Thursday, April 25, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में 100 के पार हुए कोरोना वायरस के मरीज, 59 को इलाज के बाद छुट्टी

छत्तीसगढ़ में एक छात्र समेत 6 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है, जिसके चलते सूबे में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 20, 2020 9:39 IST
Coronavirus, Chhattisgarh Coronavirus, Chhattisgarh Coronavirus Updates- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL Coronavirus in Chhattisgarh: 3 new COVID-19 cases, state tally at 101.

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक छात्र समेत 6 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है, जिसके चलते सूबे में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को रायपुर में बताया कि राज्य के राजनांदगांव, मुंगेली और कोरबा जिले में 6 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। अधिकारियों ने बताया कि राजनांदगांव जिले में चार मजदूरों में, मुंगेली जिले में एक मजदूर में तथा कोरबा जिले के एक छात्र में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है।

दिल्ली से आया था संक्रमित छात्र

अधिकारियों ने बताया कि 4 मजदूर मुंबई से राजनांदगांव पहुंचे थे तथा एक मजदूर आगरा से मुंगेली पहुंचा था। वहीं छात्र नई दिल्ली से कोरबा वापस आया था। अधिकारियों ने बताया कि सभी लोगों को छत्तीसगढ़ वापसी के बाद क्वारंटाइन किया गया था तथा नमूनों को जांच के लिए भेजा गया था। आज जांच रिपोर्ट में 6 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई। सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अभी तक 101 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। जिनमें से 59 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। जबकि राज्य में कोरोना वायरस के 42 सक्रिय मरीज हैं।

राज्य में अभी कुल 42 ऐक्टिव केस
अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अभी तक 39010 लोगों के नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 101 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में राज्य में कोरोना वायरस के कुल 42 सक्रिय मरीज हैं। उन्होंने बताया कि सक्रिय मरीजों में से रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 20 मरीजों को, कोविड अस्पताल माना में 6 मरीजों को, कोविड अस्पताल बिलासपुर में 5 मरीजों को, मेडिकल कालेज अस्पताल अंबिकापुर में 3 मरीजों को तथा मेडिकल कालेज अस्पताल रायगढ़ में 2 मरीजों को भर्ती कराया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement