Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus: खट्टर सरकार ने पूरे हरियाणा को लॉकडाउन किया

हरियाणा राज्य के बाकी 15 जिलों में भी बंद (लॉकडाउन) लागू कर दिया। यह बंद आज आधी रात से प्रभावी होगा। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 23, 2020 18:11 IST
lockdown- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतिकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़. हरियाणा राज्य के सात जिलों में बंदी की घोषणा करने के एक दिन बाद हरियाणा सरकार ने सोमवार को कोरोना वायरस रोधी उपायों को राज्य के बाकी 15 जिलों में भी लागू करने की घोषणा की और यहां भी बंद (लॉकडाउन) लागू कर दिया। यह बंद आज आधी रात से प्रभावी होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने “डिजिटल” संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा, “हमने रोकथाम से जुड़े उपायों के तहत सात जिलों में बंद का आदेश दिया था। हमने अब फैसला किया है कि इनके अलावा बाकी 15 जिलों में भी 24 मार्च से यह प्रभावी होगा।”

उन्होंने कहा कि अंतरराज्यीय सीमाएं सील रहेंगी और अंतरराज्यीय बस सेवाएं भी स्थगित हैं यद्यपि आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। खट्टर सरकार ने रविवार को राज्य के सात जिलों में बंद की घोषणा की थी। ये जिले गुड़गांव, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, झज्जर, रोहतक और पंचकूला हैं। रविवार रात नौ बजे से लागू यह बंद 31 मार्च तक प्रभावी रहेगा।

खट्टर ने कहा कि इस महीने के अंत तक पूरा राज्य बंद रहेगा और 31 मार्च को स्थिति की समीक्षा की जाएगी। मुख्यमंत्री ने हरियाणा कोरोना राहत कोष (एचसीआरएफ) बनाने की भी घोषणा की और लोगों से स्वेच्छा से इसमें योगदान की अपील की। खट्टर ने अपने निजी खाते से इस कोष में पांच लाख रुपये दान भी दिया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के अब तक 12 पुष्ट मामले सामने आए हैं जिनमें से आठ गुड़गांव से हैं जबकि पंचकूला, फरीदाबाद, पानीपत और सोनीपत से एक-एक मामला सामने आया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement