1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus: 31 मार्च तक लखनऊ में बंद रहेंगे सभी restaurants, hotels, sweet shop और food stalls

Coronavirus: 31 मार्च तक लखनऊ में बंद रहेंगे सभी restaurants, hotels, sweet shop और food stalls

लखनऊ जिले के डीएम ने शहर के सभी भोजनालय, होटल, मिठाई की दुकानें, फूड स्टॉल, कैफे और खाने-पीने की अन्य जगहों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2020 19:55 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतिकात्मक तस्वीर

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने कई अहम कदम उठाए है। जिले के डीएम ने शहर के सभी भोजनालय, होटल, मिठाई की दुकानें, फूड स्टॉल, कैफे और खाने-पीने की अन्य जगहों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं।

इसके अलावा खुर्रम नगर (महानगर चौराहे से कुकरैल वन्य क्षेत्र प्रवेश द्वार तक, कंचना बिहारी मार्ग) कल्याणपुर, शिवानी विहार, अबरार नगर, कमला नेहरू नगर, विकास नगर, टेढ़ी पुलिया से गुलाचीन मंदिर से कपूरथला चौराहे तक, कपूरथला चौराहे से महानगर पीएसी गेट तक, महानगर पीएसी गेट से वायरलेस चौराहे से रहीम नगर चौराहे होते हुए खुर्रम नगर के दोनों तरफ का क्षेत्र कुकरैल नाले और टेढ़ी पुलिया कुर्सी रोड के बीच का समस्त क्षेत्र, जनपद लखनऊ के थाना विकास नगर, अलीगंज, महानगर, गुड़ंबा, इंदिरा नगर में स्थित समस्त कार्यालय, प्रतिष्ठान एवं संस्थान (हास्पिटल, फार्मेसिस्ट, मेडिकल स्टोर, पैथोलॉजी एवं अन्य आवश्यक वस्तु अधिनियम अंतर्गत अधिसूचित सामग्री जैसे- रसोई गैस, दूध, राशन आदि की दुकानों को छोड़कर) 23 मार्च तक अथवा अगले आदेश द्वारा घोषित तिथि तक के लिए बंद किए जा रहे हैं।

यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया जा रहा है। इस आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले दोपहर में आज बालीवुड गायिका कनिका कपूर में कोरोनावायरस पॉजटिव पाया गया है। इसके बाद पूरे शहर मे हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी में शुक्रवार को चार लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने कहा, "लखनऊ में शुक्रवार को चार और मरीजों में कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई है।"

इसके साथ ही लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में दर्जनों की स्कैनिंग जारी है। इनकी संख्या में बढ़ोतरी तय है। उत्तर प्रदेश में अब संक्रमितों की संख्या 23 पर पहुंच गई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X