Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना संक्रमित मां ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म, तीनों की रिपोर्ट निगेटिव

छत्तीसगढ़ के रायपुर मे स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से सामने आया है जहां पर डाक्टरों की कुशल रणनीति और मजबूत इरादों के आगे कोरोना को हारना पड़ा है और डाक्टर एक कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला से सफल डिलिवरी कराने में कामयाब हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 30, 2020 10:54 IST
Coronavirus infected mother give birth to three childs at...- India TV Hindi
Image Source : FILE Coronavirus infected mother give birth to three childs at Raipur AIIMS

रायपुर। कोरोना वायरस भले ही पूरी दुनिया को डरा रहा हो लेकिन डाक्टरों के मजबूत इरादों के आगे उसे कई बार हारने पर मजबूर होना पड़ा है। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के रायपुर मे स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से सामने आया है जहां पर डाक्टरों की कुशल रणनीति और मजबूत इरादों के आगे कोरोना को हारना पड़ा है और डाक्टर एक कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला से सफल डिलिवरी कराने में कामयाब हुए हैं। महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया है और तीनों बच्चों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है, महिला भी सुरक्षित है।

शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने इसके बारे में जानकारी दी, डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, “कोरोना वारियर्स के मजबूत इरादों व कुशन रणनीति के आगे नतमस्तक हुआ कोरोना, रायपुर एम्स में कोरोना संक्रमित महिला ने एक साथ 3 बच्चों को जन्म दिया, तीनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, विशेष इंतजाम कर बच्चों को संक्रमण से बचाने वाले डॉक्टर समेत सभी स्टाफ व मां को बधाई।”

Covid 19 infected mother give birth to three childs at Raipur AIIMS

Image Source : TWITTER
Covid 19 infected mother give birth to three childs at Raipur AIIMS

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि उनके यहां कोरोना संक्रमित मां से 3 बच्चों के जन्म का यह पहला मामला है। इतना ही नहीं, इसी अस्पताल में कोरोना से संक्रमित एक और महिला ने एक साथ 2 बच्चों को जन्म दिया है और वे बच्चे भी कोरोना निगेटिव हैं और उनकी मां भी सुरक्षित है। अधिकारियों ने बताया कि बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाकर उपचार करना एक चुनौतीपूर्ण मामला था लेकिन डॉक्टरों ने इस चुनौती को स्वीकार किया और कोरोना को हराने में कामयाब हुए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement