Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिसकर्मियों को कमिश्नर ने लिखा पत्र, हिंसा के दौरान काम को लेकर सराहा

राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों की ट्रैक्टर परेड (Farmers tractor rally) के दौरान हिंसा पर दिल्ली पुलिस ने जैसे रिएक्ट किया, उसे लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को पत्र लिखा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 28, 2021 17:51 IST
Delhi police commissioner wrote to department farmers Violence दिल्ली पुलिसकर्मियों को कमिश्नर ने लि- India TV Hindi
Delhi police commissioner wrote to department farmers Violence दिल्ली पुलिसकर्मियों को कमिश्नर ने लिखा पत्र, हिंसा के दौरान काम को लेकर सराहा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों की ट्रैक्टर परेड (Farmers tractor rally) के दौरान हिंसा पर दिल्ली पुलिस ने जैसे रिएक्ट किया, उसे लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को पत्र लिखा। पत्र में दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस की सूजबूझ को लेकर सराहना की।

उन्होंने लिखा, "26 जनवरी को किसान आंदोलन के उग्र और हिंसक हो जाने पर भी आपने अत्यंत संयम और सूझबूझ का परिचय दिया है। यद्यपि हमारे पास बल प्रयोग करने का विकल्प मौजूद था। परंतु हमने सूझबूझ का परिचय दिया। आपके इस आचरण से दिल्ली पुलिस इस चुनौतीपूर्ण आंदोलन से निपट पाई।"

पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने लिखा, "हम सब इस प्रकार की चुनौतियों का सामना करते आए हैं। आपकी मेहनत और कार्य कुशलता से ही किसान आंदोलन की चुनौती का हम डटकर मुकाबला कर पाए हैं। किसान आंदोलन में हुई हिंसा में हमारे 394 साथी घायल हुए हैं। कुछ का इलाज अस्पताल में अभी चल रहा है।"

उन्होंने लिखा, "मैंने खुद कुछ घायल साथियों से अस्पताल में पहुंचकर उनका हालचाल जाना। सबको अच्छा उपचार उपलब्ध हो रहा है। दिल्ली पुलिस उनके अच्छे स्वास्थ्य व उपचार के लिए प्रतिबद्ध है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि आगे आने वाले कुछ दिन हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं इसलिए हमें सचेत रहने की आवश्यकता है।

पत्र के आखिर में उन्होंने लिखा, "हम सब को अपना धैर्य और अनुशासन बनाए रखना है। मैं आपके संयम और धैर्य के लिए धन्यवाद देता हूं।" गौरतलब है कि किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में 394 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। किसानों ने अपने तय रूट से अलग हटकर रैली निकाली, तोड़फोड़ की और पुलिस पर हमला भी किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement