1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Video: हिरण ने किया मरने का नाटक, ऐसे बचाई लकड़बग्घे और तेंदुए से जान

Video: हिरण ने किया मरने का नाटक, ऐसे बचाई लकड़बग्घे और तेंदुए से जान

अपनी जान सबको प्यारी होती है। इंसान हो या जानवर हो, बात जब जान पर बन आती है तो वह बचने के लिए हर मुमकिन कोशिश करता है। ऐसे ही एक सफल कोशिश का वीडियो सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2021 15:17 IST
Video: हिरण ने किया मरने का नाटक, ऐसे बचाई लकड़बग्घे और तेंदुए से जान- India TV Hindi
Image Source : VIDEO SCREENSHOT Video: हिरण ने किया मरने का नाटक, ऐसे बचाई लकड़बग्घे और तेंदुए से जान

नई दिल्ली: अपनी जान सबको प्यारी होती है। इंसान हो या जानवर हो, बात जब जान पर बन आती है तो वह बचने के लिए हर मुमकिन कोशिश करता है। ऐसे ही एक सफल कोशिश का वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक हिरण है, एक तेंदुआ है और एक लकड़बग्घा है। तेंदुए और लकड़बग्घे के सामने ताकत के मामले में हिरण की कोई बिसात नहीं होती लेकिन उसने ऐसी चालाकी दिखाई कि तेंदुआ और लकड़बग्घा उसमें फंस कर रह गए।

दरअसल, तेंदुए और लकड़बग्घे को आता देख हिरण समझ गया था कि वह अगर उनके हत्थे चढ़ गया तो मरना निश्चित है लेकिन वह इसके साथ में यह भी समझ रहा था कि अगर उनके सामने भागा तब भी वह उसे पकड़ ही लेंगे और उन्हें शिकार करने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। तो ऐसे में हिरण ने दिमाग लगाया और मरने का नाटक किया। उसने नाटक भी ऐसा किया कि तेंदुए और लकड़बग्घे ने सही में उसे मरा हुआ मान लिया।

वायरल हो रही वीडियो में हिरण की चालाकी बहुत साफ तरीके से नजर आ रही है। हिरण जमीन पर लेटा हुआ मरने की एक्टिंग कर रहा है। पहले तेंदुआ उसे चेक करता है और फिर लकड़बग्घा उसे चेक करना है लेकिन दोनों ही उसे मरा हुआ मान लेते हैं। लकड़बग्घा तो हिरण को कई बार हिला-हिला कर भी देखता है लेकिन उसके बावजूद हिरण अपनी एक्टिंग जारी रखता है और दोनों शिकारियों को बेवकूफ बनाने में कामयाब हो जाता है।

देखिए वीडियो-

यह वीडियो IFS अधिकारी सुसांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो में जान बचाने के लिए दिखी हिरण की एक्टिंग पर सुसांत नंदा ने लिखा, "ऑस्कर परफॉरमेंस"। वीडियो में दिखा कि जैसे ही तेंदुआ और लकड़बग्घा, हिरण को मरा हुआ मानकर मौके से थोड़ा अलग हटते हैं, वह तुरंत ही अच्छा सा मौका देखकर वहां से भाग निकलता है। लकड़बग्घा उसका पीछा भी करने की कोशिश करता है लेकिन उसे फिर पकड़ नहीं पाता।