

पंजाब में कोविड-19 के 38 मामलों की, हरियाणा में 33 मामलों की, जम्मू कश्मीर में 31 मामलों की, मध्यप्रदेश में 30 मामलों की, आंध्रप्रदेश में 19 मामलों की, पश्चिम बंगाल में 18 मामलों की, लद्दाख में 13 मामलों की, बिहार में 11 मामलों की, अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में 9 मामलों की, चंडीगढ़ में 8 मामलों की और उत्तराखंड तथा छत्तीसगढ़ में 7-7 मामलों की अब तक पुष्टि हुई है। गोवा में कोरोना वायरस के 5 मामलों की, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में 3-3 मामलों की तथा पुडुचेरी, मिजोरम और मणिपुर में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement