Monday, April 29, 2024
Advertisement

Coronavirus: महाराष्ट्र से चौंकाने वाले आंकड़े, ठीक होने वाले कम और मरने वाले ज्यादा

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अबतक 45 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं इस वायरस से ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा देखें तो राज्य में 42 लोग ही अबतक ठीक हो पाए हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2020 13:04 IST
Mumbai: A man feeds pigeons during a government-imposed...- India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai: A man feeds pigeons during a government-imposed nationwide lockdown as preventive measure against the spread of coronavirus, in Mumbai, Sunday, April 5, 2020.

मुंबई। कोरोना वायरस को लेकर एक आंकड़ा बेहद निराशा जनकर है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार सुबह जो आंकड़े जारी किए हैं उनके मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या इस वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या से कम है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अबतक 45 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं इस वायरस से ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा देखें तो राज्य में 42 लोग ही अबतक ठीक हो पाए हैं।  

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस के 4000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, और अबतक 292 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 109 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र में ही हुई है और ठीक होने वाले सबसे ज्यादा लोग केरल से हैं।

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र के हैं और राज्य में नए मामले सामने आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, सोमवार सुबह महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 33 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 781  तक पहुंच गया है। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर अभी तक महाराष्ट्र में 690 कोरोना वायरस मामले बताए जा रहे हैं।

हालांकि इंडिया टीवी को महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में मामले बढ़कर 781 हो गए हैं और सोमवार को जो 33 नए मामले सामने आए हैं उनमें सबसे अधिक पुणे में 19, मुंबई में 11, सतारा में 1, अंगदनगर में 1 और वसई में भी 1 मामला सामने आया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement