Friday, May 17, 2024
Advertisement

नितिन गडकरी ने अपने बयान पर दी सफाई, कहा-वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने पर पहले से हो रहा काम

नितिन गडकरी ने बताया कि कॉन्फ्रेंस के बाद रासायन और उरवर्क मंत्री ने उन्हें बताया कि सरकार ने वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए क्या कदम उठाए हैं और कहा कि भारत सरकार पहले से ही 12 अलग-अलग प्लांट या कंपनियों के जरिए वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने पर काम कर रही है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2021 14:09 IST
वैक्सीन प्रोडक्शन...- India TV Hindi
Image Source : PTI वैक्सीन प्रोडक्शन बढ़ाने वाले बयान पर नितिन गडकरी ने दी सफाई, कहा-उत्पादन के लिए 12 कंपनियां पहले से कर रही काम

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने उस बयान को लेकर सफाई दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा दवा कंपनियों को प्रोडक्शन की अनुमति दी जानी चाहिए और यह काम 10-15 दिन में हो सकता है। इस बयान पर सफाई देते हुए नितिन गडकरी ने कहा है कि भारत सरकार पहले से ही 12 अलग-अलग प्लांट या कंपनियों के जरिए वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने पर काम कर रही है और सरकार के इन प्रयासों के जरिए निकट भविष्य में वैक्सीन उत्पादन में तेजी से बढ़ोतरी होगी। 

नितिन गडकरी ने बताया कि स्वदेशी जागरण मंच की एक ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंस में उन्होंने वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने को लेकर सुझाव दिया था लेकिन उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि उनसे पहले कॉन्फ्रेंस में  रासायन एवं उरवर्क मंत्री वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने को लेकर सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दे चुके हैं।

नितिन गडकरी ने बताया कि कॉन्फ्रेंस के बाद रासायन और उरवर्क मंत्री ने उन्हें बताया कि सरकार ने वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए क्या कदम उठाए हैं और कहा कि भारत सरकार पहले से ही 12 अलग-अलग प्लांट या कंपनियों के जरिए वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने पर काम कर रही है। नितिन गडकरी ने बताया कि उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि मंगलवार को वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने के उनके सुझाव से पहले ही रसायन एवं उरवर्क मंत्रालय ने उत्पादन बढ़ाने को लेकर प्रयास शुरू कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस जानकारी को देना वे जरूरी समझ रहे थे और उसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपनी तरफ से सफाई दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement