Friday, April 19, 2024
Advertisement

पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 10, 2020 7:43 IST
योग से रहिए निरोग, बाबा...- India TV Hindi
योग से रहिए निरोग, बाबा रामदेव से जानिए स्वस्थ रहने के उपाय

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

Latest India News

Breaking News LIVE Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:58 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    बिहार में आज 117 नए COVID-19 मामले सामने आए हैं, कुल मामलों की संख्या अब 5364 हो गई है: राज्य स्वास्थ्य विभाग

  • 2:57 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    असम में आज 33 नए COVID-19 मामले सामने आए हैं। कुल  मामलों की संख्या बढ़कर 2868 हो गई है, जिसमें 2076 सक्रिय मामले, 784 डिस्चार्ज और 5मौतें शामिल हैं: असम के मंत्री हिमंत बिस्व सरमा

  • 2:56 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    केरल: उत्तर नीलांबुर फॉरेस्ट रेंज में गंभीर रूप से घायल पाए गए हाथी की कल मलप्पुरम में मौत हो गई। 5 दिनों से उसका इलाज चल रहा था। पोस्टमार्टम के बाद वन अधिकारियों ने शव को जला दिया। एक अधिकारी ने बताया, "चोटों को देखकर पता चला कि ये दूसरे हाथी के साथ लड़ाई की वजह से आई थीं"

  • 1:14 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है। बताया जा रहा है कि आज शाम तक ही उनकी रिपोर्ट भी आ जाएगी।

  • 1:14 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    सुप्रीम कोर्ट ने श्रमिकों पर लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े मामलों को लेकर नाराजगी जाहिर की। कोर्ट ने संबंधित एजेंसियों से श्रमिकों पर दर्ज किए गए लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े मामलों को वापस लेने पर विचार करने के लिए कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्यों से मजदूरों की स्किल मैपिंग के बाद उन्हें रोजगार प्रदान करने के लिए डाटा तैयार करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने प्रवासी मजदूरों को रोजगार प्रदान करने के लिए योजनाएं चलाने के निर्देश दिए।

  • 1:14 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    सुप्रीम कोर्ट ने लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों को हो रही समस्याओं के मद्देनजर केंद्र सरकार का निर्देश देते हुए कहा कि 15 दिनों के भीतर प्रवासी श्रमिकों को उनके घर पहुंचाया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्यों से मांग आने पर 24 घंटे के भीतर प्रवासी श्रमिकों के लिए अतिरिक्त ट्रेनों की व्यवस्था की जाए।

  • 1:12 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन ने कम्युनिटी स्प्रैड को लेकर बड़ा बयान दिया है। जैन के मुताबिक दिल्ली 50 फीसदी पोजेटिव केस की कांटेक्ट ट्रेसिंग नहीं हो पा रही है। यानी 50 फीसदी पोजेटिव लोगों को ये नहीं पता चल रहा है कि वो किस से संक्रमित हुए है। जो कि सीधा सीधा कम्युनिटी स्प्रेडिंग की निशानी है। लेकिन यह तभी कह सकते हैं तब केंद्र इस बात की पुष्टि करे।

  • 1:12 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा बाहरी मरीजों को दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती न करते के फैसले को पलट कर एलजी ने समस्या बढ़ा दी है। मनीष सिसोदिया ने बताया कि आने वाला समय दिल्ली के लिए काफी चुनौती भरा होगा। दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहा हैं। वहीं एलजी के निर्देशों के ​चलते दिल्ली वालों के लिए बिस्तरों की व्यवस्था करना मुश्किल होगा। 

  • 1:12 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि 30 जून तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 1 लाख से ज्यादा केस होंगे। वहीं 31 जुलाई तक मरीजों की संख्या 5.5 लाख होगी। और 80 हजार बैड की जरूरत होगी।दिल्ली डिजास्टर मैनजेमेंट अथॉरिटी की मीटिंग में शामिल होने के बाद सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रैड की स्थिति है, लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा केंद्र ही कर सकता है।

  • 9:17 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    केरल: राज्य सरकार द्वारा आज से सभी धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति देने के बाद भक्त तिरुवनंतपुरम के श्रीकांतेश्वरम शिव मंदिर में पूजा करने पहुंचे।

  • 9:08 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूह (GoM) की एक बैठक आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।

  • 9:07 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य मंत्रिमंडल के साथ बैठक करेंगे।

  • 9:01 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    एलएनजेपी अस्पताल ने सोमवार को माना कि एक ही नाम होने के कारण दो मरीजों के शव की ''गलत शिनाख्त'' हुई लेकिन दावा किया कि अस्पताल की तरफ से ''कोई लापरवाही'' नहीं थी। दिल्ली सरकार के एलएनजेपी अस्पताल में विशेष तौर पर कोविड-19 के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 

  • 8:18 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    मणिपुर उच्च न्यायालय ने भाजपा में शामिल हुए सात कांग्रेस विधायकों के खिलाफ लंबित दलबदल मामलों का विधानसभा अध्यक्ष द्वारा अंतिम रूप से निस्तारण किये जाने तक सदन में उनके प्रवेश पर सोमवार को रोक लगा दी। इन सात विधायकों ने 2017 में विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में भाजपा नीत सरकार के गठन में मदद की थी।

  • 8:17 AM (IST) Posted by Lakshya Rana

    असम के कछार जिले के एक जलाशय में 13 बंदर मृत मिले। एक अधिकारी ने बताया कि जन स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग के कातिरैल जलापूर्ति संयंत्र के जलाशय में बंदरों के शव तैरते मिले। उन्होंने बताया कि इससे लोगों में दहशत फैल गई। संयंत्र से पानी की आपूर्ति की जाती है और रविवार को भी यह किया गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement