Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इंदौर से राजस्थान पहुंचे 2 मजदूरों में कोरोना की पुष्टि, पूरा गांव किया गया आइसोलेट

राजस्थान में दो ऐसे मजदूरों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है जो इंदौर से अपने गांव लौटे थे। दोनों पिता-पुत्र हैं और इंदौर में काम करते थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 28, 2020 8:55 IST
lockdown, coronavirus- India TV Hindi
An overcrowded bus carries passengers as others await, due to unavailibility of public transport amid the nationwide complete lockdown, on the NH24 near Delhi-UP border in Ghaziabad on Friday.

नई दिल्ली। लॉकडाउन के बाद दैनिक मजदूरी करने वाले मजदूरों का भारी संख्या में अपने गांव को पलायन की वजह से जो डर सता रहा था वह सामने आ गया है। राजस्थान में दो ऐसे मजदूरों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है जो इंदौर से अपने गांव लौटे थे। दोनों पिता-पुत्र हैं और इंदौर में काम करते थे। दोनों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राजस्थान सरकार ने पूरे गांव को आइसोलेट कर दिया है। 

पूरे देश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से फैलता जा रहा है। कोरोन के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार ने कई तरह के कदम उठाए हैं लेकिन कुछ लोग इन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। ​लॉकडाउन में देश के अलग-अलग राज्यों से प्रवासी मजदूर जो रोजी-रोटी छिनने के बाद सैकड़ों किलोमीटर पैदल ही सड़कों पर देखे जा रहे हैं। बस स्टैंडों और सड़कों पर पैदल चलते ये लोग भारत में लागू 21 दिन के लॉकडाउन को लेकर चिंता का विषय बनते जा रहे हैं। हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों से उनकी मदद को कहा है लेकिन परेशानी और बढ़ जा रही है जब लोग रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement