Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus: देश में Covid19 संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार, अब तक 3078 की मौत

भारत में कोरोना संकट दिनों दिन गहराता ही जा रहा है। देश में अब कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या अब एक लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2020 0:00 IST
Coronavirus cases in India- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus cases in India

भारत में कोरोना संकट दिनों दिन गहराता ही जा रहा है। देश में अब कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या अब एक लाख के आंकड़े को पार कर गई है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार सोमवार रात 10 बजे के लगभग देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 100096 पहुंच गई। बता दें कि रविवार को देश में लॉकडाउन 4 की घोषणा की गई है। इसी दिन देश में 5000 नए मामले सामने आए हैं। वहीं अब तक कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा भी 3000 को पार कर गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 96169 है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने राज्यों से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर घोषणा की है कि देश में अभी तक कोरोना के 100096 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं कोरोना से जुड़े आंकड़े उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट वर्डोमीटर ने भी करीब इसी समय देश में 1 लाख से अधिक मरीज होने की पुष्टि की। बता दें कि देश में कोरोना वायरस का पहला मरीज केरल में 30 जनवरी को आया था। इसके बाद से 3 महीने और 20 दिनों में भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख को पार कर गया है। 

रविवार को 5242 केस बढ़े

देश में कोरोना वायरस के मामलों में सोमवार को रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक रविवार सुबर 9 बजे से लेकर सोमवार सुबह 9 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के 5242 नए मामले सामने आए हैं जो अबतक देश में एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं। सोमवार को सामने आए कोरोना वायरस के कुल मामलों के बाद देश में कुल कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 96169 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस से 2715 लोग ठीक भी हुए हैं और इस वायरस से ठीक होने वालों का कुल आंकड़ा अब बढ़कर 36823 हो गया है। हालांकि देश में कोरोना वायरस की वजहसे अबतक कुल 3029 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटे के अंदर ही देश में 157 लोगों की जान गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement