1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus Live Updates: चीन में 28 और ऐसे लोग संक्रमित मिले, जिनमें नहीं हैं बीमारी के लक्षण

Coronavirus Live Updates: चीन में 28 और ऐसे लोग संक्रमित मिले, जिनमें नहीं हैं बीमारी के लक्षण

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 24, 2020 7:45 IST
Coronavirus Live Updates | India TV- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus Live Updates | India TV

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 50 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 3.25 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। भारत में संक्रमितों की 1.16 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं, अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 15.90 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : Coronavirus Lockdown Live Updates 23 May 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 2:16 PM (IST) Posted by Sailesh

    उत्तराखंड में शनिवार को कोविड-19 संक्रमण के 20 नए मामले सामने आए। ये राज्य में किसी एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। अब राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 173 हो गई है।

  • 12:31 PM (IST) Posted by Sailesh

    चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 28 ऐसे नए मामले सामने आए हैं, जिनमें संक्रमित व्यक्तियों में बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। इनमें से अधिकतर मामले वुहान में सामने आए हैं।

  • 12:31 PM (IST) Posted by Sailesh

    जाने-माने विषाणु वैज्ञानिक शाहिद जमील का मानना है कि भारत में अब देशव्यापी लॉकडाउन से कोरोना वायरस से निपटने में मदद नहीं मिलेगी और इसके बजाए सामुदायिक स्तर पर रोकथाम के कदम उठाने एवं पृथक-वास जैसी रणनीतियां अपनाए जाने की आवश्यकता है।

  • 11:14 AM (IST) Posted by Sailesh

    मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा है कि देश के विभिन्न राज्यों और विदेशों से राज्य लौट रहे लोगों को अनिवार्य रूप से पृथक-वास में रहना होगा और ऐसा नहीं करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया जाएगा। 

  • 9:15 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 6,654 नए मामले आए सामने

    केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा अपडेट के मुताबिक, 23 मई 2020 (शनिवार) तक देश में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,25,101 हो गई है। इसमें 69,597 सक्रिय मामले और 3,720 मौतें शामिल हैं। वहीं, अब तक 51784 लोग ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के मामलों में 6,654 मामलों की अब तक सबसे बड़ी बढ़त हुई और 137 मौतें हुईं। 

  • 9:14 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नेपाल में कोरोना के 32 नए मामले

    कोरोना वायरस के नेपाल में 32 नए मामले सामने आए हैं। अभी तक नेपाल में कुल 548 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Sailesh

    पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक नया मामला सामने आया है जिसके बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 2,029 तक पहुंच गई है।

  • 7:50 AM (IST) Posted by Sailesh

    हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 के 16 नए मामले आने के साथ ही राज्य में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 169 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि 14 नये मामले हमीरपुर जिले से और दो नये मामले कांगड़ा जिले से सामने आए हैं।

  • 7:50 AM (IST) Posted by Sailesh

    असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 के एक ही दिन में सर्वाधिक 49 नए मामले सामने आये। इसके साथ ही प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 259 हो गई।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Sailesh

    कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण देश में इस संक्रमण से होने वाली मौतें कुछ ही इलाकों में खासकर शहरी इलाकों तक सीमित रही। सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

  • 7:48 AM (IST) Posted by Sailesh

    एम्स दिल्ली के मेस में काम करने वाले एक कर्मचारी की कोरोना वायरस से मौत हो गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X