Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus Update: झारखंड में कोरोना वायरस से पहली मौत, अबतक कुल 13 मामले सामने आए

झारखंड में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या एक दिन में ही तिगुनी हो गयी है जबकि बोकारो में कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गयी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 10:55 IST
coronavirus cases in jharkhand, coronavirus - India TV Hindi
coronavirus cases in jharkhand till 9th April 2020 Morning

रांची। झारखंड में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या एक दिन में ही तिगुनी हो गयी है जबकि बोकारो में कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गयी है। रोगियों में दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम से लौटे लोगों की भी अधिक संख्या है। झारखंड के स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने यह जानकारी दी।

राज्य में कोरोना से पहली मौत बोकारो के गोमिया प्रखंड में साड़म में गुरुवार सुबह हुई। एक 72 वर्षीय वृद्ध की कोरोना संक्रमित होने का पता चलने के कुछ घंटे बाद ही मौत हो गयी। दूसरी ओर बोकारो में ही बांग्लादेश और फिर दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में गयी कोरोना संक्रमित महिला की दो पोतियां और उसका देवर भी कल देर रात कोरोना संक्रमित पाये गये।

इस बीच कल देर रात रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर लौटे लोगों के कारण कोरोना संक्रमित पांच नये लोगों का पता चला है जिससे रांची में ऐसे कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब सात हो गयी है। यहीं से 31 मार्च को राज्य का पहला कोरोना संक्रमित मामला उस समय पाया गया था जब निजामुद्दीन मरकज से लौटी एक मलेशियाई महिला हिंदपीढ़ी की बड़ा मस्जिद से कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी। उसे यहां रिम्स में भर्ती कराया गया है।

इसके अलावा हजारीबाग के विष्णुगढ़ में पहले से ही एक कोरोना संक्रमित मरीज पाया जा चुका है। राज्य में अब कुल मिलाकर कोरोना संक्रमितों की संख्या चार से बढ़कर यकायक 13 हो गयी है जिनमें एक बुजुर्ग की मौत हो गयी है तथा बारह अन्य विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित पाये गये 13 लोगों में 12 का कहीं न कहीं से दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज से संबंध पाया गया है जिसके चलते राज्य प्रशासन सतर्क हो गया है और जमात के शेष लोगों से शीघ्रातिशीघ्र सामने आकर जांच करवाने की अपील की गयी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement