Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली: सास ससुर की हत्यारोपी बहू ने तिहाड़ जेल पहुंचते ही लगा ली फांसी, हुई मौत

दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में एक महिला ने आत्महत्या कर ली। आरोपी महिला का नाम कविता (35) है। जेल में आत्महत्या जैसा घातक कदम उठाने से चंद घंटे पहले ही महिला जेल में पहुंची थी।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 28, 2020 17:38 IST
Tihar Jail- India TV Hindi
Tihar Jail

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में एक महिला ने आत्महत्या कर ली। आरोपी महिला का नाम कविता (35) है। जेल में आत्महत्या जैसा घातक कदम उठाने से चंद घंटे पहले ही महिला जेल में पहुंची थी। महिला पर पति के साथ मिलकर सास-ससुर की हत्या करने का आरोप था। महिला को उसके पति के साथ गिरफ्तार करके पुलिस ने 26 अप्रैल को ही तिहाड़ जेल भेजा था। घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

तिहाड़ जेल नंबर-6 (महिला जेल) में घटी इस घटना की पुष्टि मंगलवार को तिहाड़ जेल प्रवक्ता राज कुमार ने की। उन्होंने कहा, "महिला को न्यायिक हिरासत में 25 अप्रैल को जेल लाया गया था। जब महिला जेल पहुंची तो सामान्य थी। 26 अप्रैल को आधी रात के वक्त उसका शव लोहे की ग्रिल से लटका मिला। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।"

उल्लेखनीय है कि 23-24 अप्रैल की रात द्वारका जिले के छाबला थाना क्षेत्र की दुर्गा विहार फेज-2 में एक घर में राज सिंह (61) और उनकी पत्नी ओमवती (58) की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में वृद्ध दंपत्ति का पुत्र सतीश और उसकी बहू कविता को गिरफ्तार किया था। प्राथमिक छानबीन में पुलिस को पता चला था कि, कविता और उसके पति सतीश ने ही दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था।

पुलिस ने जब कड़ाई से कविता और सतीश से पूछताछ की, तो सतीश ने अपना जुर्म कबूल लिया। सतीश ने पुलिस को बता दिया कि, उसने पत्नी कविता के साथ मिलकर मां-बाप की हत्या रात को सोते समय चाकूओं से गोदकर कर दी। दोहरे हत्याकांड की वजह सतीश ने प्रॉपर्टी विवाद बताया था। घटना के अगले दिन जब कविता से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो, उसने अपना सिर घर की दीवार से मारकर फोड़ लिया। हालांकि बाद में जब सतीश और कविता (पति पत्नी) को आमने सामने बैठाया गया तो, कविता ने भी सास-ससुर की हत्या में शामिल होने का जुर्म कबूल लिया था।

इन तमाम तथ्यों की पुष्टि द्वारका जिले के डीसीपी अंटो अल्फांसो ने भी की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement