1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus: क्वारेंटाइन सेंटर से भागा कोरोना का मरीज, पुलिस ने पकड़ा

Coronavirus: क्वारेंटाइन सेंटर से भागा कोरोना का मरीज, पुलिस ने पकड़ा

सउदी अरब के रियाद से 29 फरवरी को लौटे 21 वर्षीय तैयूब को कोरोना वायरस के लक्षण के आधार पर इस केंद्र में सोमवार को भेजा गया था। यह मरीज क्वारेंटाइन फैसेलिटी प्रशासक को चकमा देकर भागने में सफल हो गया।

Bhasha Bhasha
Updated on: March 26, 2020 22:18 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान के झुंझुनू जिले में उस समय दहशत फैल गई जब कोरोना वायरस पॉजिटिव एक मरीज क्वारेंटाइन फैसेलिटी (पृथक सुविधा केंद्र) से भाग गया। झुंझुनूं के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी छोटे लाल ने बताया कि सउदी अरब के रियाद से 29 फरवरी को लौटे 21 वर्षीय तैयूब को कोरोना वायरस के लक्षण के आधार पर इस केंद्र में सोमवार को भेजा गया था। उन्होंने बताया कि उसके तुरंत बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यह मरीज क्वारेंटाइन फैसेलिटी प्रशासक को चकमा देकर भागने में सफल हो गया। 

पुलिस ने बताया कि अस्पताल में भर्ती के दौरान उसके द्वारा दी गई सूचना के आधार पर उसे उसके निवास स्थान मोहल्ला भटवालान में ढूंढ लिया गया और वापस क्वारेंटाइन फैसेलिटी में लाया गया है एवं उसके स्वाब को जांच के लिये जयपुर भेजा गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि बुधवार को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। वह रियाद से लौटने पर जयपुर हवाई अड्डे से झुंझुनूं आया था। उसके भाग जाने से निवास क्षेत्र में और स्वास्थ्य विभाग में हडकम्प मच गया था। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसके 10 अन्य परिजनों के नमूने लिये गये और उन्हें पृथक वार्ड में भेजा गया है। 

उन्होंने बताया कि जिले में गुरूवार को रियाद यात्रा से लौटे एक अन्य व्यक्ति को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हैं। वह 21 मार्च को रियाद से दिल्ली हवाई अड्डे पहुंचा था। उन्होंने बताया कि उसे भी आईसोलेशन में भेजा गया है और उसके सम्पर्क में आये लोगों की तलाश की जा रही है। पूरे राजस्थान में 22 मार्च से लॉकडाउन लागू है और राज्य में संक्रमित लोगो का सर्वे और स्क्रीनिंग व्यापक स्तर पर की जा रही है। राज्य में अब तक 40 कोविड—19 पॉजिटिव मरीज पाये गये है। भीलवाडा में कोरोना पॉजिटिव और अन्य गंभीर बीमारियों से पीडित 73 वर्षीय एक बुर्जुग की गुरूवार को मौत हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X