1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. विदेश से आनेवाले लोगों को 14 दिनों के लिए किया जाएगा क्वॉरन्टीन, जानिए क्या है इंतजाम

विदेश से आनेवाले लोगों को 14 दिनों के लिए किया जाएगा क्वॉरन्टीन, जानिए क्या है इंतजाम

विदेशों में रहनेवाले भारतीयों को वापस लाने के लिए के लिए दिल्ली में पुख्ता व्यवस्था की गई है। विदेशों से आनेवाले लोगों को 14 दिनों के लिए क्वॉरन्टीन किया जाएगा वहीं जिन यात्रियों में कोरोना के लक्षण पाए जाएंगे उन्हें संबंधित अस्पतालों में भेजे जाने की व्यवस्था की जाएगी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2020 20:10 IST
विदेश से आनेवाले लोगों को 14 दिनों के लिए किया जाएगा क्वॉरन्टीन, जानिए क्या है इंतजाम- India TV Hindi
Image Source : PTI विदेश से आनेवाले लोगों को 14 दिनों के लिए किया जाएगा क्वॉरन्टीन, जानिए क्या है इंतजाम

नई दिल्ली: विदेशों में रहनेवाले भारतीयों को वापस लाने के लिए के लिए दिल्ली में पुख्ता व्यवस्था की गई है। विदेशों से आनेवाले लोगों को 14 दिनों के लिए क्वॉरन्टीन किया जाएगा वहीं जिन यात्रियों में कोरोना के लक्षण पाए जाएंगे उन्हें संबंधित अस्पतालों में भेजे जाने की व्यवस्था की जाएगी। इस संबंध में प्रशासन के स्तर पर पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। 

इन तैयारियों पर नजर डालें तो पैसेंजर्स की पूरी लिस्ट, उनके पासपोर्ट डिटेल्स, यहां पहुंचने की तिथि, समय आदि  दिल्ली सरकार के नोडल ऑफिसर के साथ  विदेश मंत्रालय की तरफ नियुक्त नोडर ऑफिसर द्वारा एक दिन पहले एडवांस में शेयर की जाएगी। करीब 20 मेडिकल टीमों का गठन किया गया है जो इन यात्रियों की सेहत पर नजर रखेगी। इन यात्रियों को 14 दिन क्वॉरन्टीन में बिताने होंगे। क्वॉरन्टीन फैसिलिटी की जिम्मेदारी सभी जिलाधिकारियों को सौंपी गई है। 

एरपोर्ट पर उतरते ही इन यात्रियों को एस्कॉर्ट करते हुए एयरलाइंस स्टाफ हेल्थ काउंटर पर लाएंगे जहां उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। यहां जिन मरीजों में कोरोना के लक्षण पाए जाएंगे उन्हें आइसोलेट कर संबंधित अस्पतालों में भेजा जाएगा।  वहीं जिन यात्रियों में कोई लक्षण नहीं होंगे उन्हें 14 दिन के लिए क्वॉरन्टीन किया जाएगा। सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु एप अपने मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा। 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X