1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rain in Delhi NCR: बारिश से खिले दिल्ली NCR वालों के चेहरे, कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

Rain in Delhi NCR: बारिश से खिले दिल्ली NCR वालों के चेहरे, कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

आज सुबह जब दिल्ली NCR वालों की आंखे खुली तो बारिश होती देख ज्यादातर लोगों के चेहरे खिल गए। रात से ही राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो रही है, गाजियाबाद और नोएडा के कई इलाकों में आज सुबह चार बजे के बाद से हल्की फुहार पड़ रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 19, 2021 7:35 IST
delhi rain heavy rain alert in noida ghaziabad gurugram fariadabad north india imd weather forecast - India TV Hindi
Image Source : PTI बारिश से खिले दिल्ली NCR वालों के चेहरे, कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

नई दिल्ली. आज सुबह जब दिल्ली NCR वालों की आंखे खुली तो बारिश होती देख ज्यादातर लोगों के चेहरे खिल गए। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, गोहाना, गन्नौर, सोनीपत, रोहतक, झज्जर, नरनौल सहित दिल्ली NCR के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश हुई। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों तक पूरे उत्तर भारत में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक और दिल्ली-NCR से लेकर हरियाणा और राजस्थान तक अगले तीन दिन भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा गुजरात और मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश की आशंका जताई गई है। खास तौर पर आज के दिन दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ तक भार से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के ये भी कहना है कि इसके बाद बारिश में कमी आ सकती है.लेकिन आने वाले तीन दिन भारी बारिश की आशंका है।

उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भी बारिश

दक्षिण-पश्चिमी मानसून अब राज्य के पूर्वी हिस्सों पर मेहरबान हुआ है और पिछले 24 घंटे के दौरान इन इलाकों में अनेक स्थानों पर जोरदार बारिश हुई। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर बारिश हुई। राजधानी लखनऊ तथा आसपास के इलाकों में भी हल्की बारिश हुई जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत मिली अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। वहीं 20 और 21 जुलाई को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में वर्षा होने का अनुमान है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X