Friday, April 19, 2024
Advertisement

पत्थरबाजी के बाद असम के सिलचर में कर्फ्यू

दो धार्मिक गुटों के बीच पथराव की घटनाओं के बाद सोमवार को दक्षिणी असम के सिलचर शहर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

IANS Written by: IANS
Published on: August 03, 2020 16:48 IST
Curfew in Silchar । पत्थरबाजी के बाद असम के सिलचर में कर्फ्यू- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/AIRNEWS_SILCHAR पत्थरबाजी के बाद असम के सिलचर में कर्फ्यू

सिलचर. दो धार्मिक गुटों के बीच पथराव की घटनाओं के बाद सोमवार को दक्षिणी असम के सिलचर शहर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि कछार जिला मजिस्ट्रेट कीर्थि जल्ली ने शांतिभंग की आशंका में सिलचर शहर के मालुग्राम पुलिस चौकी के तहत के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया, जिससे लोगों की आवाजाही पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जा सके।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों समूहों ने रविवार शाम को सिलचर शहर के गोनिवाला क्षेत्रों में एक दूसरे पर पथराव किया। असम पुलिस, सीआरपीएफ और अन्य सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में किया। विज्ञप्ति में कहा गया है, "यहां तनाव को देखते हुए शांति भंग होने की पूरी संभावना है। इसलिए, जिला प्रशासन ने मालुग्राम पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है।"

हालांकि, आदेश में ड्यूटी के दौरान मजिस्ट्रेट को, पुलिस, सैन्य और अर्ध सैन्य बलों, डॉक्टरों और पैरा-मेडिक्स सहित स्वास्थ्य पदाधिकारियों को कर्फ्यू में बाहर निकलने की छूट दी गई है। आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, "तत्काल प्रभाव से लागू होने वाला आदेश अगले नोटिस तक लागू रहेगा।" एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनो समूह शनिवार को आपने सामने आ गए थे, जिसके बाद मामले ने रविवार को गंभीर रूप ले लिया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement