1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'डोनाल्ड ट्रंप' को शिमला में चाहिए कर्फ्यू पास? जानिए क्या है मामला

'डोनाल्ड ट्रंप' को शिमला में चाहिए कर्फ्यू पास? जानिए क्या है मामला

हिमाचल प्रदेश में आज 7 मई से लेकर 16 मई तक लॉकडाउन लागू कर दिया गया है और जिन लोगों को लॉडाउन के दौरान कोई जरूरी काम करना है उन्हें कर्फ्यू पास लेना होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2021 14:59 IST
हिमाचल पुलिस को...- India TV Hindi
Image Source : PTI हिमाचल पुलिस को डोनाल्ड ट्रंप के नाम से कर्फ्यू पास के लिए आवेदन मिला है

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू पास के लिए 'डोनाल्ड ट्रंप' का आवेदन मिला है। इतना ही नहीं, फिल्म महानायक अमिताभ बच्चन के नाम से भी कर्फ्यू पास के लिए एप्लिकेशन आई है। हालांकि हिमाचल प्रदेश पुलिस इन आवेदनों को फर्जी बताया है। पुलिस का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप और अमिताभ बच्चन के नाम पर किसी ने कोविड ई-पास प्लेटफॉर्म पर फर्जी रजिस्ट्रेशन एंट्री की है और पास के लिए आवेदन किया है। शिमला पुलिस ने इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत FIR दर्ज कर ली है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

हिमाचल प्रदेश में आज 7 मई से लेकर 16 मई तक लॉकडाउन लागू कर दिया गया है और जिन लोगों को लॉडाउन के दौरान कोई  जरूरी काम करना है उन्हें कर्फ्यू पास लेना होगा। राज्य सरकार ने 5 मई को ऐलान किया था कि प्रदेश में 7-16 मई के दौरान लॉकडाउन रहेगा और इस दौरान राज्य में सभी सरकारी और निजी कार्यालय बंद रखने का फैसला किया गया है। 

हाल के दिनों में हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। फिलहाल हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 27756 एक्टिव मामले हैं और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना की वजह से 45 लोगों की जान जा चुकी है। हिमाचल में कोरोना की वजह से अबतक 1737 लोगों की जान गई है। 

Click Mania
bigg boss 15