Friday, May 03, 2024
Advertisement

Coronavirus: दिल्ली का एक और इलाका डिकंटेन्मेंट जोन घोषित, अब तक 13 इलाके De-contained हुए

दिल्ली में भले ही कोरोना वायरस के मामलों में बढोतरी हो रही है लेकिन हॉटस्पॉट के इलाकों की संख्या में कमी आ रही है। आज दिल्ली के एक और कंटेनमेंट जोन को डिकंटेंड कर दिया गया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 06, 2020 21:46 IST
Coronavirus: दिल्ली का एक और इलाका डिकंटेन्मेंट जोन घोषित, अब तक 13 इलाके De-contained हुए- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus: दिल्ली का एक और इलाका डिकंटेन्मेंट जोन घोषित, अब तक 13 इलाके De-contained हुए

नई दिल्ली: दिल्ली में भले ही कोरोना वायरस के मामलों में बढोतरी हो रही है लेकिन हॉटस्पॉट के इलाकों की संख्या में कमी आ रही है। आज दिल्ली के एक और कंटेनमेंट जोन को डिकंटेंड कर दिया गया है। यानी यह इलाका कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुका है। आज पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर गली नंबर-9 को डिकंटेंड घोषित किया गया। इस संबंध में पूर्वी दिल्ली के डीएम अरुण कुमार मिश्रा की ओर से आदेश जारी किया गया है। दिल्ली में अबतक 13 हॉटस्पॉट के इलाकों को डिकंटेंड घोषित किया जा चुका है। 

दिल्ली में कोरोना वायरस की संख्या में भले ही बढ़ोतरी हो रही है लेकिन ज्यादातर इसी कंटेन्मेंट जोन से आ रहे हैं। वहीं लॉकडाउन का पालन करने की वजह से कंटेन्टेनमेंट जोन की संख्या भी अब घट रही है। यह राहत की बात है।

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ ही संक्रमण वाले इलाकों की पहचान कर उन्हें कंटेन्मेंट जोन में बदल दिया गया और लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाने लगा। यही वजह है कि अबतक 13 इलाके डिकंटेंड घोषित किये जा चुके हैं। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस के जितने भी मामले आ रहे हैं वो कंटेन्मेंट जोन से ही आ रहे हैं। 

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement