Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Coronavirus: गुजरात में 163 नये मामले आए, कुल संक्रमितों की संख्या 929 हुई

गुजरात में कोरोना वायरस के 163 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बृहस्पतिवार को 929 हो गई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 16, 2020 23:31 IST
Coronavirus: गुजरात में 163 नये मामले आए, कुल संक्रमितों की संख्या 929 हुई- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Coronavirus: गुजरात में 163 नये मामले आए, कुल संक्रमितों की संख्या 929 हुई

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना वायरस के 163 नये मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बृहस्पतिवार को 929 हो गई। राज्य की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि गुजरात में इस अवधि के दौरान तीन कोरोना वायरस संक्रमितों की मौत हुई जिससे राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 36 हो गई है। उन्होंने बताया कि अब तक 73 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इनमें से नौ मरीजों को बृहस्पतिवार को अस्पताल से छुट्टी मिली।

रवि ने बताया कि बुधवार रात से अबतक सामने आए 163 नये मामलों में 95 संक्रमित अकेले अहमदाबाद से हैं जबकि 37 नये संक्रमित सूरत के हैं। उन्होंने बताया कि इनके अलावा आणंद जिले में कोविड-19 के आठ, वडोदरा जिले में सात, बनासकांठा और नर्मदा जिले में चार-चार, राजकोट जिले में चार और गांधीनगर, खेड़ा, अरावली एवं पंचमहल जिले में एक-एक मामला सामने आया है। रवि ने बताया कि अधिक मामले इसलिए आ रहे हैं क्योंकि चिह्नित अत्याधिक संक्रमण वाले स्थानों पर गहन निगरानी और जांच की जा रही हैं। इनमें पुराने अहमदाबाद के वे इलाके भी शामिल है जहां पर 21 अप्रैल तक कर्फ्य लागू है। 

राज्य की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) ने बताया कि जिन लोगों की बुधवार रात से अबतक मौत हुई है उनमें कच्छ के रहने वाले 62 वर्षीय पुरुष, बोटाड निवासी 80 वर्षीय पुरुष और अहमदाबाद की 60 वर्षीय महिला शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अहमदाबाद में अधिकतर नये मामले अत्याधिक संक्रमित स्थान के रूप में चिह्नित जुहापुरा, कालूपुर,जमालपुर, बेहरामपुरा, दानलिमडा, बोडकदेव, गोमतीपुर और मेघनीनगर से आए हैं। 

रवि ने बताया कि गुजरात के 33 जिलों में से नौ जिले ऐसे हैं जहां कोरोना वायरस से संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि राज्य में संक्रमित पाए गए 929 मामलों में अधिकतर पांच जिलों- अहमदाबाद (545), वडोदरा (128), सूरत (88), राजकोट (28), भावनगर (26)- से हैं। राज्य सरकार द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए किए गए उपायों की जानकारी देते हुए रवि ने बताया कि प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमितों की पहचान करने के लिए अब तक 20,903 लोगों की जांच की है। रवि ने बताया कि बृहस्पतिवार को नौ मरीजों के संक्रमण मुक्त होने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से ठीक हुए लोगों की संख्या 73 हो गई है। उन्होंने बताया कि संक्रमण से मुक्त होकर घर लौटने वाले मरीजों में भावनगर के 92 वर्षीय पुरुष और अहमदाबाद की 75 वर्षीय महिला शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement