Friday, April 19, 2024
Advertisement

पूरे उत्तर भारत में महसूस किए गए भूकंप के झटके, केंद्र काबुल के पास, तीव्रता 6.3

देश की राजधानी नई दिल्ली और आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके शाम 5 बजकर 9 मिनट पर महसूस किए गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 20, 2019 23:11 IST
Eaarthqauke- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में शुक्रवार को भूकंप के झटके महसूस किये गए। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के राष्ट्रीय भूकंप केन्द्र के वरिष्ठ अधिकार जे एल गौतम ने पीटीआई भाषा को बताया कि शुक्रवार को शाम पांच बजकर दस मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गयी है।

डा.गौतम ने बताया कि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकुश क्षेत्र में जमीन की सतह से 190 किमी नीचे स्थित था। मानचित्र पर इसकी स्थिति 36.5 डिग्री उत्तर में अक्षांश और 70.5 डिग्री पूर्व में देशांतर पर केन्द्रित था। उन्होंने बताया कि भूकंप के झटके जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में थोड़े समय के अंतराल पर दो बार महसूस किये गये। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement