Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

COVID-19 के खिलाफ जंग में ऐसे करें सरकार की आर्थिक मदद

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष के गठन की घोषणा की जहां लोग कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद एवं योगदान दे सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 28, 2020 22:34 IST
Where and how to donate PM Care to PM Modi for war against Covid-19 in India website pmindia.gov.in- India TV Hindi
Image Source : AP How to Donate to PM Relief Fund/ COVID-19 के खिलाफ जंग में ऐसे करें सरकार की आर्थिक मदद

नई दिल्ली. कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में कई संस्थाए आगे आई हैं। इन संस्थाओं ने सरकार को आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है। खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष के गठन की घोषणा की जहां लोग कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद एवं योगदान दे सकते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष स्वस्थ भारत बनाने में काफी सहायक होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 के खिलाफ भारत के युद्ध में सभी वर्गों से लोगों ने दान देने की इच्छा व्यक्त की थी।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि इस कोष का गठन इसी भावना को ध्यान मे रखते हुए किया गया है।

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आप भी सरकार की आर्थिक मदद कर सकते हैं। सरकार की मदद करने के लिए आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाता नंबर 2121PM20202 पर धनराशि जमा करा सकते हैं। इस खाते की जानकारी नीचे दी गई है।

खाते का नाम: PM CARES

अकाउंट नंबर: 2121PM20202
IFSC Code: SBIN0000691
SWIFT Code: SBININBB104
Name of Bank & Branch: State Bank of India, New Delhi Main Branch
UPI ID: pmcares@sbi

इसके अलावा आप pmindia.gov.in पर जाकर भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आर्थिक मदद कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर आप डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड के अलावा इंटनेट बैंकिग, यूपीआई (BHIM, PhonePe, Amazon Pay, GooglePay, PayTM, Mobikwik) और RTGS/NEFT के जरिए मदद कर सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement