Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Coronavirus: पीएम मोदी ने कहा, केंद्र सरकार का कोई मंत्री नहीं जाएगा विदेश

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 12 मार्च तक देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है जिनमें 56 भारतीय हैं और बाकी 17 विदेशी नागरिक हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2020 16:53 IST
Coronavirus: PM Modi says that no Minister of the Central Government will travel abroad- India TV Hindi
Image Source : PMO'S TWITTER Coronavirus: PM Modi says that no Minister of the Central Government will travel abroad

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से एक बार फिर अपील की है कि कोरोना वायरस से घबराएं नहीं लेकिन इसको लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल से जनता से नहीं घबराने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से उत्पन्न हुई स्थिति के बारे में सरकार को पूरी जानकारी है और जनता की सुरक्षा के लिए सभी मंत्रालयों और राज्यों ने अलग-अलग कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी  कहा है कि केंद्र सरकार का कोई भी मंत्री आने वाले दिनों में विदेशी की यात्रा नहीं करेगा।

अपने ट्वीट संदेश में पीएम मोदी ने लिखा है, "घबराहट को न कहें और सावधानी को हां, केंद्र सरकार का कोई भी मंत्री आने वाले दिनों में विदेश यात्रा नहीं करेगा, मैं अपने देशवासियों से भी आग्रह करता हूं कि गैर जरूरी यात्रा से परहेज करें। हम बड़ी सभाओं में भाग लेना बंद करके इसे फैलने से रोक सकते हैं और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं।''

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे लिखा, ''कोरोनावायरस के कारण स्थिति को लेकर सरकार पूरी तरह सतर्क है। सभी मंत्रालयों और राज्यों में, सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। वीजा निलंबन से लेकर स्वास्थ्य सेवा की क्षमता को बढ़ाने के कदम काफी व्यापक है। 

भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 12 मार्च तक देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है जिनमें 56 भारतीय हैं और बाकी 17 विदेशी नागरिक हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 12 मार्च तक सबसे अधिक भारतीय मामले केरल में पाए गए हैं जिसके बाद महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश का नंबर है। हरियाणा में भी मामले हैं लेकिन वे सभी विदेशी नागरिक हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 12 मार्च तक केरल में कुल 17 भारतीय नागरिकों को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, इसके बाद महाराष्ट्र में 11 भारतीय नागरिकों को वायरस से ग्रसित पाया गया है। उत्तर प्रदेश में भी 11 मामले हैं जिनमें 10 भारतीय नागरिक हैं और एक विदेशी नागरिक। दिल्ली में 6 मामलों की पुष्टि हुई है और वे सभी भारतीय हैं। हरियाणा में कुल 14 मामले हैं लेकिन वे सभी विदेशी नागरिक हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement