Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारी बारिश की वजह से सड़कों पर आ गए मगरमच्छ, गुजरात के वडोदरा की विश्वामित्री नदी में आई है बाढ़

वडोदरा की विश्वामित्री नदी में लगभग 260 मगरमच्छ हैं और भारी बरसात की वजह से इस नदी में पानी का स्तर बढ़ा है और शहर की सड़कों तक पानी आ गया है जिस वजह से नदी के मगरमच्छ सड़कों पर घूम रहे हैं

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 01, 2019 13:51 IST
Crocodile seen on Vadodara roads after heavy rainfall in city- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Crocodile seen on Vadodara roads after heavy rainfall in city

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में हुई भारी बरसात की वजह से स्थानीय नदी में बाढ़ आई है और नदी में रहने वाले मगरमच्छ अब वडोदरा की सड़कों पर घूम रहे हैं। स्थानीय प्रसाशन के सामने अब सबसे बड़ी चुनौती इन मगरमच्छों को वापस नदी में भेजने की है, जबतक मगरमच्छ वापस नहीं होते हैं तबतक सड़कों पर खतरा बना रहेगा।

इंडिया टीवी को दो ऐसे विडियो मिले हैं जिनमें वडोदरा की सड़कों पर मगरमच्छ साफ देखे जा सकते हैं। पहले वीडियों में दो मगरमच्छ एक घर के नीचे की सड़क पर तैरते हुए दिखाई दे रहे हैं, भारी बरसात की वजह से नदी का पानी सड़क पर आ गया है और नदी में रहने वाले मगरमच्छ भी सड़कों पर घूम रहे हैं।

दूसरे वीडियों में एक मगरमच्छ पानी में खड़े एक कुत्ते पर हमला करता हुआ दिखाई दे रहा है। वडोदरा की विश्वामित्री नदी में लगभग 260 मगरमच्छ हैं और भारी बरसात की वजह से इस नदी में पानी का स्तर बढ़ा है और शहर की सड़कों तक पानी आ गया है जिस वजह से नदी के मगरमच्छ सड़कों पर घूम रहे हैं।

गुजरात के वड़ोदरा में पिछले 24 घंटों से बारिश ने तबाही मचा रखी है। शहर में 12 घंटों के भीतर 442 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। भारी बारिश से शहर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। भारी बारिश के चलते 1 अगस्त को निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। वहीं हवाई एवं रेल सेवा भी प्रभावित हुई है। वडोदरा जाने वाली 4 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। इसके साथ ही शहरी प्रशासन ने शहर के निचले इलाकों में रह रहे 4000 से अधिक लोगों को सुरक्षित इलाकों में पहुंचाया है। बरसात की वजह से शहर में एक जगह दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत की खबर भी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement