Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Coronavirus Live Updates: कर्नाटक में 31 मई के बाद मंदिर, मस्जिद और चर्च खुलेंगे

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 28, 2020 7:41 IST
B. S. Yediyurappa, Chief Minister of Karnataka- India TV Hindi
Image Source : ANI B. S. Yediyurappa, Chief Minister of Karnataka

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 50 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 3.25 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। भारत में संक्रमितों की 1.16 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं, अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 15.90 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates 27 May 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 3:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सिंगापुर में कोविड-19 के 533 नये मामले

    सिंगापुर में बुधवार को कोरोना वायरस के 533 नए मामले सामने आए, जिनमें ज्यादातर ‘डॉर्मेटरी’ में रहने वाले विदेशी श्रमिक हैं। इन नये मामलों के साथ देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 32,876 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। नए 533 मामलों में से केवल तीन सिंगापुर के नागरिक हैं या स्थायी निवासी हैं। मंत्रालय ने कहा कि बाकी 530 मरीज ‘डॉर्मेटरी’ में रहने वाले सभी विदेशी श्रमिक हैं। इन नए मामलों के साथ ही सिंगापुर में संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 32,876 पहुंच गया। मंत्रालय ने बताया कि मंगलवार तक 577 मरीज अस्पताल में भर्ती थे। उनमें से आठ गहन चिकित्सा इकाई में थे। हल्के लक्षण वाले 15,291 मरीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में पृथकवास में रखा गया है और उनकी देखभाल की जा रही है। मंगलवार को संक्रमणमुक्त हो चुके 706 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब तक 16,435 मरीज ठीक हो चुके हैं। मंत्रालय ने कहा कि बीमारी की वजह से मरने वालों की संख्या 23 हो गई है जबकि संक्रमित पाए गए नौ लोगों की मौत अन्य कारणों से हुई है। पिछले कई दिनों में संक्रमण के दैनिक सामुदायिक मामलों की औसत संख्या में वृद्धि हुई है। मंत्रालय के अनुसार सक्रिय निगरानी और नर्सिंग होम, प्री-स्कूल कर्मियों की जांच के कारण अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

  • 3:04 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वायुसेना प्रमुख आर के एस भदौरिया ने एक सीट वाला तेजस विमान उड़ाया

    कोयंबटूर। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने बुधवार को सुलूर वायुसेना स्टेशन पर एक सीट वाला हल्का तेजस विमान उड़ाया। अधिकारियों ने बताया कि तेजस विमान विकसित करने वाली टीम में शामिल रहे भदौरिया ने विमान उड़ाया, जोकि वायुसेना की 45वीं स्क्वॉड्रन का हिस्सा है। वायु सेना प्रमुख, वायुसेना के 18 स्क्वॉड्रन के संचालन के लिए सुलूर में थे, जिसका कूट नाम 'फ्लाइंग बुलेट' रखा गया है। यह तेजस विमान को उड़ाने वाला भारतीय वायु सेना का दूसरा स्क्वाड्रन होगा। तेजस को वैमानिकी विकास एजेंसी और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) द्वारा विकसित किया गया है। जेट का जीवनकाल किसी भी अन्य फ्रंट-लाइन लड़ाकू विमान की तरह न्यूनतम 30 वर्ष होगा।

  • 2:45 PM (IST) Posted by Sailesh

    दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 792 नए मामले सामने आए हैं जो कि अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा है। अब तक 303 लोगों की मौत हो चुकी है। 

  • 2:43 PM (IST) Posted by Sailesh

    केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) से कोविड-19 के 22 नए मामले सामने आए हैं, इनमें से सबसे ज्यादा 13 मामले युद्धपोत निर्माण से जुड़ी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (एमडीएल) की रक्षा करने वाली इकाई से है। 

  • 1:32 PM (IST) Posted by Sailesh

    अभिनेता किरण कुमार बुधवार को कोविड-19 की जांच में संक्रमण रहित पाए गए हैं। उन्होंने पिछले हफ्ते कहा था कि उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

  • 11:08 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    मरकज मामला: 294 जमातियों के खिलाफ क्राइम ब्रांच दाखिल करेगी चार्जशीट

    दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन मरकज मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। 294 जमातियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच चार्जशीट दाखिल करेगी।

  • 11:04 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    31 मई के बाद कर्नाटक में खुलेंगे मंदिर, मस्जिद और चर्च

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने कहा हम 31 मई के बाद राज्य में मंदिर, मस्जिद और चर्च खोलने जा रहे हैं।

  • 8:46 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    छपरा में फंसा हंग्री का नागरिक

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छपरा में फंसे हंग्री के नागरिक विक्टर से बात की। विक्टर कोरोना वायरस के कारण देश में लगे लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए हैं।

  • 8:44 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली-लुधियाना फ्लाइट में एक यात्री कोरोना पॉजिटिव

    एयर इंडिया (AI9I837) की दिल्ली-लुधियाना उड़ान में एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यात्री एयर इंडिया के सुरक्षा विभाग में काम करता है और वह पेड टिकट पर यात्रा कर रहा था। इस विमान के सभी यात्रियों को क्वारंटाइन किया गया है। एयर इंडिया ने ये जानकारी दी है।

  • 7:52 AM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    अमेरिका में कोरोना से अब तक 98,875 लोगों की मौत

    जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस से 700 से कम लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक होने वाली मौतों का कुल आंकड़ा 98,875 है। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Sailesh

    झारखंड में लौटे प्रवासी श्रमिकों के कारण कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने का क्रम जारी है और पिछले चौबीस घंटे में कुल 29 नये मामले सामने आने से राज्य में कुल मामले बढ़कर 426 हो गए हैं।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Sailesh

    छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई है। मुंबई से कोलकाता जा रहे इस प्रवासी मजदूर में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Sailesh

    भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कोविड-19 की रियल टाइम पॉलीमेरेस चेन रिएक्शन (आरटी-पीसीआर) जांच के लिए निर्धारित अधिकतम 4,500 रुपये की शुल्क सीमा हटा दी है। 

  • 7:50 AM (IST) Posted by Sailesh

    हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 24 मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 248 हो गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement