Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोविड-19 मुक्त घोषित अरुणाचल प्रदेश में आया संक्रमण का नया मामला

रविवार को दिल्ली से लौटे 30 वर्षीय छात्र के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के साथ ही प्रदेश में नए सिरे से पहला मामला सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2020 22:53 IST
Coronavirus cases in North East- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus cases in North East

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश को एक महीने पहले कोविड-19 मुक्त घोषित कर दिया गया था, लेकिन रविवार को दिल्ली से लौटे 30 वर्षीय छात्र के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के साथ ही प्रदेश में नए सिरे से पहला मामला सामने आया है। स्वास्थ्य सचिव पी.पार्थिबन ने बताया कि छात्र दिल्ली के पश्चिमी पटेल नगर इलाके में रहता था और 18 मई को बस से लौटा है। वह सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने के लिए दिल्ली गया था। 

बताया जा रहा है कि वह दिल्ली के गोल मार्केट से बस में बैठा और उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम होते हुए यहां पहुंचा। अधिकारी ने बताया कि बस में छात्र के अलावा 33 लोग और सवार थे। अरुणाचल प्रदेश पहुंचने के बाद छात्र को संस्थागत पृथक-वास में रखा गया और उसके स्वाब का नमूना 22 मई को जांच के लिए भेजा गया, जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

उन्होंने बताया, ‘‘छात्र में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं और हमारी मेडिकल टीम उसका इलाज कर रही है।’’ अधिकारी ने बताया कि राज्य एवं जिला स्तरीय टीम ने छात्र के साथ बस से आए सभी लोगों सहित उसके संपर्क में आए लोगों का पता लगाना शुरू कर दिया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement